Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

गढ़ाकोटा में 18 वा विवाह समारोह.. 1048 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे.. नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सभी को उपहार भेंट सामग्री के साथ दिया आशीर्वाद..

18 वे विवाह समारोह में 1048 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे-
गढ़ाकोटा। सागर जिले की गढ़ाकोटा में आयोजित 18 वा सामूहिक विवाह महा सम्मेलन उत्साह के साथ संपन्न हुआ। इस बार 1048 जोड़े परिणय सूत्र में आबद्ध हुए। इस मौके पर मप्र विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव उनके बेटे अभिषेक भार्गव और पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव, दमोह सांसद प्रहलाद पटेल की प्रतिनिधियों सहित अनेक प्रमुख लोगों ने नव दंपतियों को उपहार भेंट सामग्री प्रदान करते हुए शुभाशीष प्रदान किया।
 मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तहत मंगलवार को गढ़ा कोटा में आयोजित 18 वा सामूहिक विवाह सम्मेलन भीषण गर्मी के बावजूद आयोजकों से लेकर रहली विधानसभा क्षेत्र से आए दूल्हा दुल्हन और उनके परिजनों को उत्साहित करता रहा। लगातार 15 वर्षों तक मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहते हुए इस आयोजन की कमान संभालने वाले स्थानीय विधायक और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव पूर्व की तरह सक्रियता दर्ज कराते नजर आए।
 सत्ता से दूर होने की वजह से भार्गव इस बार इस आयोजन के लिए और अधिक समय देते नजर आए तथा उनके युवा समाजसेवी पुत्र अभिषेक दीपू भार्गव भी आयोजन को सफल बनाने में दिन रात एक करते रहे। यही वजह रही कि नौतपा से  तेज भीषण गर्मी में भी 1048 जोड़ो का सामूहिक विवाह बड़े ही उत्साह के साथ संपन्न हुआ
 नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने जहां पूरे आयोजन की व्यवस्थाओं को जहा लगातार देखते रहे वही सभी बंधुओं को सुखी वैवाहिक जीवन का मंगल आशीर्वाद उपहार सामग्री के साथ प्रदान किया। युवा नेता अभिषेक भार्गव ने परिवार सहित विकलांग जोड़ें का कन्यादान किया। कार्यक्रम में पंचायत, पालिका, उपज मंडी क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के अलावा बड़ी संख्या में गणमान्य जनोंं मौजूदगी रही।
इस मौके पर क्षेत्रीय सांसद और केंद्रीय पर्यटन विकास मंत्री श्री प्रहलाद पटेल के प्रतिनिधि के तौर पर आलोक गोस्वामी, अनिल मिश्रा, प्रीतम चौकसे, ब्रज गर्ग, संजय सेन, अनुपम जड़िया आदि ने गढ़ाकोटा पहुंचकर नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव से मुलाकात की एवं सभी नव दंपतियों को केंद्रीरीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल की ओर से शुभाशीष प्रदान किया। 
इस मौके पर रहली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों से आए गरीब परिवारों के लोग इतने अच्छे स्वागत सत्कार और मंत्री परिवार की उदारता दरियादिली को साधुवाद देते हुए नजर आए। Atal न्यूज़ 24 परिवार की ओर से 18 वे सामुहिक विवाह सम्मेलन की सफलता की बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं। गढ़ाकोटा से रवि सोनी की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments