Ticker

6/recent/ticker-posts

युवती के कुएं में कूंद कर खुदकुशी के मामले में..मर्ग जांच के बाद तथाकथित पत्रकार कंप्यूटर सेंटर संचालक और उसकी पत्नी सहित चार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध.. नोहटा थाना पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया..

 युवती की मौत मामले में तीन गिरफ्तार, एक फरार

दमोह। जिले के नोहटा थाना अंतर्गत पिछले दिनों शाखा भजिया गांव निवासी एक दलित युवती का शव गांव के कुएं में मिलने के बाद परिजनों द्वारा एक कंप्यूटर सेंटर संचालक व उसकी पत्नी सहित कुछ अन्य लोगों पर प्रताड़ना के आरोप लगाए गए थे। जिस की जांच के बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध करते हुए 3 को हिरासत में ले लिया है।


शाखा भजिया गांव निवासी कोमल अहिरवार की 20 वर्षीय बेटी नीतू का शव उनके खेत मे बने खुले कुएं में मिलने पर 9 अगस्त को नोहटा थाना पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू की थी। जबकि इसके पूर्व 8 अगस्त को नीतू के लापता हो जाने की सूचना पर पुलिस ने गुम इंसान कायम किया था। मर्ग जांच के दौरान मृतिका के परिजनों के बयानों के आधार पर यह बात सामने आई की नीतू नोहटा ग्राम में नीलेश विश्वकर्मा के कंप्यूटर सेंटर पर कंप्यूटर सीखने के लिए जाया करती थी। 


जहा एक सप्ताह पूर्व निलेश उसकी पत्नी तथा अन्य लोगों द्वारा नीतू पर तरह-तरह के लांछन लगाकर सार्वजनिक रूप से अपमानित करके भगा दिया गया था।  जिसके बाद गांव वापस पहुंचने पर 7 अगस्त को नीतू ने कुए के पानी मे डूब कर खुदकुशी कर ली थी। बॉलीवुड का शव मिलने पर पुलिस ने पोस्टमार्टम करा कर 9 अगस्त को परिजनों को सौंपते हुए मर्ग कायम कर कर जांच शुरू की थी।


मामले की जांच के बाद 12 अगस्त को नोहटा थाना में तथाकथित पत्रकार कंप्यूटर सेंटर संचालक नीलेश विश्वकर्मा उसकी पत्नी सविता चचेरे भाई अजय और पिता गुड्डा विश्वकर्मा के खिलाफ धारा 294, 306, 34, 3(1 ) द, 3(1) ध, 3(2) V  एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि नीलश कंप्यूटर सेंटर संचालन के अलावा खुद का एक न्यूज़ पोर्टल यूट्यूब चैनल भी चलाता था और इसी की आड़ में लोगों को धौंस देता रहता था। वहीं पुलिस से भी उसकी अच्छी बनती थी लेकिन इस मामले में फ़सने के बाद वह बच नहीं सका।


नोह्टा थाना प्रभारी विकास चौहान ने बताया कि मामले में तीन आरोपी नीलेश विश्वकर्मा, अजय एवं गुड्डा विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है वही सविता विश्वकर्मा की तलाश की जा रही है जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Post a Comment

1 Comments