Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के पन्ना दौरे के पूर्व युवती पर एसिड अटैक की वारदात से राजनीति गरमाई.. पुलिस ने 5 घण्टे में आरोपियों को गिरफ्तार करके निकाला जुलूस.. कांग्रेस नेताओं ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए.. कलेक्टर एसपी ने हॉस्पिटल में पीड़िता से जानकारी ली..

 युवती पर एसिड अटैक के बाद राजनीति गर्माई..

 पन्ना। "गोली चलेगी छाती पर नहीं तो मोहर लगेगी हाथी पर" जैसे नारो के कारण कभी चर्चाओं में रहने वाले पवई क्षेत्र की चर्चाएं अब एक किशोरी की आंखों में एसिड अटैक की वारदात के बाद पूरे देश में हो रही है। हालांकि इस घटनाक्रम ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। तथा पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी द्वारा एक्शन मोड में आ गए हैं।


 बताया जा रहा कि महज 5 घंटे के अंदर पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेने में सफलता हासिल कर लिया वह जनता के बीच से इनका भय खत्म करने के लिए पुलिस द्वारा आरोपियों को जलूस निकाले जाने की वीडियो भी सामने आई है। इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 24 सितंबर को पन्ना दौरा के मद्देनजर कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी नेताओं को बैठे-बैठाए कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने जैसा बड़ा राजनीतिक मुद्दा भी मिल गया है।

 


 पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने घटना को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई कर रिपोर्ट दर्ज करने में देर नही की है वही युवती की आंखों की रोशनी वापस दिलाने उसे चित्रकूट भेजे जाने की तैयारी भी शुरू करा दी गई है। मंगलवार को वारदात के बाद जिला अस्पताल पन्ना में भर्ती कराई गई युवती से जानकारी लेने बुधवार को कलेक्टर संजय कुमार मिश्र व एसपी धर्मराज मीणा भी पहुंचे। उन्होंने मामले में सख्त कार्यवाही के भरोसे के साथ आरोपियों की 5 घण्टे में गिरफ्तारी हो जाने की बात भी कही है।  


जबकि पीड़िता ने अपने साथ हुए दुखद घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि गांव के ही सुमेर सिंह और गोल्डी राजा पहले उसको पकड़ कर जंगल की तरफ ले जाकर बदसलूकी करने लगे। जिसका विरोध करने पर आंखों में ज्वलनशील पदार्थ डाल दिया गया । युवती के अनुसार उसके भाई को भी आरोपी पकडे हुए हैं, जिसका अभी तक पता नहीं है। पीड़िता के बयानो पर पवई थाने में धारा 294, 323 ,324 ,506 ,34 ,ता.हि. के तहत अपराध दर्ज करके विवेचना के दौरान धारा 326 का इजाफा किया गया है। एसपी ने एसआईटी टीमें गठित कर आरोपियों की शीघ्र गिरफ़्तारी करने के निर्देश दिए हैं।   

 पवई के ग्राम कृष्णगढ़ के समीपी  बराहो में 20 वर्षीय युवती के साथ दबंगों द्वारा छेड़छाड़ का विरोध करने पर आंखों में एसिड डालकर गंभीर रूप से घायल कर देने की जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती शारदा पाठक ने निंदा करते हुए अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ जिला अस्पताल पहुचकर युवती व परिजनों से जानकारी ली। इधर पीड़िता की दोनों आँखों में एसिड पड़ने से उसको दिखाई नहीं दे रहा। सिविल सर्जन डॉक्टर एल.के. तिवारी ने बताया कि सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के आई हॉस्पिटल चित्रकूट के डायरेक्टर डॉ. वी.के. जैन से बात की है। उन्होंने समुचित इलाज का भरोसा दिया है। बेहतर इलाज हेतु एंबुलेंस के माध्यम से पीड़िता को चित्रकूट भेज रहे हैं।

Post a Comment

1 Comments

  1. बाकयी कानून व्यवस्था ठप्प है एनकाउन्टर होना चाहिये ऐसे अपराधियों का

    ReplyDelete