Ticker

6/recent/ticker-posts

EOW ने बटियागढ़ जनपद के उपयंत्री को सरपंच पुत्र से.. 25 हजार रु की रिश्वत लेते रगे हाथों पकड़ा, सहायक यंत्री बाल बाल बचा.. एडवांस राशि लेने के बाद ही मूल्यांकन करने के लिए चर्चित थी.. उपयत्री सहायक यंत्री की जोड़ी..

25 हजार रु की रिश्वत लेते उपयत्री को रगे हाथों पकड़ा

दमोह। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की सरकार बनने के बावजूद भ्रष्टाचारियों के हौसले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं पिछले दो महीने में लोकायुक्त द्वारा एक के बाद एक अनेक कार्यवाही रिश्वतखोरों के खिलाफ की गई है वही अब EOW की टीम द्वारा एक भ्रष्ट उपयंत्री को एक सरपंच पुत्र से 25000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद कार्रवाई की गई है। जबकि इस उपयंत्री का जोड़ीदार सहायक यंत्री बाल बाल बच गया। हालांकि उसकी भूमिका की जांच भी की जा रही है।
दरअसल पकड़े गए उपयंत्री तथा बच गए सहायक यंत्री की जोड़ी पूरे क्षेत्र में एडवांस राशि लेने के बाद ही मूल्यांकन करने के लिए चर्चित थी वही सरंपच पुत्र से रिश्वत मामले में उपयंत्री के पकड़े जाने तथा सहायक यंत्री के बाल बाल बच जाने को लेकर चर्चाओं का बाजार सरगर्म है। जिसकी जल्द जानकारी सामने आने की उम्मीद की जा रही है। जानकारों का यहां तक कहना है कि यदि एक मस्टर भी डलता था तो उसका कमीशन भी यह नहीं छोड़ते थे वहीं क्षेत्र के एक बड़े नेता का इनको बदरहस्त प्राप्त था..
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर दमोह जिले के बटियागढ़ जनपद पंचायत कार्यालय पहुंची आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ सागर एव जबलपुर की टीम ने सयुक्त कार्यवाही की। इस दौरान जनपद पंचायत बटियागढ़ में पदस्त उपयत्री सीता राम कोरी को सरपंच पुत्र जितेंद्र ठाकुर से 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रगे हाथो पकड़ा गया।
दरअसल ग्राम पंचायत केथोरा में हुए नाली निर्माण कार्य के मूल्यांकन के बदले में सीताराम उपयंत्री ने नव्बे हजार रुपये की रिश्वत मागी थी। जिसकी शिकायत ग्राम पंचायत की महिला सरपंच के पुत्र जितेंद्र ठाकुर जोकि एक अन्य ग्राम पंचायत में सचिव भी है के द्वारा विजिलेंस जबलपुर सागर ईओडब्ल्यू को की गई थी। जिसके बाद जबलपुर से पहुंची टीमों ने अपना जाल बिछाते हुए जनपद पंचायत कार्यालय बटियागढ़ में रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 25000 लेते ही उपन्यत्री सीताराम कोरी को पकड़ने में देर नहीं की।  

कार्यवाही करने वाली टीम में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ सागर निरीक्षक श्रीमती उमा नवल आर्य, एस एस धामी निरीक्षक जबलपुर, सजय वेदियां निरीक्षक सागर, श्रीमती प्रेरणा पांडे निरीक्षक जबलपुर, श्रीमती सोनल पाडे उप निरीक्षक सागर, कु रोशनी सोनी सूबेदार सागर, अतुल पंथी एएसआई सागर, बृजेंद सिंह राजपूत, प्रधान आरक्षक,अफसर अली प्रधान आरक्षक, आशीष मिश्रा, प्रधान आरक्षक, शेख नदीम आरक्षक जबलपुर आदि शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments