Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

गर्ल फ्रेंड को खुश करने के चक्कर मे रात के अंधेरे में ट्रैक्टर चोरी की वारदात को दिया अंजाम.. नौगांव पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों ने किए चौंकाने वाले खुलासे.. एक आरोपी को लव मैरिज के बाद खर्च चलाने तो दूसरे को महबूबा से मिलने दिल्ली जाने रुपयों की थी जरूरत..

4 लाख का ट्रेक्टर चुराने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार

 छतरपुर। चार लाख कीमत का ट्रैक्टर चुराने वाले तीन बदमाशों को हिरासत में लेकर ट्रैक्टर को जप्त करने के साथ वारदात में प्रयुक्त बाइक को भी बरामद करने में नौगांव पुलिस ने सफलता हासिल की है। पकड़े गए बदमाशों ने अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने तथा शान शौकत को पूरा करने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकार की है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार राजपाल सिंह परमार नि० बगौरा थाना अजनर हाल जेल चौराहा नौगॉव ने 5 अक्टूबर को थाना नौगाँव में घर के बाहर से महेंद्रा ट्रैक्टर चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने धारा 379 ताहि का पंजीबद्ध कर जांच शुरू की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुये एसपी सचिन शर्मा ने थाना प्रभारी नौगांव अभिषेक चौबे एवं उनि० दीपक यादव चौकी प्रभारी गरौली के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था।

 उक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर से चोरी गये ट्रैक्टर ट्राली एवं संदिग्ध मोटरसाईकिल को एचपी पेट्रोल पम्प सटई रोड थाना सिविल लाइन से जप्त करने के बाद संदेही जयहिन्द सिंह निवासी ग्राम बदावर थाना गुलगंज को उसके घर से पकड़ कर जब पूछताछ की तो वारदात की परतें खुलती चली गई। संदेही द्वारा अपने साथी रामप्रसाद उर्फ राजा श्रीवास एवं विष्णु ताम्रकार के साथ ट्रेक्टर चोरी की घटना कारित करना स्वीकार किया। उक्त संदेहियो की तलाश कर अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। 

संदेही रामप्रसाद द्वारा बताया गया कि अभी करीब 20 दिन पूर्व ही जेल से रिहा हुआ था। अपनी प्रेमिका से मिलने के लिये दिल्ली जाना था जिसके लिये बढ़िया मोबाइल बाइक एवं कपड़ों की व्यवस्था करनी थी, इसलिये जल्दी ज्यादा पैसे कमाने की लालच में अपने साथी के साथ मिलकर चोरी की। संदेही आरोपी विष्णु ताम्रकार द्वारा बताया गया कि अभी कुछ समय पूर्व ही मैनें अपनी प्रेमिका से प्रेम विवाह किया था। विवाह के बाद पारिवारिक खर्च बढ गये थे। आमदनी का कोई स्त्रोत नहीं था इसलिये पैसे कमाने के लिये अपने साथियों के मिलकर घटना को अंजाम दिया। एवं तीनों आरोपियों द्वारा घटना दिनॉक को फरियादी के घर के बाहर से ट्रैक्टर ट्राली चोरी करना स्वीकार किया। उक्त सभी आरोपियों द्वारा चौकी घुवारा थाना भगवा में पूर्व में भी लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। 

प्रकरण के आरोपी रामप्रकाश के विरुद्ध छतरपुर एवं टीकमगढ जिलें में भी हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, चोरी, अपहरण के मामले दर्ज है। उक्त मामले में आरोपी 01. जयहिन्द सिंह पिता गोविन्द सिंह उम्र 19 वर्ष नि0 ग्राम बदावर थाना गुलगंज 02. रामप्रसाद उर्फ राजा श्रीवास पिता टूडा श्रीवास उम्र 29 वर्ष नि0 देरी रोड पंचवटी कालोनी थाना सिविल लाइन छतरपुर 03. विष्णु ताम्रकार पिता रमाशंकर ताम्रकार उम्र 30 वर्ष नि० ग्राम ओयल जिला लखीमपुर खीरी थाना खीरी हाल निवासी अंबेडकर नगर कालोनी थाना सिविल लाइन छतरपुर को गिरफतार कर बाद कार्यवाही माननीय न्यायालय पेश किया गया। 

उक्त कार्यवाही के दौरान करीब आरोपियों द्वारा चोरी किया गया करीब 4 लाख रूप्ये का ट्रेक्टर जब्त किया गया है । छतरपुर एसपी सचिन शर्मा, एएसपी विक्रम सिंह  एवं एसडीओपी नौगाँव केके जैन के निदेशन में उपरोक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में अभिषेक चौवे थाना प्रभारी नौगाँव, उनि0 दीपक यादव चौकी प्रभारी गरोली, प्र0आर0 दादूराम, रामआसरे, आर० लाखन, राहुल राजा, भूपेन्द्र यादव, कुलदीप, अरविन्द, व्रजराज, लोकेश की भूमिका रही।

Post a Comment

0 Comments