Ticker

6/recent/ticker-posts

एक मार्च से बांद्रा गौरखपुर हमसफर एक्सप्रेस तथा दो मार्च से अहमदाबाद-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन दमोह सागर होकर निकलेगी.. अहमदाबाद-बरोनी एक्सप्रेस टीकमगढ़ छतरपुर होकर चलेगी.. पूर्व में जबलुपर से निकलती थी यह तीनों ट्रेन..

बुंदेलखंड बासियों को मिलेगी दो नई रेल सौगात..

अहमदाबाद/ जबलपुर। पश्चिम रेलवे ने 1 मार्च से अपनी तीन ट्रेनों को नए नम्बर तथा नए रूट से चलाने का ऐलान कर दिया है। जिससे पश्चिम मध्य रेलवे के जबलुपर से होकर पूर्व में चलने वाली यह ट्रेन अब दमोह सागर तथा टीकमगढ़ छतरपुर होकर निकलेगी। जिससे बुंदेलखंड के लोगों को अहमदाबाद से गोरखपुर तथा बिहार के बरोनी के लिए सीधी रेल सुविधा मिलने लगेगी।

एक मार्च से बांद्रा गोरखपुर हमसफर ट्रेन का संचालन शुरू किया जा रहा है जो सप्ताह में एक दिन सोमवार को बांद्रा से रवाना होगी। इसी तरह 2 मार्च से अहमदाबाद गोरखपुर एक्सपे्रस ट्रेन को शुरू किया जा रहा है। जो सोमवार को छोड़कर सप्ताह के 6 दिन अहमदाबाद से रवाना होगी। यह दोनों ट्रेन रतलाम उज्जैन होकर रात 20.40 पर बैरागढ़ भोपाल पहुचेगी। यहां से रवाना होने के बाद रात 21.50 पर विदिशा, 23.40 पर बीना, रात एक बजे सागर, रात 1.50 पर दमोह, तड़के 3. 410 पर कटनी, 4.20 पर महैर, सुबह 5.10 पर सतना होते हुए छिवकी से गोरखपुर की तरफ बढ़ जाएगी। वाराणसी और देवरिया के रास्ते शाम 06.15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।
इसी तरह गोरखपुर से बांद्रा तथा अहमदाबाद को रवाना होने वाली ट्रेन सुबह 8.25 पर सतना, 9 बजे मैहर, 10.1 पर कटनी, 11.50 पर दमोह, 13.10 पर सागर, 14.55 पर बीना,16 बजे विदिशा तथा 17. 20 पर बैरागढ़ भोपाल होते हुए उज्जैन रतलाम होकर सुबह 8.30 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी। 


पश्चिम रेलवे अहमदावाद द्वारा एक मार्च से यह स्पेशल गाड़िया आगामी आदेश तक प्रारंभ किए जाने से बुंदेलखंड बासियों को नेपाल बार्डर के नजदीक गोरखपुर तक बिहार के लिए रेल सुविधा प्राप्त होने लगेगी। जिससे बांद्रा तथा अमदाबाद से गौरखपुर व बरोनी तक का सफर आसान हो सकेगा। जबलपुर होकर निकलने वाली इन गाड़ियों को बीना होकर चलाने के लिए पश्चिम रेलवे अहमदाबाद के रेल अधिकारियों को बहुत बहुत साधुवाद। 

Post a Comment

0 Comments