Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह देहात पुलिस द्वारा चोरी गए ट्रक को 03 दिन में किया बरामद.. कोतवाली पुलिस द्वारा गौ वंश वध के उद्देश्य से गाय को ले जा रहे एक आरोपी को किया गया गिरफ्तार.. इधर बांदकपुर में विस्फोट की घटना पर पुलिस नही ले रही FIR..

देहात पुलिस ने चोरी गए ट्रक को 3 दिन में किया बरामद
दमोह। फरियादी शेख हासिम पिता शेख हबीब उम्र 24 साल निवासी नूरी नगर दमोह थाना कोतवाली दमोह का ट्रक क्र MP20 HB 5456 कीमती 12 लाख रुपये दिनांक 24.12.2023 की रात्रि में इमलाई फैक्ट्री के गेट के सामने से किसी अज्ञात आरोपी के द्वारा चोरी कर लिया था जो फरियादी की रिपोर्ट पर थाना दमोह देहात में अपराध क्र 799/2023 धारा 379 ता.हि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में  पुलिस अधीक्षक  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दमोह, के निर्देशन एवं  नगर पुलिस अधीक्षक दमोह के मार्गदर्शन में चोरी गये ट्रक एवं अज्ञात आरोपी की तलाश हेतु मुखबिर तंत्र मजबूत कर लगातार पतारसी की गयी..
जो दिनांक 27.12.2023 को प्रकरण में फरियादी का चोरी गया ट्रक MP20 HB 5456 कीमती 12 लाख रुपये का ग्राम शहजादपुरा शादपुर रजपुरा रोड किनारे पुलिया के पास से लावारिस हालात में बरामद किया गया। प्रकरण में अज्ञात आरोपी की तलाश पतारसी जारी है। चोरी गए ट्रक की बरामदगी में थाना प्रभारी दमोह देहात निरीक्षक आनंद सिंह ठाकुर, उनि बी.एल. पटैल, प्र.आर. 105 रामगोपाल, प्र. आर 286 मुकेश दुबे, प्र.आर 765 कामता ,आर 563 राजकुमार, आर. 732 बृजेन्द्र, आर. 43 कुलदीप त्रिवेदी की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।
कोतवाली पुलिस द्वारा गौ वंश वध करने के उद्देश्य से गाय को ले जा रहे एक आरोपी को किया गिरफ्तार.. दमोह पुलिस अधीक्षक द्वारा गौवंश संरक्षण एवं गौवंश वध रोकथाम हेतु लगातार दबिश एवं कार्यवाही हेतु समस्त थाना प्रभारियो को निर्देशित किया गया था जो इसी तारतम्य थाना प्रभारी कोतवाली विजय राजपूत द्वारा श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय दमोह एवं नगर पुलिस अधीक्षक महोदय के मार्गदर्शन में दिनांक 27.08.23 को कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की सीतावावली से कसाई मंडी तकर एक व्यक्ति गले व पैर में रस्सी बांध कर काटने के उद्देश्य से ले जा रहा है..
जो कोतवाली पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये आरोपी को पकड़कर नाम पता पूछा जिसने अपना नाम आफताफ उर्फ मजीत पिता जुम्मन खान उम्र 20 साल निवासी नूरी नगर दमोह का होना बताया जिसकी तलाशी ली गयी जो आरोपी की कमर में वाये तरफ एक लोहे का चाकू लिये मिला आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अप.क्र. 1119/23 धारा 9 म.प्र. गौवंश प्रतिषेध अधिनियम, 10 म.प्र. कृषक पशु. अधि. 11 पशुओ के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम 25 बी आयुध अधिनियम के तहत पंजीबद्ध किया गया। एवं दि. 29.12.23 को भी मुखबिर से सूचना मिलने पर कसाई मंडी दमोह में दो गाय एवं एक बछडा बधा हुये मिनले पर कोतवाली पुलिस द्वारा गाये एवं बछडे को थाने लाया गया। सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों में थाना प्रभारी कोतवाली विजय राजपूत, सउनि. गोबिन्द सिह, प्र.आर. डेलन, पंकज, अनेन्द्र तिवारी, आरक्षक प्रताप, जितेन्द्र शामिल रहे।
बांदकपुर में विस्फोट की घटना पर पुलिस नही ले रही FIR.. दमोह। श्री देव जागेश्वर नाथ मंदिर बांदकपुर में 26 दिसम्बर की रात्रि मे मंदिर ट्रस्ट द्वारा निर्माण कराई जा रही दुकानो में से एक दुकान में विस्फोटक लगाकर दुकान को गिराने का षड़यंत्र किसी के द्वारा किया गया था जिसके सम्बन्ध में मंदिर ट्रस्ट द्वारा एक आवेदन बांदकपुर पुलिस चौकी में दिया गया था लेकिन अभी तक स्थानीय पुलिस द्वारा संतोषजनक कार्यवाही नही की गई है मंदिर ट्रस्ट के प्रवक्ता आचार्य पंडित रवि शास्त्री जी महाराज ने बताया कि देव श्री जागेश्वर नाथ जी  मंदिर की दुकान में निर्माण कार्य चल रहा है जिसमें एक बहुत बड़ा विस्फोट हुआ था जिसकी आवाज लगभग सम्पूर्ण बांदकपुर में सुनाई दी थी जिसकी एफ आई आर लेने से पुलिस के द्वारा टालने का प्रयास किया जा रहा हैं..
इसके पूर्व भी कुछ अतिक्रमणकारियो के द्वारा एक दुकान की दीवाल को छतिग्रस्त किया था जिसके सम्बन्ध में मंदिर ट्रस्ट द्वारा पुलिस अधीक्षक दमोह को एक आवेदन के माध्यम से अवगत कराया गया था जिसपर पर आज तक संतोषजनक कार्यवाही नहीं की गई है वहीं वर्तमान के इस घटनाक्रम की शीघ्र जांच इसलिए भी आवश्यक है कि देव श्री जागेश्वर नाथ जी मंदिर बांदकपुर में  देश के साथ विदेशो से भी देव दर्शनार्थ दर्शनार्थियों का आना जाना लगा रहता है वहीं 1 जनवरी, मकर संक्रांति, बसन्त पंचमी, शिवरात्रि को भक्तो की भारी भीड़ होती है हो सकता है जिन असामाजिक तत्वो के द्वारा इस घटनाक्रम को अंजाम दिया गया है आगामी दिनों में बड़ी घटना का इनके द्वारा षड़यंत्र रचा जा रहा हो इसलिए पुलिस के द्वारा शीघ्र ही इस घटनाक्रम की जांच होना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments