Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह विधायक राहुल सिंह ने कांग्रेस छोड़ी.. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मौजूदगी में हुए भाजपा में शामिल.. बड़ा मलहरा उपचुनाव में संभालेंगे चचेरे भाई प्रद्युम्न सिंह की चुनावी कमान.. उलटफेर की खबर से समर्थक ओर कांग्रेजन हतप्रद..

 कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए विधायक राहुल सिंह 

भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के कद्दावर नेता और तत्कालीन वित्त मंत्री जयंत मलैया को 2 साल पूर्व विधानसभा चुनाव में शिकस्त देने वाले विधायक राहुल सिंह में दशहरा के दिन कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। उनके कांग्रेस से इस्तीफे की खबर जंगल में आग की तरह फैलने के साथ उनके भाजपा में शामिल होने की खबर भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई और कुछ ही देर में उन्होंनेे प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुच कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान की मौजूदगी में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा के हाथों पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण कर ली है।

माना जा रहा है कि वह भाजपा में शामिल होकर अपने चचेरे भाई प्रद्युम्न सिंह लोधी के विधान सभा उप चुनाव की कमान मलहरा में संभालने जा रहे है। उल्लेखनीय है कि दो 2 वर्ष पूर्व हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राहुल सिंह को दमोह से तथा प्रदुमन सिंह को बड़ा मलहरा से पहली बार विधानसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया था। दोनों ही युवा नेताओं ने भाजपा के कद्दावर मंत्रियों जयंत मलैया और ललिता यादव को हराकर विजयश्री हासिल की थी। बाद में कमलनाथ सरकार बनने पर दोनों चचेरे भाइयों में से किसी एक को मंत्री बनाए जाने की अटकले लगाई गई थी लेकिन बाद में कांग्रेस में इनकों हाशिए पर डाल दिया गया था। दो माह पूर्व बड़ा मलहरा विधायक प्रदुम सिंह लोधी जहां कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे वही उनको तत्काल ही खाद्य आपूर्ति निगम का अध्यक्ष बना दिया गया था।

 अब जबकि बड़ा मलहरा में विधान सभा उप चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी रामसिया लोधी के मुकाबले प्रदुमन सिंह मुश्किल में फंसे हुए हैं ऐसे में माना जा रहा है कि उनके चचेरे भाई राहुल सिंह की चाहकर मदद नहीं कर पा रहे थे। अपने चचेरे भाई के पक्ष में चुनाव मैदान संभालने के लिए उन्होंने कांग्रेस को बाय बाय करके भाजपा से नता जोड़ा है। और जल्द ही भाजपा से नाता जोड़ कर वह बड़ा मलहरा में चुनाव प्रचार की कमान संभाल सकते हैं।  अटल राजेंद्र जैन

Post a comment

0 Comments