Ticker

6/recent/ticker-posts

नए साल के रंग में भंग.. पिकनिक मनाने गए युवक की खाई में गिरने से मौत.. दमोह जबलपुर रोड पर चार घंटे जाम के हालात, सैलानियों से गुलजार रहे सिंगौरगढ़ दुर्ग पर्यटन स्थल.. नल जल सप्लाई बंद होने से ठंड में जल संकट के हालात..

पिकनिक मनाने गए युवक की खाई में गिरने से मौत
दमोह। जिले के तेंदूखेड़ा थाना अंतर्गत किशनगढ़ में नए साल की खुशियों पर रंग में भंग पड़ने जैसे हालात देखने को मिले हैं। यहां पर दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने आए एक युवक की खाई में गिर जाने से मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। पुलिस जिसकी जांच में जुटी हुई है।

तेंदूखेड़ा थाने अतर्गत आने वाले किशनगढ़ सिद्ध क्षेत्र मे सैकड़ो लोग नया साल मनाने आए हुए थे। उन्ही मे एक युवक की करीब सौ फुट नीचे खाई में गिर जाने से मौत हो गई। मृतक की पहचान नोहटा थाना अंतर्गत झिरना निवासी संदीप पिता केशव ठाकुर उम्र 26 वर्ष के रूप में हुई है। उल्लेखनीय है कि किशनगढ़ सिद्ध क्षेत्र में भारी भरकम खाई फैली हैं जिसको देखने के लिए दूरदराज से लोग पहुचते हैं। घटना की जानकारी लगने पर तेंदूखेड़ा टीआई फेमिदा खान ने स्टाप के साथ घटना स्थल पहुंचकर निरीक्षण किया। मंगलवार सुबह मृतक को खाई से निकाले जाने की कार्यवाही की जाएगी। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की खबर
दमोह जबलपुर रोड पर चार घंटे जाम के हालात
दमोह।  देश में लागू हुए हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर हैं जिसके चलते दमोह जबलपुर बॉर्डर गुबरा सिग्रामपुर स्टेट हाईवे पर सुबह से लगा जाम सिग्रामपुर चौकी प्रभारी आलोक तिरपूढ़े की समझाइश पर 4 घंटे बाद खोला गया।  जिसमें एम्बुलेंस सहित चार पहिया वाहन निकालने के लिए ट्रक चालकों एवं प्रशासन में सहमति बन गई और एम्बुलेंस सहित चार पहिया वाहन निकालने के लिए चक्का जाम खोल दिया गया है। 
दअरसल भारतीय न्याय संहिता 2023 में हुए संशोधन के बाद हिट एंड रन के मामलों में दोषी ड्राइवर पर ₹700000 तक का जुर्माना 10 साल तक की कैद का प्रावधान रखा गया है और हिट एंड रन कानून को सख्त बनाने का विरोध किया जा रहा है ट्रक चालक संगठन ने चक्का जाम हड़ताल कर रहे है।
  इस हड़ताल पर आम आदमी पर सीधा असर देखने को मिल रहा है  दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर हड़ताल के कारण इतनी बड़ी संख्या में ट्रकों रुकने जरूरी सामानों किल्लत हो सकती है ट्रक चालकों का कहना है सरकार उनकी मांगे नहीं मानती है और जब तक हिट एंड रन कानून वापस नहीं लेती है तब तक यह अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी।
 
सैलानियों से गुलजार रहे सिंगौरगढ़ दुर्ग पर्यटन स्थल.. दमोह। नववर्ष के स्वागत में आज वीरांगना रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार रहे। सिंगौरगढ़ दुर्ग प्राकृतिक पर्यटन निदान वॉटरफॉल नजारा व्यू प्वाइंट गिरी दर्शन वॉच टावर भैंसा घाट सैलानी बड़ी संख्या में पहुंचे प्राकृतिक सौंदर्य के अद्भुत नजारों का खूब आनंद उठाया। नए साल के स्वागत में खूब खुशियां मनाई  सैलानी अपने परिवार और मित्रों के साथ निदान जल प्रपात नजारा व्यू प्वाइंट के प्राकृतिक सौंदर्य को निहारते हुए यादगार पलों को कैमरे में कैद किया वही नजारा पॉइंट निदान जलप्रपात  सेल्फी प्वाइंट पर परिवार मित्रों के साथ सेल्फी लेने के लिए होड़ लगी हुई थी
वीरांगना रानी दुर्गावती अभ्यारण के पर्यटन स्थलों पर जबेरा जनपद दमोह जिले सहित आसपास के महानगरों से भी भारी संख्या में पर्यटक पहुंचे पर्यटकों की भारी भीड़ को देखते हुए वन विभाग वह पुलिस के सहयोग से रानी दुर्गावती टाइगर क्षेत्र के चेकप्वाइंट पर विशेष निगरानी ड्यूटी लगाई गई थी साथ ही इन दर्शनीय प्वाइंटों पर सतत भ्रमण पुलिस वन विभाग की टीम के द्वारा किया जा रहा था जिसमे जबेरा थाना प्रभारी विजय अहरिबाल अपनी टीम के साथ पूरे दिन मौजूद रहे। वही वन विभाग अपनी टीम के  साथ सिंग्रामपुर रेंजर आश्रय उपाध्याय स्टाफ के साथ भ्रमण करते हुए सैलानियों लिए पर्यटन स्थल भ्रमण के दौरान कोई असुविधा ना हो इसका विशेष ध्यान रखते व्यवस्था बनाने में भूमिका रही
 बावजूद इसके कुछ मनचले स्टेट हाईवे पर बाइक से स्टंट करते हुए खुद ब खुद सड़क दुर्घटनाओं को आमंत्रित करते हुए दिखाई दिए हजारों की संख्या में सैलानी यहां पहुंचे हैं सिंगोरगढ किला, निदान बाटर फॉल नजारा यहां सुबह शाम होने के पहले तक सैलानी पहुंचे है पुलिस स्टाप मे एएसआई रवि शंकर डिम्मा रणधीर ठाकुर निदान बेरियल पर डिप्टी रेंजर लाइक खान वनरक्षक हर्ष राजपूत  राहुल गुलाटी अनिल ठाकुर ने बताया निदान वॉटरफॉल और नजारा सिंगोरगढ के लिए आज कटनी जबलपुर दमोह कटंगी मझौली पनागर सिहोरा से सैलानी फैमिली के साथ आनंद उठाने के लिए उठाने पहुंच रहे है।  सिग्रामपुर से निवेश जैन की खबर..
नल जल सप्लाई बंद होने से ठंड में जल संकट के हालात.. दमोह। तेन्दूखेड़ा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले ग्राम जनपद पंचायत तेंदूखेड़ा के झलोन ग्राम के अंतर्गत जल जीवन मिशन से तिपनी प्लांट को पानी पहुंचाने वाली मुख्य लाइन मोहड़- गोरखा ‌गांव के आसपास करीब 6 दिन पूर्व ‌26 दिसंबर को ‌टूट फूट जाने के कारण झलौन गुहची पुरा बैरागढ़ सिमरिया हरदुआ हाथीघाट मगदूपुरा ओरियामाल धनेटा ससना बिसनाखेड़ी बमनोदा बिलतरा तारादेही आदि ग्रामों की 70 प्रतिशत आबादी को घर-घर नल जल पहुंचाने वाली यह जल जीवन मिशन योजना से पानी की आपूर्ति बंद पड़ी है ‌। यह योजना  ‌कुछ गांव में विगत 6 महीने से कुछ ग्रामों में दो-तीन महीने से पीने का पानी पहुंचाने का कार्य कर रही है ‌जिससे जल की पूर्ति नियमित ‌ नहीं ‌की जा रही है। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को ‌पेयजल संकट का भारी सामना करना पड़ रहा है।
झलौन में दो नल जल योजनाओं से पानी की आपूर्ति फिर भी लोगों को नियमित नहीं मिल पा रहा पानी.. झलौन ग्राम पंचायत द्वारा बिगत लगभग 30 बर्षो‌ से संचालित नल जल योजना से भी नियमित रूप से पानी उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा है। कारण मगदूपुरा में बोर से पानी की सप्लाई को लगायें गये योजना के निजी विद्युत ट्रांसफार्मर से विद्युत विभाग द्वारा अनेक किसानों को खेतों की सिंचाई हेतु 5से10 एचपी की भारी भारी मोटर संचालन की अनुमति दे दी गई हैं जिससे ट्रांसफार्मर लोड सहन नहीं कर पाने के कारण विद्युत अवरोध बना रहता है। जिससे दिन भर नल-जल सप्लाई प्रभावित होती है। इस नल जल योजना से प्रत्येक मोहल्लेवासियों को किसी को दूसरे दिन तो किसी मोहल्ले में तीसरे दिन पानी मिल पाता है ‌।‌नियमित पानी न मिलने का दूसरा कारण अनेक बांले एवं नल कनेक्शन लीकेज होने पर नलों में पानी बहुत धीमी गति से पहुंचता है कुछ नलों में पानी नहीं भी पहुंच पाता है। जिन लोगों के घरों पर लगे नल कनेक्शनों में पानी नहीं पहुंच पाता वह महिलाएं  काफी दूर दूसरों के नलों से पानी लाने को मजबूर हो जाती हैं। झलोन से मुकेश जैन की खबर

Post a Comment

0 Comments