Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह की बेटी रचना ठाकुर को भोपाल में मिला इंडियन ब्यूटीशियन क्राउन अवार्ड.. टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने किया सम्मानित.. इधर दमोह कटनी रेल सेक्शन के घटेरा अंडर ब्रिज में कीचड़ से राहगीर परेशान, अधिकारी नही दे रहे ध्यान..

रचना ठाकुर को मिला इंडियन ब्यूटीशियन क्राउन अवार्ड
दमोह। स्थानीय इंदिरा कॉलोनी सिविल वार्ड नंबर 2 में निवास करने वाली रचना ठाकुर पिता नोने सिंह ठाकुर को भोपाल में आयोजित इंडियन ब्यूटीशियन क्राउन क्वीन अवार्ड से टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे जी के द्वारा सम्मानित किया गया।

पिछले बहुत वर्षों से रचना ठाकुर ने बहुत संघर्ष किया इस दौरान उन्होंने कई मॉडलिंग शूट भी किये जिसमें फनममदे ब्यूटी पार्लर की मेकअप आर्टिस्ट अल्का मिश्रा का पूर्ण सहयोग मिला उनके मार्गदर्शन के कारण भोपाल में आखिरकार रचना ठाकुर को क्राउन फनममदे अवार्ड से सम्मानित किया गया अब रचना ठाकुर अगले साल दिल्ली में होने वाले क्राउन फनममदे अवार्ड को जीत कर दमोह का नाम पूर्ण भारत देश में रोशन करना चाहती हैं मिस रचना ठाकुर को बधाई देते हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

घटेरा अंडर ब्रिज में पानी भरा होने से राहगीर परेशान
दमोह कटनी रेल सेक्शन के रेलवे स्टेशन घटेरा में ग्रामीणों के आवागमन के लिए रेलवे फाटक को बंद कर रेलवे विभाग द्वारा अंडर ब्रिज का निर्माण कराया गया था। इस अंडर ब्रिज के निर्माण का मुख्य कारण रेलवे लाइन के दूसरी तरफ बसे गांव के लोगों को रेल लाइन पर न करना पड़े और राहगीरों व वाहन चालकों को आने जाने में सुविधा का लाभ मिले सके। लेकिन अंडर ब्रिज मे 12 महीनों पानी भरे होने की समस्या पानी निकासी के लिए नाली का निर्माण होने के बाद भी जस की तस बनी हुई है। जिससे राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वही अधिकारीयो एवं ठेकेदार को घटेरा के अंडर ब्रिज में पानी भरा होने का मामला संज्ञान में है,उसके बाद भी इस समस्या का समाधान नही हो पा रहा है। 
घटेरा ग्राम के आदिवासी मोहल्ला , मुहली, मडिया, चंदपुरा, गढ़िया कुसाई ,सलैया गांव के ग्रामीणों को आने जाने के लिए रेल पटरी पार न करना पड़े इस उद्देश्य से रेलवे गेट को बंद करा कर अंडर ब्रिज का निर्माण कराया गया था लेकिन अंडर ब्रिज के निर्माण में बरती गई लापरवाही ग्रामीणों व राहगीरों के लिए मुसीबत बनी हुई है । वही इन दिनों तीसरी रेलवे लाइन का विस्तारीकरण कार्य चल रहा है और पुराने अंडर ब्रिज में जोड़कर तीसरी रेलवे लाइन डालने के लिए नया अंडरब्रिज का निर्माण ठेकेदार द्वारा कराया गया है।उसमे भी पानी भरा हुआ है। जिससे चार पहिया और तीन पहिया वाहन तो जैसे तैसे निकल जाते है लेकिन बाइक चालक पानी और कीचड़ में फिसलकर आए दिन घायल हो रहे है।अंडर ब्रिज में जाने बाला रास्ता भी सही नही है।जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ठेकेदार इस समस्या को हल करने में लापरवाही कर रहा है तो वहीं अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी समस्या का समाधान नही हो रहा है । रेलवे के अधिकारी यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं कि यह कार्य कंट्रक्शन विभाग का है। इस संबध में असिस्टेंट डिविजनल इंजीनियर दमोह अनिल चौधरी का कहना हैं कि यह कार्य कंट्रक्शन विभाग का है। हम लोग कौन कौन सी समस्या देखे, बहुत समस्याएं है। आपने अवगत कराया है तो अंडरब्रिज में भरे पानी का ठेकेदार से बोलकर निकासी कराते है। अभिषेक खरे की खबर.

Post a Comment

0 Comments