दमोह की अभी तक 444 रिपोर्ट निगेटिव.. पथरिया के पेशेंट सहित 31 जांच रिपोर्ट के लिए करना होगा अभी इंतजार.. इधर सागर में 3 नए कोरोना पेशेंट मिले, दो सगे भाई इंदौर से तथा तीसरा युवक वापिस लौटा था अहमदाबाद से..

दमोह की 444 रिपोर्ट नेगेटिव, पथरिया की रिपोर्ट बाकी
दमोह। ग्रीन जोन में शामिल दमोह जिले के लिए अभी तक अच्छी संभावना बनी हुई है। 13 मई को सुबह आए 44 सैंपल की रिपोर्टों में से 43 नेगेटिव आई है। जबकि एक  को पुनः जांच हेतु भेजा गया है। इसके पूर्व 12 मई मंगलवार तक कुछ 479 सैंपल दमोह से भेजे गए थे। जिनमें से 401 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी थी। वही 4 सैंपल रिजेक्ट किए जा चुके थे। शेष 74 सैंपल का इंतजार था जिनमें से 44 की रिपोर्ट आज सुबह आ जाने के बाद 31 रिपोर्ट वाकी रह गई है। जिनमें पथरिया के 2 सैंपल  की रिपोर्ट भी शामिल बताई जा रही हैं।
उल्लेखनीय है कि मुंबई से लौटे पथरिया की यज्ञशाला क्षेत्र के दो लोगों को 3 दिन पूर्व को रनटाइम किया गया था क्वॉरेंटाइन किया गया था तथा उनके सैंपल जांच हेतु भेजे गए थे। दरअसल इनके साथ मुंबई से कार में आए व्यक्ति की जांच रिपोर्ट सागर में पॉजिटिव आने के बाद मिली सूचना के आधार पर यह जांच कार्रवाई की गई थी। वही मंगलवार को इनमें से एक व्यक्ति की पॉजिटिव रिपोर्ट आने की गलत जानकारी सामने आने के बाद प्रशासन द्वारा पथरिया में सभी तैयारियां पूरी करते हुए यज्ञशाला क्षेत्र में प्रवेश निषेध यादी तैयारियां भी कर दी गई थी। लेकिन बाद में इनकी रिपोर्ट अभी नहीं आने तथा किसी की भी पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं होने की जानकारी प्रशासन ने जारी की थी।
 जिसके बाद से अब सभी को पथरिया यज्ञशाला क्षेत्र के इन दोनों लोगों के सैंपल रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार है।  क्योंकि इनकी रिपोर्ट पर पथरिया क्षेत्र का ग्रीन जोन और हॉटस्पॉट के बीच में शामिल होने का भविष्य टिका हुआ है। वहीं अब तक के परिणाम यह बताते हैं कि कोरोना वायरस बाहर से ही बुंदेलखंड में आया है और इस समय प्रवासी मजदूरों की काफी संख्या में आवक हो रही है ऐसे में सोशल डिस्टेंस का पालन करके पूरी सावधानी और सतर्कता के साथ अपना बचाव करना नहीं भूले।
सागर में 3 नए कोरोना मरीज मिलने से प्रशासन अलर्ट
सागर। पहले के पांचो मरीजों के ठीक हो जाने से ग्रीन जोन में शामिल होने की आस देख रहे सागर वासियों के लिए प्रवासियों का प्रवेश ठीक नहीं रहा है। बाहर से आए लोगों की जांच रिपोर्ट में तीन मरीज 3 दिन पहले मिलने के बाद आज आई जांच रिपोर्ट में तीन और नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। जिनमें से दो सगे भाई इंदौर से लौटे थे वहीं एक अन्य अहमदाबाद से लौटा था।

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर के डीन जीएस पटेल ने सागर की सदर क्षेत्र में 3 मई नए कोरोनावायरस पुष्टि की है उन्होंने बताया कि इनमें से दो युवक सगे भाई है। वही अहमदाबाद से लौटे युवक की रिपोर्ट काफी पॉजिटिव पाई गई है तीनों का उपचार जारी है। बाहर से लौटने वालों को एक बार पुणे सचेत करते हुए कहा कि जो भी लोग बाहर से आए हैं और उन्हें थोड़ी बहुत भी सर्दी खांसी या बीमारी की संभावना है वह तुरंत अपना डॉक्टर से चेक अप कराएं तथा होम क्वॉरेंटाइन होना नहीं भूले।

No comments

About

सतत प़त्रकारिता का 30 वां साल.. 1990-2008 ब्यूरो चीफ दैनिक भास्कर भोपाल, 2009-2014 रिपोर्टर साधना न्यूज मप्र छग, 2010- 2014 रिपोर्टर न्यूज एक्सप्रेस चैनल, 2013-2016 ब्यूरो ओम टीवी न्यूज नेटर्वक, 2012-2020 ब्यूरो जनजन जागरण भोपाल, 2017 से AtalNews 24.com न्यूज पोर्टल.. महत्वपूर्ण तात्कालिक घटनाक्रमों की फोटो, जानकारी 9425095990,8839744763 पर वाटसअप करें ..