Ticker

6/recent/ticker-posts

पास्को एक्ट की धारा बढ़ाने का भय दिखाने वाले पुलिस कर्मी को लोकायुक्त ने 7000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा..ट्रेप होते ही बीपी बढ़ने से सिपाही की हालत बिगड़ी.. इधर बिना जान पहचान के जम्मू कश्मीर निवासी की फर्जी जमानत दे रहे शख्स को कोर्ट ने जेल भेजा..

पास्को एक्ट की धारा बढ़ाने का भय दिखाने वाले पुलिस कर्मी को लोकायुक्त ने 7000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा

शहडोल। मप्र के शहडोल में लोकायुक्त की टीम ने नवरात्र के पहले दिन कार्यवाही करते हुए एक रिश्वतखोर पुलिस कर्मी को ₹7000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की है। रिश्वत की रकम पास्को एक्ट की धारा का भय दिखाकर वसूली जा रही थी लेकिन इसके पहले ही लोकायुक्त का शिकंजा सिपाही के हाथों तक पहुंच गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहडोल जिले के जयसिहं नगर थाने में पदस्थ आरक्षक वीरेन्द्र तिवारी को 7 हाजर की रीश्वत लेते लोकायुक्त रीवा की टीम ने रंगे हाथों पकड़ने के बाद कार्यवाही की है। मामले में फरियादी राजकुमार कुशवाहा ने लोकायुक्त एसपी को लिखित शिकायत की थी। जिसमे बताया गया था उसके खिलाफ दर्ज एक मामले में पास्को एक्ट की धारा बढ़ाने का भय दिखाकर आरक्षक वीरेंद्र तिवारी द्वारा लगातार परेशान करके रिश्वत की मांग करते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है। इसके बाद लोकायुक्त ने जाल बिछाकर रिश्वतखोर सिपाही को रंगे हाथों पकड़ने में देर नही की। हालांकि ट्रेप कार्रवाई के बाद आरक्षक का ब्लड प्रेशर बढ़ते देर नहीं लगी तथा उसकी हालत बिगड़ती देख कर लोकायुक्त टीम को उसे जयसिंह नगर की अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

 बिना जान पहचान के जम्मू कश्मीर निवासी ट्रक चालक की फर्जी जमानत दे रहे बुजुर्ग किसान को जेल भेजा

 खरगोन। मप्र के खरगोन में कोतवाली पुलिस ने एक फर्जी जमानत देने वाले बुजुर्ग किसान को गिरफ्तार करने के बाद कार्यवाही की है। रुपए लेकर बिना जान पहचान के व्यक्ति जमानत लेने वाले इस शख्स को कोर्ट में पेश किए जाने के बाद जेल भेज दिया गया।

 मामले को लेकर खरगोन कोतवाली टीआई बीएल मंडलोई का कहना है कि ग्राम उमरखली के राधेश्याम पिता मांग्या द्वारा जम्मू कश्मीर के सोपेन निवासी आरोपी ट्रक चालक जाहिद पिता रसीद की बिना जान पहचान के सीजेएम कोर्ट में जमानत दी जा रही थी। इसके पूर्व भी तीन बार अलग अलग लोगो की जमानत देने का ऋण पुस्तिका में ब्यौरा हटाकर फिर से जमानत देने को न्यायालय ने संज्ञान में लेते हुए आरोपी पर कार्यवाही के लिए कोतवाली पुलिस को निर्देशित किया था। कोतवाली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर खरगोन कोर्ट में किया पेश। जहां से कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज भेज दिया है।

Post a Comment

0 Comments