Ticker

6/recent/ticker-posts

राज्यमंत्री धर्मेंद्र सिंह का तेन्दूखेड़ा में लड्डूओ से तुलादान, 17 मील चौराहे पर जेसीबी से पुष्प वर्षा.. आज दमोह में विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल..इधर कड़ाके की ठंड में कांपते वनराज सड़क पार करते मोबाइल कैमरे में कैद हुए..

लड्डूओ से तुलादान करके कार्यकर्ताओ ने किया सम्मान

दमोह। शुक्रवार को मप्र शासन के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धमेंद्र सिंह लोधी का जबेरा विधानसभा के प्रथम आगमन पर जोरदार स्वागत किया जा रहा हैं शुक्रवार को तेजगढ़, झलौन एवं नगर में जगह जगह धमेंद्र सिंह लोधी राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार का स्वागत किया गया। नगर की सीमा में पहुंचते ही लकी रेस्टोरेंट में युवाओ ने राज्यमंत्री के काफिले को रोककर युवाओ ने भव्य स्वागत किया। तारादेही तिराहा पर भाजपा के सेकड़ो कार्यकताओं ने फूलमालाओं से स्वागत किया साथ ही सचिव संघ के द्वारा स्वागत किया गया। अस्पताल के सामने सीबीएमओ आरआर बागरी ने अपने स्टाफ के साथ मंत्री का स्वागत किया इसके अलावा पत्रकार संघ के द्वारा राज्यमंत्री का स्वागत किया गया।
नगर के गल्ला मंडी मैदान में स्वागत सभा का आयोजन किया गया जिसमें मूरत सिंह लोधी के द्वारा मुगद के लड्डूओं से तुलादान कर जनता में वितरित किए गए साथ ही उपस्थित कार्यकर्ताओ एवं गणमान्य नागरिको के द्वारा राज्यमंत्री धमेन्द्र सिंह का सम्मान किया गया। इस अवसर पर राज्य मंत्री धमेन्द्र सिंह ने लाडली बहनो का अभिनंदन करते हुए सभी कार्यकर्ताओ एवं जनता का आभार व्यक्त कर धन्यवाद दिया। साथ ही कहां कि आपके आर्शीवाद से चुनाव जीता हूॅ और मंत्री बना हूॅ जिसका मैं जीवन भर भी कर्ज नहीं चुका सकूंगा आप लोगो ने जबेरा विधानसभा की रीति ही बदल दी हैं पहले तो जो एकवार विधायक बन जाता था वह दुवारा विधायक नहीं बनता था। 
लेकिन आप लोगो ने मुझे दुवारा विधायक बनाकर आर्षीवाद दिया है। जिस कारण भाजपा के वरिष्ठो ने मुझे आज मंत्री बना दिया है। जिसका में धन्यवाद करता हू। मैं मध्यप्रदेश के लिए राज्य मंत्री हूॅ लेकिन जवेरा विधानसभा की जनता के लिए हमेषा सेवक रहूंगा। स्वतंत्र प्रभार के कारण में अब विधानसभा के विकास के लिए जो भी संभव होगा वे सभी कार्य किए जाएगें। साथ ही आपके आर्शीवाद से जबेरा को विकसित विधानसभा बनाएगें। अंत में 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होने साथ ही उस दिन पूरे देश में दिवाली मनाई जाएगीं। सभी से आग्रह है कि 22 जनवरी को हर घर में दीपोत्सव मनाए
किसान के खेत पहुँचे पानी.. राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धमेंद्र सिंह लोधी के झलोन आगमन पर  प्राथमिकता बताते हुए कहा कि कहा पिछले कार्यकाल में घर घर पानी पहुंचने का सकल्प था जो अधिकाश ग्रामो मे पहुंच चुका है और जो ग्राम शेष बचे है उनमे भी पानी पहुंचाने का प्रयास निरंतर जारी रहेगा  वहीं इस बार के कार्यकाल में हर किसान के खेत तक सिंचाई के लिए पानी पहुचाने का संकल्प लेकर कार्य योजना बनाई जाएगी। जिसको पूरी मेहनत और लगन से पूरा करने का प्रयास किया जायेगा साथ ही शासन की जो लोक कल्याणकारी और जनहित की योजनाएं है वह ग्राम के आख़री परिवार तक मिल सके इसके लिए पूरे प्रयास करुँगा
तेजगढ़ मे भाजपा के सभी पदाधिकारी तेजगढ़ मडल अध्यक्ष भारत सीग लोधी बेड़ी लोधी अनूप लोधी मौजूद रहे इसी तरह बम्होरी मे डार परम सीग लोधी ने राज्यमंत्री का स्वागत किया तेंदूखेड़ा मे नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश जैन उपाध्यक्ष लक्ष्मी नामदेव मडल अध्यक्ष गोविद यादव पूर्व मडल अध्यक्ष मूरत लोधी पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष मुन्ना लाल विश्कर्मा सुरेन्द्र सेन गिरवर लोधी पूर्व पार्षद अजित जैन डी के सोनी गोटीराम यादव के आलवा भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता के आलवा जवेरा सांसद प्रतिनिधि रुपेश सेन  धर्मदास नामदेव सतेन्द्र सीग लोधी ब्रजेश सीग लोधी महामंत्री सोमनाथ सोनी शुभम जैन धरमु केवट और सतेन्द्र जैन मौजूद रहे मंत्री के भ्रमण के दौरान प्रशासनिक अधिकारियो मे तेंदूखेड़ा तहसीलदार उमेश तिवारी नायव तहसीलदार चंद्रशेखर शिल्पी जनपद सीईओ मनीष बागरी तेजगढ़ थाना प्रभारी धर्मेंद उपाध्याय  तेंदूखेड़ा टीआई फेमिदा खान के आलवा स्टाप मौजूद रहा। 
17 मील चौराहे पर जेसीबी से पुष्प वर्षा, क्रेन से पहनाई माला..  प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाए गए जबेरा विधानसभा से दूसरी बार के विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी के प्रथम नगर आगमन पर निज ग्राम नोहटा पहुंचने के पूर्व 17 मील चौराहे पर युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष आदित्य राय जिला मीडिया प्रभारी राहुल कुमार जैन के नेतृत्व में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं के साथ हजारों की संख्या में क्षेत्रवासियों एवं कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया..
लोगों ने जेसीबी पर खड़े होकर फूल बरसाए और सामने से क्रेन के माध्यम से 11 किलो की फूलमाला नवनियुक्त मंत्री को पहनाकर स्वागत किया गया एवं जयकारे लगाए। इस मौके पर धर्मेंद्र सिंह ने मतदाताओं का आभार माना। राहुल कुमार जैन ने बताया कि धर्मेंद्र लोधी विधायक बनने से पहले अतिथि शिक्षक के रूप में अपने गांव के स्कूल में पढ़ाने जाते थे, इनके पिता भावसीग मासाब भी एक शिक्षक थे और उन्होंने अपने बच्चों की पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी जिसका नतीजा यही है कि भावसींग मासाब के तीनों बेटे आज अपने पैरों पर खड़े है, सबसे बड़े बेटे धर्मेंद्र मंत्री बनकर जनता की सेवा में लगे है, तो नितेंद्र और सत्येंद्र सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनकर विदेश में नौकरी कर रहे हैं। इनकी एक बेटी भी है जो गुजरात में केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक हैं। मंत्री धर्मेंद्र लोधी को अपने पिता भाव सिंह मासाब से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की रीति नीति की शिक्षा मिली उसी का अनुसरण करते हुए वह भी संघ के अनुशासित कार्यकर्ता बने रहे। उन्होंने नागपुर के संघ कार्यालय से वर्ष 2007 में तृतीय वर्ष का विशेष प्रशिक्षण लिया। 
5 सितंबर 1978 जन्मे धर्मेंद्र शुरू से ही पढ़ने में होशियार थे उन्होंने BSC गणित, MA हिंदी, PGDCA और B–ED की पढ़ाई की।
जबेरा विधानसभा में बेरोजगारी और पलायन सबसे बड़ी समस्या है, यहां के कार्यालयों में भ्रष्टाचार भी एक बड़ी समस्या है, आगामी दिनों में इन समस्याओं को दूर करना मंत्री लोधी के लिए बड़ी चुनौती होगी। इलाके में ऐसे अनेक गांव है जहां बिजली पानी और सड़क की समस्या है हालांकि जल जीवन मिशन योजना से घर घर पानी तो पहुंच गया है जबकि कुछ इलाके अभी भी समस्या से ग्रसित हैं। राज्यमंत्री धर्मेंद्र की पहली प्राथमिकता है की घर घर पानी के साथ हर एक खेत तक भी पानी पहुंचे ताकि प्रत्येक किसान समृद्ध और सुखी हो सके।
आज दमोह में विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल..  राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी 30 दिसम्बर को प्रात 11 बजे नोहटा से प्रस्थान कर 11 30 बजे आचार्य सौभाग्य सागर जी पब्लिक स्कूल सागर नाका हिरदेपुर पहुंचेंगे। तत्पश्चात आप दोपहर 12 बजे हिरदेपुर से प्रस्थान कर दोपहर 12 15 बजे पलंदी चौराहा दमोह पहुंचेगें और स्वण् पंण् बिहारी लाल गौतम जी की श्रंद्धाजली कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 01 बजे पलंदी चौराहा दमोह से प्रस्थान कर 01 10 बजे मलैया मील पहुंचेगें तथा दमोह विधायक जयंत कुमार मलैया से सौजन्य भेंट करेंगे। दोपहर 1 40 बजे मलैया मील से प्रस्थान कर दोपहर 2 45 बजे ग्राम हारट पहुंचकर श्री रामलाल से सौजन्य भेंट करेंगे। आप अपरान्ह 3 30 बजे हारट से प्रस्थान कर शाम 05 बजे नोहटा पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगे।
जबलपुर रहली स्टेट हाईवे पर सड़क पार करते बाघ कैमरे में कैद..
दमोह सागर और नरसिंहपुर जिले की सीमा में फैले हुए वीरांगना दुर्गावती टाइगर रिजर्व में जैसे-जैसे बाघों का कुनबा बढ़ रहा है उनका विचरण क्षेत्र भी बढ़ता जा रहा है। बाघों की बसाहट के कई सालों तक बाघ एक विशेष क्षेत्र में देखे जाते थे लेकिन अब दूसरे क्षेत्रों में देखे जा रहे है  बीती रात वीरांगना रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व में राहगीरों को एक बाघ  रहली-जबलपुर  सागर स्टेट हाईवे 15 मार्ग की सड़क पार करते हुए दिखा बाघ को देख कर कार में सवार लोगों की सांसें थम गईं। कुछ लोगों ने सड़क पार कर रहे बाघ को मोबाइल के कैमरे में कैद कर दिया। यह पहली बार है जब लोगों ने इस क्षेत्र में बाघ को सड़क पार करते देखा है।
दरअसल टाइगर रिजर्व में जंगली जानवरों के साथ ही बाघों की संख्या 19  पहुंच गई है। अब तक बाघ सिंगपुर, नौरादेही, ढोंगरगांव, मुहली आदि रेजों में करीब 50 वर्ग किमी एरिया में ही विचरण करते थे जो कि रहली जबलपुर मार्ग की सड़क से दस किमी दूर तक है लेकिन अब बाघ सड़क पार दूसरे ओर आ रहे हैं। पिछले दो माह से सड़क के दूसरी ओर के जंगल में बाघ देखे जा रहे हैं और उनकी आवाज सुनाई दे रही है। टाइगर रिजर्व की पहली बाघिन राधा ने भी अपना ठिकाना बदल लिया है तो बीती रात दिखाई दिया बाघ राधा का पहला शावक बताया जा रहा है जो कि अब युवा हो चुका है और वह अन्य बाघों से दूर विचरण करने लगा है आपको बता दें सागर के नौरादेही अभ्यारण्य और दमोह के रानी दुर्गावती अभ्यारण्य को मिलाकर टाइगर रिजर्व बनाया गया है जहां बीते पांच सालों में बाघों की संख्या 19 पहुंच गई है और लगातार कुनबा बढ़ रहा है जहां पर्यटकों की संख्या भी बढ़ रही है
बाघिन राधा ने बदला अपना ठिकाना तीसरी बार मां बनने की संभावना.. वहीं दूसरी ओर अब टाइगर रिजर्व व नौरादेही की सबसे बड़ी बाघिन राधा ने छह साल बाद अब उसने अपनी टेरेटरी बदल दी है, जिस जंगल में राधा लगातार दिखाई देती थी या उसकी दहाड़ गूंजती थी, अब वहां राधा न तो दिख रही है और न ही उसकी आवाज सुनाई दे रही है। जिससे राधा द्वारा नई टेरेटरी बनाए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। संभावना यह भी व्यक्त की जा रही है कि राधा तीसरी बार मां बनने वाली होगी और जिस जगह उसकी टेरेटरी रही है, वहां अब बाघों का घनत्व अधिक है इसलिए नवजात शावकों की सुरक्षा के लिहाज से उसने नई टेरेटरी बनाई होगी नौरादेही में बाघों की पुनर्स्थापना के लिए अप्रैल 2017 में बाधिन राधा लाई गई थी, कुछ दिन बाद ही बाघ किशन को भी लाया गया। नौरादेही में बाघों का कुनबा बढ़कर बीस पर पहुंचा और इस दौरान छह माह पूर्व टाइगर रिजर्व को आबाद करने वाले बाघ किशन की बाहरी बाघ से संघर्ष के दौरान जून माह में मौत हो गई। फिलहाल नौरादेही में 19
बाघ हैं। नौरादेही लाई गई राधा ने अपना ठिकाना नौरादेही, सिंगपुर रेंज के जंगलों में पचास वर्ग किमी में बनाया था। इसी एरिया में उसने दो बार में छह शावकों को भी जन्म दिया लेकिन अब कुछ दिनों से राधा के पदचिह्न नौरादेही, सिंगपुर रेंज से दूर अभयारण्य के एक प्रमुख तालाब के पास देखे जा रहे हैं। जानकारों के अनुसार राधा तीसरी बार मां बन सकती है, जिस कारण वह नए एकांत में पहुंच गई है। इस संबंध में अधिकारियों ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। विशाल रजक की खबर

Post a Comment

0 Comments