Ticker

6/recent/ticker-posts

पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर ने CAA को लेकर खुशी जाहिर की.. इधर असम में CAA के विरोध में विपक्ष की हड़ताल, पर सरकार की सख्ती.. पंजाब-हरियाणा समेत 4 राज्यों में NIA की 30 जगहों पर छापेमारी..

सीमा हैदर ने CAA फैसले पर खुशी जाहिर की..

नई दिल्ली । केंद्र की मोदी सरकार ने बीते कल यानी सोमवार शाम को बड़ा फैसला लेते हुए देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। केंद्र सरकार के इस फैसले का देश भर में स्वागत किया जा रहा है। भाजपा नेताओं से लेकर देश की जनता केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत कर रही है। इन सब के बीच पाकिस्तान से अवैध रूप से भारत में आई सीमा हैदर ने सरकार के फैसले पर खुशी जाहिर की है। केंद्र सरकार के इस फैसले पर सीमा हैदर ने कहा कि, मैं बेहद खुश हूं और पीएम मोदी ने आज नागरिकता कानून लागू किया है। हमें बहुत खुशी है। भारत सरकार को बहुत-बहुत बधाई हो। सीमा ने कहा कि मैं पीएम मोदी की जिंदगी भर ऋणी रहूंगी। 

 

सीमा हैदर की पब्जी गेम के द्वारा ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रहने वाले सचिन मीणा से दोस्ती हुई और फिर वह प्यार में बदल गई। इसके बाद सीमा हैदर अपने तीन बच्चों के साथ पाकिस्तान से नेपाल होते हुए अवैध रूप से भारत में आ गई और वह अब सचिन मीणा की पत्नी के रूप में ग्रेटर नोएडा रबूपुरा में रह रही हैं।सीमा हैदर ने नए कानून का समर्थन किया और मिठाई बांट कर कानून लागू होने की खुशी जाहिर की। बता दें कि, केंद्र की मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू कर दिया है। इस नए कानून से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू, सिख, जैन, पारसी, बौद्ध और ईसाई से संबंधित अल्पसंख्यक भारतीय नागरिक बन सकेंगे। सीएए को आज देश में लागू कर दिया गया है। वही इस कानून को लेकर सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। 

असम में CAA के विरोध में विपक्ष की हड़ताल, सरकार की सख्ती.. गुवाहाटी। असम राज्य में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज से बड़े पैमाने पर हड़ताल और आंदोलन की तैयारी की गई हैं।  इस विरोध को देखते हुए राज्य की पुलिस ने सियासी दलों और आंदोलनकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए नोटिस जारी किया हैं। इस नोटिस में बताया गया हैं कि सीएए विरोधी हड़ताल के कारण रेलवे और राष्ट्रीय राजमार्ग संपत्तियों सहित सार्वजनिक ध्निजी संपत्ति को कोई नुकसान या किसी भी नागरिक को चोट लगने पर भारतीय दंड संहिता और सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम 1984 सहित कानून के उचित प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नोटिस में कहा गया हैए श्आपके खिलाफ कार्रवाई शुरू करते हुए सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान की कुल लागत आपसे और आपके संगठन से वसूली जाएगी।
गौरतलब हैं कि असम में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 सीएए के खिलाफ जमकर विरोध हो रहा है। प्रदेश में केंद्र सरकार की खूब आलोचना हो रही है। अखिल असम छात्र संघ ;आसू और 30 स्वदेशी संगठनों ने सोमवार को गुवाहाटी बारपेटा लखीमपुर नलबाड़ी डिब्रूगढ़ और तेजपुर सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में विवादास्पद कानून सीएए की प्रतियां जलाई। इसके अलावा असम में 16 दलों के संयुक्त विपक्ष यूओएफएद्ध ने चरणबद्ध आंदोलन के तहत मंगलवार को राज्यव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। राज्य के सभी पुलिस स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है जबकि लगभग सभी कस्बों में प्रमुख मार्गों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं जहां दिसंबर 2019 में अधिनियम के पारित होने के दौरान व्यापक विरोध प्रदर्शन हुआ था। आसू के सलाहकार समुज्जल भट्टाचार्य ने कहा हम सीएए के खिलाफ अपना अहिंसक शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक आंदोलन जारी रखेंगे। साथ ही हम अपनी कानूनी लड़ाई भी जारी रखेंगे। 

आतंकवादी-गैंगस्टर के साठगांठ के मामले में कार्रवाई
 नई दिल्ली। NIA ने मंगलवार की सुबह देश के कई राज्यों में छापेमारी की है. एनआईए द्वारा यह कार्रवाई आतंक वादी- गैंगस्टर संपर्क से जुड़े मामलों में की जा रही है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश में ये कार्रवाई की गई है. इस कार्रवाई के तहत करीब 30 जगहों पर तलाशी ली जा रही है.

पंजाब के गोमा जिले की कई जगहों पर एक साथ एनआई ने छापेमारी की है. इस छापेमारी के दौरान एनआईए के साथ पंजाब पुलिस भी मौजूद है. मोगा के बिलासपुर गांव में यह कार्रवाई हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई आतंकवादी-गैंगस्टर के साठगांठ के मामले में हो रही है.हालांकि पिछले साल भी एनआईए ने गैंगस्टर और खालिस्तानी गठजोड़ के खिलाफ कार्रवाई की थी. तब एजेंसी ने 51 जगहों पर रेड की थी. उस दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड और यूपी में कार्रवाई की गई थी.

विधायक के घर कार्रवाई.. एनआईए की कार्रवाई के अलावा ईडी द्वारा झारखंड में कांग्रेस विधायक के घर कार्रवाई की गई है. ईडी विधायक अंबा प्रसाद से जुड़े परिसरों की तलाशी ले रही है. विधायक के रांची स्थित घर पर तलाशी ली जा रही है. वहीं अन्य ठिकानों पर भी कार्रवाई जारी है. इसके अलावा झारखंड के हजारीबाग में भी ईडी की कार्रवाई जारी है. ईडी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विधायक अंबा प्रसाद के घर पर ईडी की टीम के चार अधिकारी मौजूद हैं. विधायक के घर सहित उनके अन्य रिश्तेदारों के घर भी छापेमारी की गई है. सूत्रों की माने तो अंबा प्रसाद के 17 ठिकानों पर कार्रवाई हो रही है. ईडी की यह कार्रवाई जमीन और बालू से जुड़े मामलों में हो रही है. बता दें कि अम्बा प्रसाद कांग्रेस के टिकट पर बीते चुनाव में बड़कागांव विधानसभा सीट से चुनाव जीती थीं.

 


Post a Comment

0 Comments