Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

ईद उल फितर का पर्व पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया गया.. ईद गाह में नमाज़ के बाद एक दूसरे से मिले गले.. जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों, गणमान्य जनो ने भी दी मुबारकवाद..

ईद उल फितर का पर्व पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया-
दमोह। मुस्लिम समाज का प्रमुख परब "ईद उल फितर" देश दुनिया के साथ दमोह में भी पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर फुटेरा तालाब के समीप ईदगाह मस्जिद में मुख्य नमाज अदा की गई। 
इसके बाद जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारीयो सर्व समाज के गणमान्य जनों ने मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी। जिले के हटा, पटेरा, नोहटा, बटियागढ़, नरसिंहगढ़, फुटेरा, हिंडोरिया सहित अन्य कस्बाई इलाकों में भी ईद की नमाज अदा करके ईद उल फितर का पर्व पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया गया।
 भीषण गर्मी में रोजे रखकर खुदा की इबादत करने वाले मुस्लिम भाइयों के साथ "ईद उल फितर" का पर्व सभी के लिए अमन का पैगाम लेकर आया था। तेज गर्मी और तपन को देखते हुए मुख्य नमाज़ ईदगाह मस्ज़िद फुटेरा तालाब पर सुबह 8 बजे अदा की गई। 
ईदगाह मस्ज़िद के सदर आज़म खान ने बताया कि ईद के एक दिन पहले चाँद का दीदार होते ही शहर क़ाज़ी कुतुब अली ने नमाज़ का एलान कर दिया था। ईद की नमाज़ के लिए शहर कमेटी ने सभी माकूल इंतिज़ाम बज़ू के लिए बज़ू खाना, साफ सफाई के साथ ठंडे पानी की व्यवस्था ईदगाह मस्ज़िद में कराई थी। ज़ामा मस्ज़िद के पेश इमाम जनाब हाफिज मुनव्वर रज़ा साहब ने सुबह 8 बजे ईदगाह में नमाज़ अदा कराई। इस मौके पर  सैकड़ों की संख्या में नमाजियों की मौजूदगी रही। बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने ईद की नमाज अदा करते हुए देश दुनिया में अमन चैन के लिए दुआ की। 
ईद की नमाज़ के बाद सभी लोग गले मिलकर एक दूसरे को खुशी खुशी मुवारकवाद दी। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मालती असाटी, विधायक राहुल सिंह सहित भाजपा काग्रेस के अनेक नेताओ ने फुटेरा मोहल्ला पहुंचकर मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों में नवागत कलेक्टर तरुण राठी, एसपी विवेक सिंह सहित अन्य अधिकारी भी फुटेरा मुहल्ला पहुचे थे। 

इस मौके पर मुस्लिम समाज के सभी के घरों में मीठी सिवइयां और पकवान बनाये गए थे। वही नमाज के बाद दिन भर अन्य समाज के लोगों का भी मुस्लिम भाइयों के यहां सिमैया खाने के लिए आने-जाने का दौर चलता रहा। परंपरिक उत्साह के साथ तीज का पर्व संपन्न होने पर दमोह ईदगाह मस्ज़िद कमेटी के सदर आज़म खान, हाजी कय्यूम, हाजी निसार शाह, हफ़ीज़ पॉलिटेक्निक, अंसार सानी, ताहिर शाह, शमीम खान आदि ने सभी का शुक्रिया अदा किया। 

Post a comment

0 Comments