Ticker

6/recent/ticker-posts

स्थानीय मीडिया को हाशिये पर रखकर.. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की आम सभा की तैयारी में जुटे भाजपा प्रत्याशी व उनके समर्थक.. इधर प्रधानमंत्री के आगमन की पूर्व संध्या पर युवा मोर्चा की महिलाओं की अगुवाई में जन जागरण वाहन रैली

 मीडिया को हाशिये पर रखकर आम सभा की तैयारी

दमोह। संसदीय क्षेत्र की स्थानीय समस्याओं और स्थानीय मुद्दों तथा पुराने सांसद प्रत्याशी द्वारा किए गए वायदों घोषणाओं को नजर अंदाज कर भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह व उनके समर्थक अबकी बार 400 पार के नारे के सहारे ही अपनी चुनावी नैया के पार लग जाने की मृग मरीचिका में उलझते नजर आ रहे हैं। शायद यही वजह है कि इस बार स्थानीय मीडिया को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के अवसर पर भी घोर उपेक्षा का शिकार होना पड़ा है।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का 19 अप्रैल को दोपहर 12 बजे के बाद दमोह लोकसभा अंतर्गत आगमन हो रहा है। जहां वह विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे। आमसभा को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। भीड़ जुटाने से लेकर सभा में बैठाने तथा पोस्टर फ्लेक्स बैनर झंडों से लेकर आयोजन को मीडिया की नजरों में आकर्षण का केंद्र बनाने के लिए जमकर खर्च करके तैयारी का अंतिम रूप दिया जा रहा है लेकिन प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की कवरेज को लेकर एक दिन पहले से टेंशन में चल रहे स्थानीय मीडिया कर्मियों की जैसी उपेक्षा इस बार की गई है शायद मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान भी कभी नहीं की गई होगी।
दरअसल प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्दे नजर स्थानिय पत्रकारों से उनके जबलपुर सागर भोपाल में बैठे प्रेस मलिक और संपादक बड़े विज्ञापन रूपी पैकेज की आस लगाए बैठे थे। जिसको लेकर भाजपा की प्रेस वार्ता में जिले के दोनों मंत्रियों के समक्ष कल मीडिया कर्मी अवगत भी करा चुके थे। इसके बावजूद प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की पूर्व रात्रि तक अधिकांश मीडिया कर्मियों तक ऐसा कोई संदेश नहीं पहुंचा था जिससे उन्हें यह लगता कि अबकी बार 400 पर के नारे के साथ तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे श्री मोदी जी के दमोह आगमन पर मीडिया का भी कुछ भलाा हो रहाा है। प्रधानमंत्री के आगमन अवसर पर विज्ञापन पैकेज से वंचित पत्रकार रात 10 बजे तक एक दूसरे को फोन लगाकर यह जानने की कोशिश करते रहे यह क्या उनके पास कोई संदेश आया है ? लेकिन किसी के पास भी कहीं से कोई आशा भरी खबर नहीं थी.. मीडिया प्रभारी से संपर्क करने वाले पत्रकारों को यही सुनने को मिल रहा था कि मीडिया मैनेजमेंट का काम प्रत्याशी के निज सचिव देख रहे हैं। तथा वह पूर्व में ही जो करना था वह कर चुके हैं..
यहां बता दे की मुख्यमंत्री के दमोह आगमन के समय "ऊंट के मुंह में जीरा" जैसा एक "छोटा रिचार्ज" यह कह कर कराया गया था कि यह अभी के लिए है। इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि प्रधानमंत्री के आगमन पर "बड़ा रिचार्ज" होगा। लेकिन अबकी बार 400 पार के नारे तथा दूसरे दलों से आए घुसपैठियों के भरोसे जीत के ओवर कॉन्फिडेंस में डूब चुके नेताजी "पुराने रिचार्ज" के भरोसे ही पूरी चुनाव अवधि को निकालने के मूड में नजर आ रहे हैं। जबकि कल आयोजित पत्रकार वार्ता में जिले के दोनों मंत्रियों को भी स्पष्ट रूप से बता दिया गया था कि पिछले लोकसभा चुनाव तथा विधानसभा और विधानसभा के उपचुनाव में मीडिया के लिए क्या कुछ किया गया था और इस बार क्या कुछ किया गया है..
दरअसल स्थानीय मीडिया यह उम्मीद रख रही थी कि महंगाई बढ़ने के साथ में विज्ञापन और पैकेज की राशि में वृद्धि होगी क्योंकि जिस तरह से सोना, शेयर और डॉलर के भाव बढ़ रहे है वैसा ही कुछ मीडिया के मामले में भी होगा। लेकिन गूगल यूट्यूब से लेकर मीडिया के बड़े कॉर्पोरेट घरानों के दम पर अबकी बार 400 पार के नारे की मृग मारीचिका ने स्थानीय मीडिया की हालत रुपए के अवमूल्यन जैसी करके रख दी है.. जिसकी एक वजह मीडिया में धंधे बाजो की घुसपैठ व गिरता हुआ स्तर भी कहा जा सकता है.
प्रधानमंत्री इमलाई में भाजपा की विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे.. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 19 अप्रैल को दमोह नगर के पास इमलाई गांव में दोपहर 12 बजे विशाल विजय संकल्प जनसभा को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह ने बताया कि दमोह नगर के नजदीक इमलाई गांव में विष्व के सबसे लोकप्रिय नेता देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसमे दमोह लोकसभा क्षेत्र की आठों विधानसभाओं से विशाल जन समूह मोदी जी को सुनने आने वाला है।  व्यवस्था को चाक चौबंद करने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता जुटे हुए हैं और ऐसा लग रहा था कि पूरी लोकसभा से मोदी जी के स्वागत के लिए और सुनने के लिए उमड़ पड़ेगा।
नवम्बर माह में विधान सभा चुनाव के समय भी जिले वासियों को मोदी जी की विशाल जन सभा की थी जिसमें एक लाख से अधिक आम जनता की गरिमामय उपस्थिति रहीं थीं और इस बार फिर से विशाल आम सभा होने वाली है। जिला मीडिया प्रभारी राघवेन्द्र सिंह परिहार और सह प्रभारी महेन्द्र जैन ने बताया कि मोदी जी के स्वागत के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णु दत्त शर्मा, मध्य प्रदेश सरकार के केबिनेट मंत्री दमोह के पूर्व सांसद प्रहलाद सिंह पटेल, पूर्व मंत्री दमोह विधायक जयंत मलैया, पूर्व मंत्री रहली विधायक गोपाल भार्गव, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लखन पटेल, धर्मेन्द्र सिंह सहित सभी विधायक और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।
युवा मोर्चा ने निकाली महिलाओं की अगुवाई में जन जागरण वाहन रैली.. दमोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 अप्रैल के दमोह आगमन की पूर्व संध्या पर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा जिला दमोह द्वारा विशाल जन जागरण वाहन रैली नगर के विभिन्न मार्गो से निकली गई जिसमें बड़ी संख्या में भाजपा एवं युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। वाहन रैली जिला भाजपा कार्यालय से प्रारंभ होकर नगर भ्रमण करते हुए जिला भाजपा कार्यालय में समाप्त हुई। 

रैली में जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, संभाग प्रभारी मुकेश चतुर्वेदी, लोकसभा प्रभारी विनोद यादव, दमोह लोकसभा प्रत्याशी राहुल सिंह, लाभार्थी संपर्क अभियान के लोकसभा संयोजक सिद्धार्थ मलैया, प्रधानमंत्री कार्यक्रम प्रभारी अभिषेक भार्गव, पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश महामंत्री संजय राय, युवा मोर्चा लोकसभा प्रभारी अरुण तिवारी, युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शुभम चौधरी, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रिंस जैन आदि सम्मिलित हुए। वाहन रैली का मुख्य आकर्षण महिलाओं द्वारा युवा मोर्चा की जन जागरण वाहन रैली की अगुवाई करना रहा।

Post a Comment

0 Comments