Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

छतरपुर में फ्री फायर गेम ने 13 साल के मासूम को मौत को गले लगाने मजबूर किया.. सोसाइड नोट में 40 हजार हारने का जिक्र करते हुए लिखा माँ पापा मुझे माफ़ करना.. बेहद दुखद घटनाक्रम ने सभी की आंखे नम की..

फ्री फायर गेम ने ली 13 साल के बच्चे की जान..

छतरपुर । फ्री फायर गेम के चक्कर में छठवीं कक्षा के एक मासूम बच्चे के 40 हजार रुपए हार जाने के बाद घबरा कर मौत को गले लगा लेने का दुखद बेहद दुखद घटनाक्रम सामने आया है। मासूम द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट में जहां 40 हजार रुपए फ्री फायर गेम में हारने का जिक्र किया गया है वही आत्मघाती कदम उठाने के लिए मा पापा से माफी भी मांगी गई है।


सागर रोड डॉ बुंदेला के पास दीपक पैथोलॉजी के संचालक विवेक पांडेय के 13 वर्षीय पुत्र ने फ्री फायर में 40 हजार की रकम हारने से अपने घर मे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक नींव अकेडमी में पड़ने वाले कृष्णा उर्फ राजा ने आज पहले हिंदी और इंग्लिश में सोसाइड नोट लिखा। जिस मे फ्री फायर गेम में 40 हजार हारने के जिक्र किया।


बच्चे ने सोसाइड नोट में लिखा माँ पापा मुझे माफ़ करना में बहुत ज्यादा पैसे गेम में हार गया। मेरे ऊपर लगातार पैसे डालने का दबाब बनाया जा रहा है जिस से में डिप्रैशन में हूँ इसलिए आत्महत्या कर रहा हूँ। इस घटनाक्रम का पता परिजनों को तब लगा जब देर तक बच्चा अपने कमरे से बाहर नहीं निकला। बाद में जब पिता को सूचना दी गई और उन्होंने आकर कमरे का दरवाजा तोड़कर खोला तो मासूम दुपट्टे के सहारे फांसी पर झूल रहा था। 


बच्चे को फंदे से उतारकर तत्काल अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी सांसें थम चुकी थी। इस दुखद घटना क्रम से परिजनों को जहां रो रो कर बुरा हाल बना हुआ वही मोहल्ले पड़ोस के लोग भी बेहद गमगीन है। जिसने भी यह खबर सुनी वह अपने आंसू नहीं रोक सका। पोस्टमार्टम के बाद मासूम का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया लेकिन यह मोबाइल गेम पांडे परिवार को कभी ना भुला पानी वाला ऐसा गम दे गया जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।


 यह दुखद घटना क्रम उन सभी अभिभावकों के लिए एक सबक है जो यह नहीं देखते की उनका बच्चा दिन भर मोबाइल में उलझा रहकर नेट पर क्या सर्च करता रहता है ? मोबाइल पर क्या गेम खेलता रहता है ? क्या चैटिंग करता रहता है ? किसी अन्य परिवार के साथ ऐसा दुखद घटना क्रम ना घटे और पांडे परिवार को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति प्राप्त हो परम पिता परमेश्वर इस मासूम की अंतरात्मा को अपने चरणों में स्थान दे ऐसी प्रार्थना करते हैं। ओम शांति शांति शांति..

Post a Comment

0 Comments