Ticker

6/recent/ticker-posts

राज्यमंत्री लखन पटेल का स्वतंत्र प्रभार मंत्री बनने के बाद प्रथम आगमन पर बासाकला पथरिया में भव्य स्वागत.. इधर विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए पूर्व मंत्री जयंत मलैया, जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया..

राज्यमंत्री लखन पटेल का पथरिया में हुआ भव्य स्वागत
दमोह। मध्यप्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मंत्री बनने के बाद पथरिया नगर में प्रथम आगमन पर पार्टी पदाधिकारियों और स्थानीय लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। सर्वप्रथम राज्यमंत्री लखन पटेल बासाकला में स्थिति हुनमान मंदिर में गए जहाँ उन्होंने प्रभु हनुमान जी की पूजा अर्चना की। तत्पश्चात पथरिया नगर की सीमा में प्रवेश करने पर राज्यमंत्री लखन पटेल का जोरदार स्वागत किया गया।

आमजन के स्वागत से अभिभूत राजयमंत्री लखन पटेल ने कहा जनता ने जो अपार प्यार.दुलार व समर्थन दिया हैंए उस कर्ज को विकास के माध्यम से उतारा जाएगा। जिला विकास के मायने में कहीं से भी अछूता नहीं रहेगा।  उन्होंने रास्ते में लगभग एक दर्जन से अधिक मंदिरों व देव स्थलों पर मत्था टेका और लोगों की खुशहाली का आशीर्वाद मांगा। 

इस दौरान पूरे मार्ग पर लोगों का कारवां लगा रहा। इस अवसर पर राजेन्द्र गुरु खरगराम पटेल भरत यादव महेश पटेल योगेश चौधरी बबलू बाझल सुनील सराफ अंकित पटेल कुलदीप पटेल सीमांत चौरसिया सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण आमजन मौजूद रहे।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल पूर्व मंत्री जयंत मलैया
दमोह। विकसित भारत संकल्प यात्रा में लगातार भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार.प्रसार कर पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जा रहा हैं। इसी के तहत आज विकसित भारत संकल्प यात्रा ग्राम बिसनाखेड़ी पहुंची। यात्रा में आयोजित कार्यक्रम में दमोह विधायक एवं पूर्व मंत्री जयंत कुमार मलैया शामिल हुए। पूर्व मंत्री एवं दमोह विधायक जयंत कुमार मलैया ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्राम पंचायत बिसनाखेड़ी में आयोजित शिविर में माँ सरस्वती और भारत माता के चित्र के समछ दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर ग्रामवासियों से रूबरू हुए उनकी बातें व समस्याएं भी सुनी।

इस अवसर पर प्रचार रथ के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी जी की गारंटी और योजनाओं की जानकारी को ग्रामीणों ने उत्सुकता से सुना, योजनाओं से वंचित लोगों के द्वारा लाभ लेने के लिए शिविर में मौजूद विभाग अधिकारियों के पास आवेदन भी जमा किए गए। इस दौरान राजस्व शिक्षा पंचायत पंचायत एवं सामाजिक न्याय उद्योग बैंक और अन्य विभाग अधिकारियों द्वारा शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। राजस्व अधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि आदि के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक जयंत कुमार मलैया ने उपस्थितजनों को शपथ दिलाई।
      
इस आयोजित शिविर में रमन खत्री अखिलेश हजारी एसडीम आर एल बागरी सीईओ जनपद पंचायत पूनम दुबे पंचायत प्रतिनिध जनप्रतिनिधिगण ग्रामीणजन एवं अन्य विभागों के अधिकारी.कर्मचारी मौजूद रहे। संचालन संतोष रोहित और श्री नेमा ने किया।
पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने जिला अस्पताल का जायजा लिया
दमोह। अस्पताल को बेहतर और व्यवस्थित करने के लिए जो भी आवश्यक सुविधाएं हो मुहैया करने के लिए आयोजित बैठक में विधायक जयंत मलैया ने अस्पताल के अधिकारियों से वस्तुस्थिति जानी और कहा की यहां पर जो भी कमियां है और जो आवश्यकता है इसके संबंध में अवगत कराये। वे सारी व्यवस्थाएं यहां पर उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत रहेंगे। उन्होंने कहा परमात्मा के बाद कोई रूप है जिसे सर्वाधिक मान दिया जाता है वह डॉक्टर होता है। जिला अस्पताल में मरच्यूरी पर डेड बॉडी रखी जाती हैं उसके लिए बॉक्स की मांग की गई। उन्होंने नगर के व्यवसाईयों से इसकी व्यवस्था करने के लिए कहा तत समय ही व्यापारियों के द्वारा डेढ़ लाख रुपए डेड बॉडी रखने के उपकरण के लिए देने की बात कही गई। 

श्री मलैया ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया नवजात शिशुओं के लिए बनाए गए आईसीयू सहित अन्य वार्डो का अवलोकन किया और यहां की बेहतर व्यवस्थाओं की तारीफ की। नवजात शिशु के लिए बनाए गए आईसीयू अवलोकन कर श्री मलैया ने कहा बहुत ही सुंदर और व्यवस्थित बनाया गया है इसके उपरांत महिलाओं के लिए बनाए गए आईसीयू पहुंचकर उसका भी अवलोकन किया गया।

दमोह विधायक एवं पूर्व मंत्री जयंत कुमार मलैया जिला अस्पताल पहुंचे उन्होंने कहा पहले से बहुत बड़ा और बहुत अच्छा हो गया है। अलग.अलग केयर यूनिट्स बहुत अच्छे से चल रहे हैं। साफ.सफाई की व्यवस्था भी पहले से बहुत अच्छी है। उन्होंने कहा अभी भी काफी कुछ और होने की आवश्यकता है। एक और 50 बेड का क्रिटिकल पेशेंट के लिए हॉस्पिटल की बिल्डिंग है वह भी शीघ्र प्रारंभ हो जाएगी और भी बहुत सारे काम है। सभी लोगों से चर्चा हुई हैए जो.जो कार्य जिस स्तर पर हो सकते होंगे उन्हें करने की कोशिश की जायेगी।

श्री मलैया ने कहा पूरे जिले के लोग यहां पर आते हैंए जिले की 14 लाख की आबादी है अब लोग आते हैं और पहले आते थे तब में और अब में बहुत फर्क है अब बेहतर हॉस्पिटल है। हालांकि अभी भी स्टाफ की कमी है वार्ड बॉय से लेकर स्पेशलिस्ट तक की। कोशिश करेंगे की धीरे.धीरे यह कमी भी दूर हो और इसको और बेहतर बनाया जाए।

Post a Comment

0 Comments