Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

रिटायरमेंट के आखिरी दिन अनुपम अनूठी विदाई.. हटा थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक महेंद्र गौतम बने एक दिन के थाना प्रभारी.. टीआई के साथ स्टाफ ने मिलकर दी वरिष्ठ साथी को गजब विदाई..

आखिरी दिन प्रधान आरक्षक बने एक दिन के टीआई

दमोह। देश भक्ति जन-सेवा की शपथ को लेकर कर्तव्य निष्ठा के साथ अपने दायित्व को निभाकर जीवन के 62 वर्ष पूर्व करने वाले हटा पुलिस थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक महेंद्र गौतम ने सेवानिवृति के अवसर पर हटा टीआई मनीष कुमार की पहल पर एक दिन का टीआई बनकर पुलिस थाना हटा में कार्य किया. वहीं शाम की गणना लेकर सहयोगी स्टाफ को अग्रिम कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।

इस दौरान हटा टीआई मनीष कुमार सहित समस्त स्टाफ द्वारा गणना उपरांत तालिया बजाकर उन्हें सम्मान दिया. इसके उपरांत देर शाम पुलिस थाना परिसर में सेवानिवृत्ति के अवसर पर भव्य विदाई समारोह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमे प्रधान आरक्षक महेंद्र गौतम को पुलिस स्टाफ द्वारा शाल श्रीफल एवं तिलक लगाकर पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मान किया गया एवं थाना स्टाफ द्वारा एक स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस दौरान श्री गौतम ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस थाना हटा एवं सम्पूर्ण कार्यकाल की यादें ताउम्र जहन में जीवंत रहेगी, आज थाना प्रभारी महोदय एवं स्टाफ ने एक दिन का टीआई बनाकर जो सम्मान दिया, यह स्वर्णिम और यादगार विदाई मिली है।

 यहाँ उन्होंने अपने कार्यकाल के अनुभव भी साझा किए। टीआई मनीष कुमार ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि प्रधान आरक्षक श्री गौतम ने शानदार कर्तव्य निष्ठा के साथ अपने कार्यकाल को सम्पन्न किया है, मुझे ज्यादा समय नही हुआ है लेकिन जितना भी समय हुआ है, उसमें मैंने महसूस किया कि श्री गौतम ने कंधे से कंधा मिलाकर और जिम्मेदारी के साथ अपने कार्य को किया है, अपने उम्र के अनुभव के साथ उन्होंने सहयोगी स्टाफ को अग्रज की भूमिका में रहकर मार्गदर्शित किया है,

 थाना प्रभारी ने शायराना अंदाज में कहा कि संग-संग चला आपका यह सफर दिलों का, आज आप रिटायर हो गए हैं, तहे-दिल से मुबारकबाद। सपनों की उड़ान अब लेते हैं आज आप फिर से, हम है आपके साथ। मेरी शुभकामनाएं है कि कर्तव्यों की पारी की समाप्ति के बाद श्री गौतम एक नई और सुखद सफल पारी का आगाज करेंगे, थाना प्रभारी ने शायराना नदाज यहाँ समस्त स्टाफ ने भी अपने अपने विचार प्रकट कर श्री गौतम को अग्रिम जीवन की शुभकामनाएं देकर भावभीनी विदाई दी। इस दौरान समस्त पुलिस थाना स्टाफ की मौजूदगी रही.

Post a Comment

0 Comments