Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कलेक्टर एसपी ने संयुक्त रूप से पथरिया ब्लॉक के.. नंदरई बोतराई बांसा कला के संवेदनशील मतदान केंद्रों का भ्रमण किया..नगरीय निकाय निर्वाचन हेतु प्रथम चरण का प्रशिक्षण

 नगरीय निकाय निर्वाचन हेतु प्रथम चरण का प्रशिक्षण 

दमोह।  त्रि.स्तरीय पंचायत निवार्चन को लेकर आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एस कृष्ण चैतन्य ने पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार के साथ पथरिया ब्लॉक के ग्राम नंदरई बोतराई और बांसा कला के संवेदनशील मतदान केंद्रों का भ्रमण कर निर्वाचन केन्द्रों का जायजा लिया एवं मूलभूत व्यवस्थाएं देखी। कलेक्टर सबसे पहले पथरिया महाविद्यालय पहुंचे और मतदान सामग्री वितरण स्थल का जायजा लिया। उन्होंने मतदान कक्षों का भी अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम नंदरई बोतराई और बांसा कला में बनाये गये मतदान केन्द्रों की बुनियादी व्यवस्थाओं को देखकर रिटर्निंग आफीसर  को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

   कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा दमोह एवं पथरिया के प्रथम चरण के चुनाव होने वाले है चुनाव की तैयारियों और बाकी बूथ की व्यवस्थाए यहां पर देखी है सारी व्यवस्थाएं यहां पर ठीक पाई गई है। प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां 25 जून को होने वाले मतदान को दृष्टिगत रखते हुये कम्पलीट हो गई है। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह करते हुए कहा सभी लोग निर्वाचन अयोग के निर्देशानुसार स्वतंत्र चुनाव निष्पक्ष चुनाव के दायरे में रहकर नियमों का पालन करते हुये चुनाव में अपनी सहभागिता अच्छी तरह से निभायेंगे और चुनाव आचरण संहिता का पालन करने में प्रशासन और निर्वाचन शाखा को सहयोग करेगें।

sp

पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने कहा आज पथरिया जनपद में नंदरईए बोतराई और बांसा कला के संवेदनशील मतदान केंद्रों का संयुक्त भ्रमण कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ किया गया। इस संबंध में आवश्यक तैयारी कर ली गई है। इन क्षेत्रों में प्रति प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है और पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया सेक्टर मोबाइल जो बनाई गई है पुलिस सर्किल मोबाइल इस प्रकार से बनाई गई है कि प्रत्येक आधे घंटे में वह मोबाइल लगातार भ्रमण करती रहेगीए यदि कोई सूचना मिलती है तो अधिकतम 15 से 20 मिनट में वह संबंधित स्थान पर पहुंच जाएगी। इस अवसर पर एसडीएम अंजली द्विवेदी एसडीओ पुलिस आरपी रावत और टीआई रजनी शुक्ला सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

प्रेक्षक ने किया सामग्री वितरण केंद्र का अवलोकन

doura

दमोह।  प्रेक्षक अनंत नारायण अरोरा ने दमोह विकासखंड के अंतर्गत समस्त मतदान केंद्रों हेतु सामग्री वितरण केंद्र पॉलिटेक्निक कॉलेज दमोह का निरीक्षण किया। रिटर्निंग ऑफिसर दमोह विकास अग्रवाल सहायक रिटर्निंग ऑफिसर विनोद जैन ने बताया कि मतदान दलों के लिए मतदान पेटीए मतपत्र एवं मतदाता सूचियों की चिन्हित प्रति सहित कुल 2 प्रतियां स्ट्रांग रूम से प्रदान की जा रही हैं। वितरण हेतु अलग.अलग काउंटर बनाए गए हैं इसी तरह कक्ष क्रमांक 5 एवं 7 से थेली एवं मतदान प्रकोष्ठ हेतु कागज के पुट्ठे का वितरण किया जाएगा।

नगरीय  निकाय निर्वाचन हेतु प्रथम चरण का प्रशिक्षण
दमोह। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एस कृष्ण चैतन्य द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकायों के निर्वाचन संपन्न कराने हेतु प्रथम चरण का प्रशिक्षण जिले के समस्त विकासखंड स्तरीय मुख्यालय पर संपन्न हुआ। पॉलिटेक्निक कॉलेज दमोह में दमोह विकासखंड एवं दमोह नगरीय क्षेत्र के मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण 8 कक्षाओं में प्रथम एवं द्वितीय पाली में संपन्न हुआ। इसी प्रकार तेंदूखेड़ा के उत्कृष्ट विद्यालय  बटियागढ़ में मॉडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पथरिया में कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हटा में डाइट हटा एवं जबेरा में उत्कृष्ट विद्यालय जबेरा में मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण संपन्न हुआ।

trening

प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी एस एन हसन सहायक नोडल अधिकारी डॉक्टर आलोक सोनवलकर व मोहन राय मुकेश गूजरे दिलीप जोशी ने प्रशिक्षणार्थियों को बताया इस बार नगरीय निकाय में सिर्फ पार्षद का निर्वाचन संपन्न होना हैं जो कि ईवीएम मशीन से होगा। प्रशिक्षण में बताया गया कि मॉक पोल की प्रक्रिया एवं मशीन की सीलिंग के संदर्भ में सूक्ष्मता से प्रशिक्षण प्राप्त करें। प्रशिक्षण में अधिकांश प्रशिक्षणार्थी महिलाएं थी जिन्होंने उत्साह के साथ प्रशिक्षण प्राप्त किया।

 

Post a Comment

0 Comments