Ticker

6/recent/ticker-posts

मई के छटवें दिन 214 पारजेअिव रिपोर्ट.. अब 15 मई तक सब कुछ बंद, पात्रता पर्ची नहीं है तब भी मिलेगा निशुल्क राशन.. मप्र में कोरोना कफ्यू की अवधि बढ़ाकर संक्रमण की चेन तोड़ने मुख्यमंत्री ने किया आह्वान.. जनता को लूटा तो छोड़ूंगा नहीं..

 मई के छटवें दिन 214 पारजेअिव रिपोर्ट..

दमोह।  आज 214 कोरोना मरीज सामने आये हैं इनमें बिलाई से 02, छिरौला से 01, दमोह से 96, पथरिया से 12, कोटा से 01, ककरा से 01, बोतराई से 04, किशुनंगज से 03, सिंग्रामपुर से 02, सुनवाहा से 01, छिरौला से 01, चंदौरा से 01, चंपत पिपरिया से 02, बादकपुर से 02, तेदूखेडा से 06, अमतारा से 01, बरधारी से 01, सतपुरा से 01, सरखडी से 02, देवरान से 01, रोन से 01, बासाकला से 04, सदगुवा से 02, छिरका से 01, लक्ष्मण कुटी से 03, बटियागढ से 01, आमचैपरा से 01,, कोटा से 02, रमपुरा से 01, छपरवारा से 02, जबेरा से 03, भाटखमरिया से 01, हिण्डोरिया से 02, मडियापुरम से 01, कुण्डलपुर से 01, खेरूवा से 01, देवडोंगरा से 01, हटा से 17, मझगुवा से 02, पडरी से 02, सगरोन से 01, रनेह से 01, हरदुआ से 01, बोरीकला से 02, करैया से 01, मडियादो से 01, हिनौता से 01, उमराहो से 01, नदंरई से 01, खिरिया से 01, सूखा से 02, किन्दराहो से 07, सतपारा से 01, खेजरा से 01, सेमरा से 01, नरसिंहगढ से 01 शामिल हैं।

 मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉं संगीता त्रिवेदी ने जिले के निवासियों से आग्रह किया हैं कि अभी कोरोना गया नही हैं आने वाले 6 माह और परस्पर सामाजिक दूरी और हाथ धोते रहें।

कोरोना कफ्यू की अवधि 15 मई तक सब कुछ बंद 

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने प्रदेश की जनता से आह्वान करते हुए कहा है कि कोरोना मानवता पर बड़ा संकट है। कोरोना को नियंत्रित करने का एकमात्र उपाय संक्रमण की चेन तोड़ना है। यह कार्य सभी के सहयोग के बिना संभव नहीं है। हम लंबे समय तक बंद नहीं रख सकते, जन-जीवन सामान्य भी करना है। अतः आगामी 15 मई तक सब कुछ बंद कर दें। जनता कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करें और संक्रमण की चेन तोड़ दें। शादी विवाह आगे बढ़ा दें। जिस गाँव में एक भी कोरोना मरीज है, वहाँ मनरेगा के कार्य बंद कर दें। मुख्यमंत्री श्री चैहान ने इस कार्य में सभी के सहयोग की अपील की है।

मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा है कि कोरोना को समाप्त करने के लिए गाँव-गाँव, शहर-शहर में किल कोरोना अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर सर्वे कर मरीजों की पहचान कर उनका तुरंत इलाज प्रारंभ किया जा रहा है, शहरी क्षेत्रों में कोविड सहायता केंद्र बनाए जाकर वहाँ जाँच, मेडिकल किट वितरण आदि की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा कि सरकार गरीब, आम आदमी, मध्यम वर्गीय व्यक्तियों को भी कोरोना का निरूशुल्क इलाज तुरंत उपलब्ध कराएगी। इसके लिए सरकार कल से ही योजना प्रारंभ कर रही है। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पैकेज घोषित किया जा रहा है। निजी अस्पतालों के साथ सरकार अनुबंध करेगी। सीटी स्केन आदि जाँचें भी निरूशुल्क होंगी।

कोरोना पर नियंत्रण हुआ है.. मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना पर नियंत्रण हुआ है। कोरोना संक्रमण में मध्यप्रदेश पहले देश में सातवें स्थान पर था, अब वह चैदहवें स्थान पर आ गया है। प्रदेश का साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 19.8ः है, वहीं रिकवरी रेट बढ़ कर 85.13ः हो गया है। प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति पर्याप्त हो गई है।  बेड्स की संख्या बढ़कर 63 हजार से अधिक हो गई है। आईसीयू बेड्स भी बढ़ाए जा रहे हैं।

जनपद पंचायतों में विधायक नेतृत्व लें..मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा कि जिलों की तरह जनपद पंचायतों में भी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप गठित किए जायें, जिसमें विधायक, एसडीएम, सीईओ जनपद, समाजसेवी आदि हों। विधायक इस कार्य का नेतृत्व करें।

मेरा गाँव कोराना मुक्त गाँव..मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा कि गाँव में बाहर से आने वाले व्यक्तियों को बिना जाँच एवं क्वॉरेंटाइन किए अंदर न आने दें। इस तरह मेरा गाँव कोरोना मुक्त गाँव और मेरा क्षेत्र कोरोना मुक्त क्षेत्र बनाएं।

पात्रता पर्ची नहीं है तब भी मिलेगा निशुल्क राशन.. मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा कि सरकार हर गरीब को निरूशुल्क राशन उपलब्ध करा रही है। प्रत्येक गरीब को 10 किलो निरूशुल्क राशन दिया जा रहा है। इसके लिए पात्रता पर्ची, अंगूठे की छाप देना, आधार नंबर देना आदि की कोई जरूरत नहीं है। ग्रामीण एवं शहरी पथ विक्रेताओं को एक-एक हजार रुपये की राशि दी जा रही है।

जनता को लूटा तो छोड़ूंगा नहीं.मुख्यमंत्री श्री चैहान ने ऐसे लोगों को जो कि दवाओं आदि की कालाबाजारी कर रहे हैं, जनता से ज्यादा पैसे ले रहे हैं, सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि में जनता को लूटने वालों को छोड़ूंगा नहीं। कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।

तीसरी लहर के लिए हेल्थ इंफ्रा..मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा कि प्रदेश में यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है, तो उसके लिए भी हेल्थ इंफ्रा तैयार किया जा रहा है। प्रत्येक जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं, सीटी स्केन आदि मशीनें लगाई जा रही हैं। प्रदेश में 95 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं।

मीडिया के साथी जनता का मनोबल बढ़ाये..मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने मीडिया से आग्रह किया कि वह जनता का मनोबल बढ़ायें।

Post a Comment

0 Comments