Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

भोपाल सागर दमोह होकर ही चलेगी कामायनी एक्सप्रेस.. चुनावी साल में सांसद के दबाव में बदलना पड़ा रेलवे को अपना आदेश..

 कामायनी एक्सप्रेस अपने पूर्व रूट पर ही चलेगी-
दमोह सागर होकर मुंबई से बनारस के बीच चलने वाली इकलौती ट्रेन कामायनी एक्सप्रेस को बदले हुए रूप से चलाने का निर्णय आखिरकार रेल प्रबंधन को बढ़ते दबाव के चलते बदलना पड़ा है। 31 जनवरी 31 जनवरी को आखिरकार पश्चिम मध्य रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय जबलपुर से इस संदर्भ में संशोधित आदेश पत्र जारी कर दिया गया है।
आज 31 जनवरी  को पश्चिम मध्य रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय जबलपुर से इस संदर्भ में संशोधित आदेश पत्र जारी कर दिया गया है। जिसमें निर्देशित किया गया है कामायनी एक्सप्रेस अपने पूर्व रूट पर ही चलेगी। डिप्टी सीएम सीसीएम विवेक कुमार के हस्ताक्षर से जारी यह आदेश तत्काल प्रभाव से सर्व सबंधितो को भेज दिया गया है।

 वहीं पश्चिम मध्य रेलवे के हेड क्वार्टर ऑफिस से 31 जनवरी को ही इस संदर्भ में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है जिसमें स्पष्ट किया है कि 11071 और 11072 लोकमान्य तिलक टर्मिनल बनारस कामायनी एक्सप्रेस भोपाल बीना कटनी होकर अपने ही संचालित की जाएगी।

आपको बता दे कुंभ मेले के दौरान शिप्रा एक्सप्रेस को डेली नहीं किए जाने के बाद 31 जनवरी से कामायनी एक्सप्रेस को भी होशंगाबाद में तीसरी लाइन के कार्य के चलते 12 फरवरी तक के लिए जबलपुर होकर चलाने के आदेश जारी कर दिए थे। जिसकी जानकारी लगने पर सबसे पहले AtalNews24 ने इस ट्रैन के रूट बदलने से जनता को वाली परेशानी तथा मोदी सरकार और सांसदों के प्रति नाराजगी बनने जैसे हालात से अवगत करा दिया था।

AtalNews24 की खबर को गंभीरता से लेते हुए सांसद श्री प्रहलाद पटेल रेल मंत्री से लेकर रेलवे के  अधिकारियों को अवगत कराया गया  आज देहली से आए निर्देशों के बाद आखिरकार पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के अधिकारियों को  तत्काल ही कामायनी के रूट परिवर्तन का आदेश भी परिवर्तित करना पड़ा ।
कामायनी को पूर्व अपने मार्ग से गतिमान कराने के लिए क्षेत्रीय सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल को AtalNews 24 परिवार और दमोह क्षेत्र की जनता हृदय से धन्यवाद साधुवाद देती है तथा अपेक्षा करती है की जल्द ही शिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन कराने के रेल मंत्री के वायदे को पूरा कराने के लिए रेल मंत्री का ध्यान आप जरूर आकर्षित करेंगे छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति का अभिलंब दमोह में स्टॉपेज कराने महती भूमिका का निर्वहन करेंगे  बहुत-बहुत धन्यवाद के साथ अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments