Ticker

6/recent/ticker-posts

लव सेक्स धोखा बनाम एक और लव जिहाद.. छात्रा को प्यार जाल में फंसा कर शादी के सपने दिखाए.. फिर होटल रेस्टोरेंट में मौज मस्ती करके दैहिक शोषण करके धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव.. आधी रात के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया..

प्यार जाल में फंसा कर शादी के सपने दिखाए..

 दमोह। लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है जिसमें एक मुस्लिम युवक ने पहले तो एससी एसटी वर्ग की एक कॉलेज छात्रा को प्यार मोहब्बत के जाल में फसाया। फिर शादी के सपने दिखाकर एक चर्चित रेस्टोरेंट के केबिन में अनेक बार दैहिक शोषण किया। इस आशिक आवारा के चक्कर में अपना सब कुछ लुटा बैठी युवती ने जब शादी करने को कहा तो उसे पर धर्म परिवर्तन करने का लगातार दबाव बनाया गया, धमकाया गया। जिसके भयभीत युवती ने परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी।

5 अक्टूबर की शाम मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने दमोह कोतवाली पहुंची पीड़िता की पहले तो 6 घंटे तक रिपोर्ट दर्ज नही की गई। बाद में उसके आवेदन पर 6 अक्टूबर की रात 12.15 बजे रिपोर्ट दर्ज करके उसे मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। इस दौरान पीड़िता ने विभिन्न हिंदू संगठनों के पदाधिकारी से लेकर मीडिया कर्मियों को अपनी आपबीती सुनाई तथा आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए गुहार लगाई।
पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की
लव सेक्स धोखा से जुड़े लव जिहाद के इस मामले में कोतवाली पुलिस ने पीड़िता के आवेदन पर  धगट चौराहा के सामने बाजार मुहल्ला निवासी आरोपी शाहबाज पिता नासिर खान के खिलाफ धारा 376, 376(2), 366, 506 ताहि. 3(2)5,3(1)(w)(11), एससी एसटी एक्ट, 3/5 मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम तहत अपराध पंजीबद्ध कर की विवेचना में लिया है। रिपोर्ट दर्ज होने के चंद्र घंटे बाद पुलिस ने आरोपी शाहबाज खान को भी हिरासत में ले लिया है।

 एक साल में किया अनेक बार जबरन दैहिक शोषण
पुलिस द्वारा दर्ज की गई रिपोर्ट के अनुसार बीकॉम सेकंड ईयर की 20 वर्ष की छात्रा की दोस्ती डेढ़ साल पहले शहबाज के साथ हुई थी। शुरुआत में इनका मिलना जुलना और खाना पीना घंटाघर के समीप एक रेस्टोरेंट में होता रहा। बाद में शाहबाज उसे जबलपुर नाका स्थित  रेस्टोरेंट में ले जाने लगा । वही शादी का झांसा देकर  उस के साथ जबरन बलात्कार करता रहा। पिछले 1 साल में यह सिलसिला अनेक बार चलता रहा। इस दौरान पीड़िता द्वारा शादी की बात करने पर आरोपी पहले टाला मटोली करता रहा और बाद में धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा।
क्या रेस्टोरेंट मैं संचालित गतिविधियों पर होगी नजर.?
लव सेक्स धोखा बनाम लव जिहाद से जुड़े इस मामले से इतना तो साफ हो गया है कि विभिन्न क्षेत्रों में संचालित केबिन वाले रेस्टोरेंट इस तरह की अवैध गतिविधियों के अड्डे बने हुए हैं। 

पुलिस के द्वारा नगर तथा आसपास के क्षेत्र में संचालित इन रेस्टोरेंट में जाकर कभी जांच सर्चिंग कार्रवाई नहीं की जाती। वहीं इन रेस्टोरेंट संचालकों के द्वारा भी किसी प्रकार की रोक-टोक नहीं करने की वजह से इस तरह की वारदात करने वालों को मौका मिल जाता है। वहीं दूसरी ओर बस स्टैंड स्टेशन क्षेत्र में संचालित अधिकांश होटल शाम ढलते ही मयखाने में तब्दील हो जाते हैं। खास कर वह होटल जो पूर्व में अहाते रहे हैं उन पर कोतवाली पुलिस से लेकर आबकारी विभाग की मेहरबानी चर्चा का विषय बनी हुई है..
 

Post a Comment

1 Comments

  1. सब सेटिंग का खेल है वरना रेस्टारेन्ट में कैसे सम्भव आजकल युवक-युवती से ही ये चल रहे,हैं पुलिस को और समाज सेवियों को नजर रखनी चाहिए,,

    ReplyDelete