Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

खराब सड़क और कंडम बसों में यात्रा जरा सम्हल के करें.. रीवा से सतना जा रही बस के पिछले चारो चके निकले.. पिछले पहियों को छोड़कर चलती हुई बस दुर्घटनाग्रस्त हुई.. नवरात्र पंचमी को मातारानी की कृपा से बड़ी दुर्घटना टलने से यात्रियों ने राहत की सांस ली..

 रीवा से सतना जा रही बस के पिछले पहिये निकले

रीवा। रीवा से सतना जा रही एक खस्ताहाल यात्री बस चलते हुए पीछे के चारों पहियों को छोड़कर आगे बढ़ने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गनीमत यह रही कि बस की स्पीड कम होने की वजह से बड़ी दुर्घटना और जन हानि टल गई। नहीं तो इस हादसे में बस में सवार 20 यात्रियों जान भी खतरे में पड़ सकती थी। यह पूरा घटनाक्रम सोमवार सुबह 9:30 बजे का बताया जा रहा है जब रीवा के चोरहटा थाना अंतर्गत बनकुईया के पास रीवा से सतना जा रही परिहार ट्रेवल्स की यात्री बस क्रमांक  MP17 P- 0416 चलती बस के पीछे के दोनों तरफ के चारो चको को छोड़ बस आगे बढ़ गई।

इस दौरान बस में 20 से अधिक यात्री सवार थे बस के पिछले हिस्से के धड़ाम की तेज आवाज के साथ धराशाई होकर घिसटने के हालात से एक दम घबरा गए और बस में चीख-पुकार मच गई। बाद में झटके के साथ बस के रुकते ही यात्रियों की जान में जान आई तथा दरवाजा खोल कर यात्रियों ने बस से बाहर निकलने में देर नही की। 
बाद में जब यात्रियों ने बस के पिछले हिस्से को जमीन में धंसा देखा और पीछे के चारों चको को पीछे पड़ा देखा तब उनको हादसे की वजह समझ में आई।

जिसके बाद सभी यात्री नवरात्र पंचमी के दिन बड़ी दुर्घटना टल जाने और सभी की जान बच जाने पर माता रानी को धन्यवाद देने से नहीं चूके। उल्लेखनीय है कि ग्रामीण इलाकों में बिना फिटनेस की कंडम बसों का संचालन लगातार किया जा रहा है जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं। वही खराब सड़को के कारण भी लोगों को दुर्घटना का शिकार होकर खामियाजा भुगतना पड़ता है। लेकिन लोक निर्माण एवं परिवहन विभाग के स्थानीय अधिकारी पर यातायात पुलिस का इस तरफ ध्यान नहीं जाना चर्चा के साथ आश्चर्य का विषय बना हुआ है।

Post a Comment

0 Comments