Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जबलपुर रोड पर आरटीओं के चेकिंग अभियान के दौरान एक बस जप्त.. मगरमच्छ को रेस्क्यू करके सुरक्षित छोड़ा गया.. आधार पंजीयन सिर्फ़ शासकीय कार्यालयों बैंकों पोस्ट ऑफिस में

आरटीओं के चेकिंग अभियान के दौरान एक बस जप्त

दमोह।  बसों की चेकिंग जिले भर में जारी है। इसी क्रम में आज दमोह.जबलपुर मार्ग हथनी फॉरेस्ट नाका पर 12 बसे चैक की गई जिसमें 9 बसों के चालान काटे गये। और एक बिना परमिट के जप्त की गई।

इस प्रकार कुल 17000 रुपए के चालान हुए। जिला परिवहन अधिकारी क्षितिज सोनी ने बताया एक बस को जप्त किया गया है यह कार्रवाई निरंतरजारी रहेगी। उन्होंने बताया बिना फिटनेस सर्टीफिकेट के एक बस पाई गई और एक बिना परमिट के जप्त की गई।

मगरमच्छ को रेस्क्यू करके सुरक्षित छोड़ा गया
दमोह। जिले के ग्राम राजापटना के समीप आज रात्रि 03 बजे ग्रामीणों द्वारा एक मगरमच्छ कच्ची सड़क पर देखे जाने की सूचना वन परिक्षेत्र अधिकारी दमोह विकम चौधरी को उनके मोबाईल पर प्राप्त हुई। जैसे ही सूचना प्राप्त हुई वन विभाग का अमला तुरन्त हरकत में आया और वन मण्डल अधिकारी एमण्एसण् उइके के निर्देशन में ग्राम राजापटना के समीप खजुरिया स्थल पहुंचकर ग्रामीणों को सर्तक रहने की जानकारी दी गई..

साथ ही साथ वन अमले के अधिकारियों और कर्मचारियों की सतत् निगरानी में मगरमच्छ को पकड़कर लोहे के पिजरे में बंद कर सफल रेस्क्यू करके सिंगौरगढ़ स्थित तालाब में छोड़ा गया। उक्त सम्पूर्ण रैस्क्यू में उप वन मण्डल अधिकारी आरसी चौबे वन परिक्षेत्र अधिकारी विक्रम चौधरी कार्यवाहक वनक्षेत्रपाल सिंगौरगढ एमए कुरैशी एवं आशीष श्रीवास्तव कार्यवाहक वनपाल कौशल सिंह किशोर सिंह शिवसिंह का योगदान रहा।

आधार पंजीयन सिर्फ़ शासकीय कार्यालयों बैंकों पोस्ट ऑफिस में.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने बताया आधार पंजीयन सिर्फ़ शासकीय कार्यालयोंध् बैंकों अथवा पोस्ट ऑफिस में ही किया जा सकता हैं। यदि किसी प्राइवेट दुकान पर यह कार्य हो रहा हो अथवा प्राइवेट दुकानदार अवैध तरीके से किसी शासकीय कार्यालय में पंजीयन करवा रहा हो तो उसकी शिकायत भी दमोह हेल्पलाइन में की जा सकेगी। हेल्पलाईन नबंर 07812.350300 हैं

Post a Comment

0 Comments