Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

हटा में सर्व हिंदू समाज ने सामूहिक रूप से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोपा.. बटियागढ़ प्राचार्य को लेकर अहिरवार समाज संघ एवं दलित एक्शन कमेटी ने ज्ञापन सौंपा.. इधर छात्र से मारपीट मामले में प्रभारी प्राचार्य को कारण बताओ सूचना पत्र जारी..

सर्व हिंदू समाज ने सामूहिक रूप से sdm को सोपा ज्ञापन

दमोह। सर्व हिन्दू समाज हटा के लोगो ने आज सामूहिक रूप से अनुविभागीय कार्यालय हटा पंहुचकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहांन के नाम एक ज्ञापन हटा अनुविभागीय अधिकारी अभिषेक सिंह ठाकुर को सोपा है। ज्ञापन में धार्मिक एवं सामाजिक उन्माद फैलाने वाले षड्यंत्र करियो पर कार्यवाही की मांग की गई है, ज्ञापन के माध्यम से सर्व ब्राह्मण समाज हटा के अध्यक्ष पंडित हरिराम पांडे ने सभी समाजों की ओर से मांग की है कि कपितय लोग राजनेतिक स्वार्थ पूर्ति के लिए लगातार सोसल मीडिया के माध्यम से धार्मिक एवं सामाजिक सौहाद्र बिगाड़ने का काम कर रहे हैं
 विगत दिनों में हिंदू समाज के सनातन धर्म के साधु संतो पुरोहितों कथा कथा वाचक ओं के ऊपर आपत्तिजनक और अनर्गल टिप्पणी एवं समाज में वैमनस्यता फैलाने के उद्देश्य प्रीतम सिंह लोधी सहित दमोह के जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह द्वारा अशोभनीय टिप्पणी की गई, एवम आज भी की जा रही है, इतना ही नही सामाजिक उन्माद एवं सामाजिक विघटन कर अपने राजनीतिक उद्देश्य की पूर्ति हेतु समाज विशेष के ऊपर आपत्ति जनक टिप्पणी कि उक्त समाज सहित अन्य समाज के सनातन धर्म की अनुयायियों की धार्मिक आस्था आहत हुई है। इस प्रकार की टिप्पणियों से जातिगत संघर्ष और टकराव की स्थिति बन सकती है जिससे दमोह जिला सहित पूरे प्रदेश में शांति व्यवस्था भंग होने की भी संभावना है अतः प्रीतम सिंह लोधी,
दृगपाल सिंह लोधी का कृत्य विधि अनुसार दंडनीय है उनके ऊपर विधि अनुसार अपराध पंजीबद्ध करने की मांग ज्ञापन के माध्यम से की गई है।
सर्व हिंदू समाज के लोगों ने ज्ञापन के समय संबोधित करते हुए बताया कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती समाज में अपराध करने वाला कोई भी जाति का व्यक्ति हो उसके लिए कठोर से कठोर दंड मिले ऐसी सभी की मंशा है लेकिन पीड़ित परिवारों की आड़ में राजनीतिक रोटियां सेकने वाले षडयंत्र कारियो पर लगाम लगाना जरूरी है ताकि धार्मिक एवं सामाजिक उन्माद फैलाने वाले लोग सतर्क रहे जातिगत टकराव की स्थिति ना बने हम सभी के बीच आपसी भाईचारा सामाजिक सौहार्द्र स्थापित रहे शांति व्यवस्था भी समाज में कायम रहे हम सभी धर्म का सम्मान करते हैं। ज्ञापन देने वालों में राम गोपाल जी मंदिर के महंत, बालाजी सरकार के महंत, सर्व ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी, पंडित हरि राम पांडे, मनोज तिवारी, सुनील बजाज, जितेंद्र प्यासी, सरमन ताम्रकार, पवन ठाकुर, प्रदीप साहू, राहुल सोनी, राजा तंतवाय, बबलू राय, दयाशंकर चौबे, परसोत्तम तिवारी, जनकीशरण मिश्रा ब्रजेंद्र राजपूत,कपिल गौर राम नजर मिश्रा मोनू पटेरिया दीपक सोनी, दिनेश खटीक गर्वेश राजपूत, राजू सोनी सहित सैकड़ों लोगों की उपस्थिति रही।
 
अहिरवार समाज संघ ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा
दमोह।
जिला अहिरवार समाज संघ द्वारा कलेक्टर महोदय के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें जिलाध्यक्ष संजय रोहितास ने बताया कि बटियागढ़ में उत्कृष्ट विद्यालय में प्राचार्य श्रीमती प्रतिभा तिवारी के द्वारा डॉ.भीमराव अंबेडकर साहब के चित्र को दो बार फाड़कर संविधान रचियता का अपमान कर पुनः चित्र न लगाने को कहा गया। यह घोर अपराध है तत्काल उचित जांच कर संबंधित के विरूद्व कार्यवाही की जायें। 
इसी प्रकार छतरपुर जिला में एक 11 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ मुस्लिम समाज के व्यक्ति द्वारा बलात्कार कर घोर अपराध किया तथा वहां पर पदस्थ टीआई द्वारा कोई कड़ी कानूनी कार्यवाही न कर उनके परिवार एवं पीड़ित नाबालिग बच्ची को उल्टा डांटकर मारपीट की गई। ज्ञापन देते हुए मांग की है कि दोषी व्यक्ति के विरूद्व कठोर दण्डात्मक कार्यवाही कर फांसी की सजा दिलाई जायें एवं संबंधित पुलिस कर्मियों की उचित जांच कर कार्यवाही करने की कृपा करें एवं दोनों मामलों को गंभीरता से लेते हुए शीद्य्र कार्यवाही करें। साथ ही जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि जल्द ही कार्यवाही नहीं होती है तो आगामी समय में एक जुट होगें तभी अत्याचारों पर लगाम लगेगी। 
 
बाबा साहब की फोटो हटाने पर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा
दमोह
शासकीय स्कूल में लगी बाबा साहेब आंबेडकर जी फोटो फाड़ने पर ऑल इंडिया दलित एक्शन कमेटी ने सौपा जिला कलेक्टर के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदय जी को प्राचार्य के खिलाफ ज्ञापन सौंपा गया। धर्मेन्द्र रोहित ने बताया कि घटना जिला दमोह की तहसील बटियागढ़ के शासकीय माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय की है स्कूल में संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की तस्वीर लगी हुई थी, जिसको स्कूल के शिक्षक द्वारा फाड़कर हटा दिया गया। स्कूल के छात्रों द्वारा प्राचार्य श्रीमती प्रतिभा तिवारी जी को अवगत कराने पर प्राचार्य का कहना रहा स्कूल में किसी बाबा साहेब की फोटो नही लगाई जाएगी जिसको बताना हो बता देना, फाड़ी गई तस्वीर की कीमत 2 या 5 रु है कोई बड़ी बात नहीं। 
जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र रोहित एवं सर्व समाज के लोगो ने ज्ञापन के माध्यम से तस्वीर फाड़ने वाले एवं तस्वीर फाड़ने में सहमत रहे शिक्षकों एवं अभद्र भाषा से टिप्पणी करने वाली प्राचार्य श्रीमती प्रतिभा तिवारी के खिलाफ तत्काल कार्यवाही कर मामला दर्ज एवं बर्खास्त करने के मांग की गई। ज्ञापन में जिला अध्यक्ष डीके धर्मेंद्र रोहित, भाजपा महामत्री रामेश्वर चौधारी, मंडल अध्यक्ष कृष्ण राज, समाजसेवी अशीष शर्मा, पूर्व पार्षद मुकेश रोहित, पार्षद गणेश जाटव, राजेन्द्र राज, यूनियन अध्यक्ष सुबोध राही, संजय रोहितास, महेंद्र अहिरवार, पप्पू रोहित, जुगेंद्र अहिरवार, प्रदीप जाटव, धर्मेंद्र अहिरवार, अजय राज, नरेंद्र अहिरवार, गुलशन जाटव, गौरव रोहितास, राहुल कुमार, बिंदु पटोटिया, रेवा अहिरवार, संदीप चौधरी एवं अन्य समाजिक लोगों की बड़ी संख्या में उपस्थिति रही।
 
प्रभारी प्राचार्य को कारण बताओ सूचना पत्र जारी
दमोह। शाला में अध्ययनरत छात्रों के साथ अनावश्यक मारपीट करनाए शैक्षणिक कार्य प्रभावित करना कार्य के प्रति लापरवाही एवं स्वेच्छाचारिता का द्योतक मानते हुये जिला शिक्षा अधिकारी एसके मिश्रा ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय असलाना के प्रभारी प्राचार्य मूलपद उच्च माध्यमिक शिक्षक शीलचंद डेहरिया को मनोज सिंह पिता राजीव सिह लोधी द्वारा प्रस्तुत शिकायती पत्र पर कार्यवाही करते हुये कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।
 जारी पत्र में कहा गया है मध्यप्रदेश सिविल सेवा ;वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील नियम के तहत कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया हैए क्यों ना श्री डेहरिया के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही संस्थित की जायेए तत्संबंध में अपना प्रति उत्तर जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करना सुनिश्चित किया जायेए समयावधि में प्रतिउत्तर प्राप्त नहीं होने अथवा प्रस्तुत प्रतिउत्तर समाधानकारक नहीं होने की स्थिति में श्री डेहरिया के विरूद्ध एक पक्षीय कार्यवाही संस्थित की जायेगी जिसके लिये वे स्वयं व्यक्तिगत रूप से जिम्मेवार होंगे।

Post a Comment

0 Comments