Ticker

6/recent/ticker-posts

गौकशी की घटनाओ के विरोध में अंग्रेजी साल के अंतिम दिन.. हिंदू संगठनों ने SP आफिस के बाहर धरना देकर हनुमान चालीसा पाठ किया.. कोतवाली टीआई को हटाने की मांग के चलते देहात थाना टीआई को कोतवाली की कमान सौंपी गई..

गौकशी की घटनाओ के विरोध में हिंदू संगठनों का धरना

दमोह। गोवंश की चोरी करके कसाई मंडी ले जाकर वध किए जाने की वारदातो पर अंकुश लगाने में  कोतवाली पुलिस के नाकाम रहने पर वर्ष के अंतिम दिन रविवार को हिंदू संगठनों से जुड़े पदाधिकारी ने एसपी ऑफिस मैं धरना देकर भजन कीर्तन करके हटाने की मांग की।
देर तक चले इस धरना प्रदर्शन की बात कोतवाली टीआई को हटा दिए जाने की जानकारी सामने आई है वही इनकी जगह देहात थाना टीआई को कोतवाली की कमान सौपने के आदेश जारी किए गए है। रविवार को विश्व हिंदू परिषद महाकौशल प्रांत व बजरंग दल, दुर्गा वाहनी के आव्हान पर बड़ी संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जिनमे महिलाएं तथा युवा भी शामिल था के द्वारा एसपी ऑफिस के बाहर गौकशी की घटनाओं के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। 
पदाधिकारीयो का कहना था कि दमोह शहर मे निरंतर गौ माता की चोरी करके कसाई मंडी ले जाकर  गौ हत्या की जा रही है। लगातार शिकायत तथा ज्ञापन के बाद भी कोतवाली पुलिस इन पर अंकुश नही लगा पा रही है। अतः कोतवाली टीआई को हटाकर उक्त मामलों में त्वरित कार्रवाई करके पूरी तरह से गो हत्या पर अंकुश लगाया जाए। SP कार्यालय के बाहर देर तक चले धरना प्रदर्शन के दौरान भजन कीर्तन के साथ हनुमान चालीसा किया जाता रहा। इस दौरान एएसपी संदीप मिश्रा, सीएसपी अभिषेक तिवारी और एसडीएम आरएल बागरी ने हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए कठोर कार्यवाही का भरोसा दिलाने की कोशिश करते हुए टीआई कोतवाली विजय सिंह राजपूत को हटाने का आश्वासन दिया। 
बाद में एएसपी संदीप मिश्रा द्वारा सिटी कोतवाली टीआई विजय सिंह राजपूत को हटाकर दमोह देहात भेजने तथा दमोह देहात थाना प्रभारी टीआई आनंद सिंह ठाकुर को कोतवाली का टीआई बनाए जाने की जानकारी दी गई है। इसके बाद हिंदू संगठनों ने धरना समाप्त करते हुए गोकशी मामलों में त्वरित सख्त कार्यवाही नही होने पर विशाल आंदोलन की चेतावनी दी है।

Post a Comment

0 Comments