Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह में वोटिंग का उत्साह दोपहर तक 50 % पार .. हल्दी के बाद वोटिंग करने पहुचे दूल्हे राजा.. फर्स्ट वोटिंग से लेकर बुजुर्गों में भी उत्साह.. जयंत मलैया, प्रताप सिंह, बाबा जी, मालती असाटी, कलेक्टर, एसपी ने भी डाले वोट..

दोपहर तक दमोह में मतदान का प्रतिशत 50 के पार.. 
दमोह। लोकसभा चुनाव को लेकर  मतदाताओं के बीच जबरजस्त उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है। सुबह से मतदान केंद्रों के बाहर लाइन लगाकर शुरू हुआ मतदान का दौर 42 डिग्री तापमान में तेज धूप और भीषण गर्मी भी नहीं रोक पाई। दोपहर में मतदान का प्रतिशत 50 तक पहुंचते  देर नहीं लगी  हालांकि कुछ क्षेत्रों में समस्याओं को लेकर ग्रामीणों द्वारा मतदान बहिष्कार किया जा रहा है। लेकिन हम यहां उनका जिक्र नहीं कर रहे हैं क्योंकि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी है।
 दमोह के सिविल वार्ड नंबर 8 मतदान केंद्र पर अंशुल ठाकुर मतदान करने के लिए जब पहुचे तो उनके कपड़ो पर हल्दी लगी हुई थी। बता दे दूल्हा बनने जा रहे हैं अंशुल को कुछ देर पहले हल्दी लगी थी लेकिन वोट डालने के उत्साह में विवाह की रस्मो को छोड़कर पोलिंग बूथ पर पहुंचे। उन्होंने पहले मतदान किया और उसके बाद शादी के कार्यक्रमों में सहभागिता दर्ज कराई।

नव मतदाताओं के बीच में भी प्रथम बार वोटिंग को लेकर आज जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। शिवाजी वार्ड निवासी आयुष जैन को प्रथम बार वोट करने मिल रही थी। इसलिए वह सुबह 6 बजे से ही नहा धोकर मंदिर से आकर मतदान की लाइन में जाकर खड़े हो गए। इसके बाद खुशी खुशी पहली बार वोट डालने का अनुभव सभी के साथ शेयर किया
82 वर्षीय डॉ. भागचंद जैन स्टिक के सहारे पहुंचे-


दमोह जिला मुख्यालय के न्यू पुलिस लाइन मतदान केन्द्र क्रमांक 157 में 82 वर्षीय डॉ. भागचंद जैन स्टिक के सहारे स्वयं मतदान करने पहुंचे, साथ में पत्नी सरोज सांधेलिया और बहु सुधा भी थीं। डॉ. जैन सेवानिवृत्त प्रोफेसर है, उन्हें सेवा के दौरान राष्ट्रपति द्वारा भी सम्मानित किया गया है। वोट देने डॉ. जैन का जज्बा काबिले तारीफ है।

जयंत मलैया, प्रताप सिंह, मालती असाटी ने वोट डाली 

मध्य प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री और दमोह के मागंज वार्ड निवासी जयंत मलैया ने सुबह 8 बजे रेलवे क्षेत्र मतदान केंद्र मैं वोटिंग की। इस दौरान उनका इंतजार कर रहे कुछ मीडिया कर्मियों ने चुनावी जीत हार को लेकर देकर श्री मलैया से चर्चा की। 
 दमोह की प्रथम नागरिक दमोह की प्रथम नागरिक नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मालती असाटी ने रानी दुर्गावती स्कूल मतदान केंद्र में पहुंचकर वोट डाली। 
दमोह लोकसभा से कांग्रेसी प्रत्याशी प्रताप सिंह ने जबेरा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत तेंदूखेड़ा के पुरा मतदान केंद्र पर वोट डाली। भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद पटेल का नाम जबलपुर की मतदाता सूची में होने की वजह से वह 29 अप्रैल को ही वोट डाल चुके थे। आज श्री पटेल संसदीय क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करके मतदान के हालत से रूबरू होते रहे।
बाबा जी वोट की लाईन में, विजयसिंह वोटर आईडी भूले
पूर्व कृषि मंत्री और कांग्रेसी नेता रामकृष्ण कुसमरिया बाबाजी ने सकोर गांव स्थित मतदान केंद्र के बाहर लाइन में लगकर वोट डालने हेतु इंतजार किया।
 इधर हटा के पूर्व विधायक विजय सिंह राजपूत और उनकी पत्नी सुबह जब वोट डालने पहुची तो उनके पास परिचय पत्र आदि नहीं होने से बेरंग लौटना पड़ा। बाद में घर से आधार कार्ड बुलवाकर उन्होंने पोलिंग ऑफीसर को संतुष्ट करके अपने मताधिकार का उपयोग किया।
कलेक्टर श्री सिंह ने भी सपत्निक किया मतदान
दमोह। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने आज मतदान केन्द्र क्रमांक 171 जेपीबी स्कूल पहुंचकर अपना वोट डाला। इस दौरान उनकी पत्नी प्रियंवदा सिंह ने भी मताधिकार का उपयोग किया। कलेक्टर श्री सिंह ने पंक्ति में लगकर अपने वोट डालने का इंतजार किया।
 इस दौरान मतदाताओं ने अपने कलेक्टर को पंक्ति में लगा देखकर कहा आप जाकर अपना वोट डालें लेकिन कलेक्टर करीब 5 मिनिट पंक्तिवद्ध रहकर ही मतदान किया। उन्होंने इस अवसर पर सभी मतदाताओं को संदेश दिया कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग करें ताकि लोकतंत्र को हम और अधिक मजबूत बना सकें।
एसपी विवेकसिंह ने भी सपत्नि मतदान किया-
पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने भी अपनी पत्नी नुपूर सिंह के साथ न्यू पुलिस लाईन मतदान केन्द्र क्रमांक 156 में पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। उन्होंने कहा मताधिकार हमारा ना ही सिर्फ अधिकार है, यह हमारा कत्र्तव्य भी है, अमीर गरीब और जाति धर्म नहीं देखता, हम सभी को इसका प्रयोग करना चाहिये।
 अधिक से अधिक संख्या में मतदान पहुंचकर मताधिकार का उपयोग करें तभी हम अपने देश के उज्जवल भविष्य की कल्पना कर सकते हैं, और एक अच्छा नेतृत्व दे सकते हैं। इस अवसर पर तहसीलदार डॉ.बबीता राठौर भी मौजूद थीं।
जालम को VV पेट के माध्यम से वोट डालने का उत्साह
जालम ऊर्फ बाबूलाल 75 वर्षीय आज अपने जेपीबी स्कूल स्थित मतदान केन्द्र में पहुंचे। वे कहते हैं वोट तो उम्र के इस पढ़ाव तक कई बार किया पर ईव्हीएम, व्हीव्हीपेट मशीन जब से आई है, तब वे पहलीबार मतदान करने जा रहे है। बाबूलाल कहते हैं हमें मशीन से वोट डालने की उत्सुकता ज्यादा है। नई तकनीक क्या है, आज देखेंगे।
 बच्चों के लिए झूला घर की भी व्यवस्था-



दमोह मतदान दिवस पर आज स्थानीय जेपीबी स्कूल में पालन घर की व्यवस्था सुनिश्चित की गई। इसके बाद भी कोई  यदि बोट नहीं डाल पाए तो उसके लिये क्या क्या कहा जाए ?
मतदान जरूर करें-यदि आप अभी तक मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डालने का समय नहीं निकाल पाये है तो जल्दी करे। क्यों कि शाम होने में अब कुछ ही समय बाकी है। ध्यान रखे मतदान स्वस्थ्य लोकतंत्र का सबसे महत्वपूर्ण अंग है। आज यदि आप वोट डालने नहीं गए अगले पांच साल तक आपकों अपने हक की आवाज उठाने का अधिकार भी नहीं होगा। जल्दी करे और पोलिंग पर पहुंचकर वोट करें। मतदान के अंतिम अपडेट के साथ जल्द मिलते है। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

1 Comments

  1. Apki web site bar bar hang ho jati h aur new tab khul jati h

    ReplyDelete