Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बांदकपुर में आचार्य श्री की भव्य अगवानी आज.. पंडितजी की कुटिया में हुआ रात्रि विश्राम.. मुनिश्री समय सागर का झलौन में मंगल प्रवेश

 आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का दमोह जिले की पावन धरा पर करीब 1 सप्ताह से लगातार विहार चल रहा है। गुरुवार को आचार्य भगवान के कदम बांदकपुर में पढ़ने जा रहे हैं जिसको लेकर सकल जैन समाज के साथ बांदकपुर वासियों में हर्षोल्लास का माहौल बना हुआ है तथा आचार्य श्री की आगवानी की जोरदार तैयारियां जगह-जगह की गई है।

 

दमोह।आचार्य श्री विद्यासागर महाराज का बुधवार सुबह परस्वाहा आरोग्य केंद्र से बनवार की और विहार हुआ। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में भक्तजनों ने आचार्य श्री के साथ पद बिहार किया..

बनवार आगमन पर आचार्य श्री की जगह-जगह रंगोली सजाकर आरती करके भव्य अगवानी की गई। बनवार वासियों को आचार्य श्री की आहार चर्या के साथ दर्शन पूजन और प्रवचन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। दोपहर में आचार्य श्री का एक बार फिर पद विहार शुरू हुआ। उम्मीद की जा रही थी कि आचार्य श्री का रात्रि विश्राम बलारपुर ग्राम में होगा यहा सभी तैयारियां भी कर ली गई थी लेकिन आचार्य श्री के कदम यहां नहीं रुके।

pndit ji

बलारपुर से करीब एक किलोमीटर आगे घनश्याम पंडित जी की कुटिया के समक्ष जैसे ही आचार्य श्री के कदम रुके वैसे ही भक्तों को एहसास हो गया कि आज इस कुटिया के भाग्य खुलने वाले हैं। आचार्य श्री के रात्रि विश्राम से बेहद गदगद पंडित घनश्याम जी अपने भाग्य की सराहना करते ईश्वर को धन्यवाद देते नजर आए।

विहार

गुरुवार प्रात यहां से आचार्य श्री का यहा से विहार के बाद बांदकपुर में मंगल प्रवेश को लेकर जोरदार भव्य तैयारियां की गई हैं जगह-जगह स्वागत द्वारों के साथ रंगोलियां सजाई गई है वही आहार चर्या के लिए भी जैन समाज के घर घर में उत्साह का माहौल बना हुआ है। आचार्य श्री के आहार हेतु चरण किसके चौके में पड़ेंगे इसको लेकर जहां पहले से कुछ कह पाना संभव नहीं है इसके बावजूद संभावना जताई जा रही है कि दमोह जिले में प्रवेश के साथ आचार्य श्री की लगातार अगवानी करते आ रहे बांदकपुर के परिवारो में से ही भक्तों की किस्मत आहार दान के मामले में खुलने जा रही है। 

मुनि श्री समय सागर का झलौन में हुआ मंगल प्रवेश
 

muni shri

तेंदूखेड़ा पंचकल्याणक गजरथ महोत्सव के लिए मुनि श्री 108 समय सागर का आज सुबह 9:00 बजे झलोन ग्राम में मंगल प्रवेश हुआ मुनि श्री की भव्य अगवानी झलोन ग्रामवासियो के द्वारा भक्ति उत्साह के साथ गाजे बाजे से की गई मुनि श्री जय मंगल प्रवेश के पहले नगर की गलियों सड़कों घरों के सामने जैन समाज के द्वारा रंगोली सजाई गई थी मंदिर में आकर्षक साज-सज्जा की गई थी बता दें समय सागर मुनि श्री संसघ  सागर भाग्योदय तीर्थ से पद बिहार करते हुए ढाना रहली छिरारी मुहली नौरादेही अभ्यारण झापन मार्ग नमन करते हुए तेंदूखेड़ा में आयोजित होने वाले श्री पंच कल्याण गजरथ महोत्सव की ओर बिहार कर रहे हैं जहां से मुनि श्री ससंघ के चरण पड़ रहे हैं वहां का वातावरण भक्ति उत्साह से हर्षित होता जा रहा है पद विहार करते हुए आज मुनि श्री झलोन ग्राम में प्रवेश करते ही मुनिश्री के दर्शनों अगवानी  लिए तेंदूखेड़ा झलोन वेरागढ धनेटा झापन मुहली रहली गुहची सहित अनेकों ग्राम से आए जैन समाज के लोगों की भीड़ सुबह से खड़ी हुई थी..

abhishek

जैसे ही मुनि श्री ससंघ  झलोन ग्राम जबेरा विधानसभा प्रवेश हुआ सैकड़ों लोगों ने मुनि श्री दर्शन पूजन की मुनि श्री 108 समय सागर जी महाराज ससंघ  ग्राम झलौन में मंगल प्रवेश करते ही श्री चंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर के दर्शन उपरांत आहार चर्या को निकले मुनि श्री 108 समय सागर महाराज जी के आहार चर्या का सौभाग्य समिती मेनेजर राजेंद्र कुमार जैन के परिवार को प्राप्त हुआ, तेंदूखेड़ा में श्रीमन जिनेंद्र पंचकल्याणक गजरथ महोत्सव 9 दिसंबर से 15 दिसंबर होने जा रहा है मुनि श्री ससंघ के परम सानिध्य में संपन्न होगा/झलोन से बिहार कर राश्रि बिसराम ग्राम बगदरी में हो 2दिस्बर को तेंदूखेड़ा में भब्य आगवानी होगी.. झलोन से मुकेश जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments