Ticker

6/recent/ticker-posts

स्वच्छता प्रेरणा समारोह में 320 स्वच्छता कर्मी सम्माानित.. प्रधानमंत्री आवास योजना में फ़र्ज़ी जिओ टैगिंग..! मिलावट से मुक्ति अभियान तहत लाखों का कंपनी पैक्ड चावल जब्त.. महिला बाल विकास हटा टीम ने रुकवाया बाल विवाह..

मानस भवन में कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देखा गया
दमोह।  प्रदेश के मुख्यमंत्री डाँ मोहन यादव द्वारा लाल परेड ग्रांउड भोपाल से स्वच्छता प्रेरणा समारोह एवं 8500 से अधिक नियुक्ति पत्रों का वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस मौके पर दमोह के मानस भवन में जनप्रतिनिधियों के साथ स्वच्छता कर्मचारी सदस्यों ने उक्त कार्यक्रम का प्रसारण देखा व सुना। इस मौके पर जिले के 320 स्वच्छता कर्मरियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर वर्षा रैकवार शिखा जैन छाया साहू कुसुम खरे रचना असाटी मेघ तिवारी अरशद खान विकास तिवारी अरविंद असाटी कमर्चारी संघ अध्यक्ष राकेश जैन सहित जनप्रतिनिधि गण कर्मचारीगण मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री आवास योजना में फ़र्ज़ी जिओ टैगिंग की शिकायत.. दमोह प्रधानमंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट जिसमें हर गरीब को घर देने का लक्ष्य रखा गया है, इस योजना को प्रधान मंत्री योजना के नाम से जानते हैं, पर प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट पर दमोह नगर पालिका के कई कर्मचारी भ्रष्टाचार कर पानी फेर रहे है, वार्डों में पार्षदों के साथ मिलकर बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार किया जा रहे हैं, प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त दिलाने के नाम पर पार्षद से लेकर नगर पालिका में कार्यरत कर्मचारी भी इस लूट में शामिल है जो  गरीब परिवार दस हजार से लेकर 15 हज़ार तक नही दे पाते तो उन्हें  महीनों तक क़िस्त प्राप्त करने के लिए चक्कर काटने पड़ते हैं..

नगरपालिका में प्रधानमंत्री आवास योजना में कार्य करने वाले नगरपालिका के कर्मचारी फ़र्ज़ी जिओ टैगिंग कर जो हितग्राही नही भी है उनको भी लाभ पहुँचा रहे हैं, कुछ दिन पहले है दमोह के बजरिया वार्ड स्तिथ अवैध भूमि पर प्रधानमंत्री आवास योजना बनाएं गए निर्माण की बात सामने आई थी जिसमे लीगल राइट ऑब्ज़र्वेटरी ने च्डव् को टैग कर ट्वीट किया था, इसी तरह गजानन पहाड़ी की नजूल की भूमि पर भी अवैध जिओ टैग कर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पहुँचाया गया है, जिसकी शिकायत पूर्व में अलग अलग सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा कि गई, पर इतने गंभीर मामलों में भी नगरपालिका प्रशासन और दमोह प्रशासन का ढुलमुल रवैया प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी प्रयासों पर पानी फेर रहा है। इस ज्ञापन के माध्यम से मांग कि है कि प्रधानमंत्री आवास योजना में रहे भ्रस्टाचार की समस्त जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही हेतु नोर्देशित करने की मांग की है।

5 लाख 84 हजार 504 रुपए का कंपनी पैक्ड चावल जब्त.. दमोह। कलेक्टर मयंक अग्रवाल द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत डीओ खाद्य सुरक्षा प्रशासन राकेश अहिरवाल के मार्गदर्शन में प्रबंधक सांची दुग्ध संघ दिनेश मांझी के साथ खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत खाद्य सुरक्षा अधिकारी माधवी बुधौलिया ने दमोह में ग्राम आम चौपरा जबलपुर रोड स्थित मेसर्स रग्घूलाल प्यारेलाल प्रो राजकुमार अग्रवाल एवं मेसर्स प्यारेलाल गोपालदास अग्रवाल प्रो अनिल अग्रवाल की गोदामों का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण कार्यवाही में उक्त गोदामों में संग्रहित 12780 किलो 12.78 टन कंपनी पैक्ड चावल शाही मलाई काली मूंछ चावल नवाब गोल्ड चावल बर्फी प्लस ब्रांड चावल मटकती ब्रांड चावल राजिया सुलतान ब्रांड चावल वी चॉइस ब्रांड चावल एवं सवारियां ब्रांड पोहा बाजार मूल्य 5 लाख 84 हजार 504 रुपए को मिथ्याछाप होने की आशंका के आधार नियमानुसार जब्त किया गया है। निरीक्षण के समय परिसर में कार्यरत कर्मचारियों के वार्षिक मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट एवं परिसर में पेस्ट कंट्रोल सर्टिफिकेट मौके पर पाए गए हैं।

मड़ियादो में महिला बाल विकास ने रुकवाया बाल विवाह.. दमोह। जिले के ग्राम मड़ियादो में एक नाबालिग के विवाह की सूचना मिलने पर महिला एवं बाल विकास विभाग हटा के परियोजना अधिकारी शिवराय के मार्गदर्शन में टीम ने पहुंचकर  मोटे महादेव मंदिर में नाबालिग बेटी के विवाह को रूकवाया। सेक्टर पर्यवेक्षक मिनी अर्पिता नाथन केके अठ्या और टीम ने थाना प्रभारी मड़ियादो ब्रजेश पांडे के सहयोग से मन्दिर पंहुचकर बेटी के परिजनों को समझाया।

मंदिर में चंदेना निवासी बेटी की शादी छतरपुर जिले के निवासी वर पक्ष के साथ हो रही थी जैसे ही महिला बाल विकास को बाल विवाह होने की सूचना मिली टीम ने पुलिस की मदद से शादी रुकवाई। महिला बाल विकास टीम ने बधु और वर दोनों पक्षो को कम उम्र में शादी करने के दुष्प्रभाव और दुष्परिणाम बताए और दोनों की शादी बालिग होने पर ही करने के लिये प्रेरित किया। समझाईश के बाद दोनों पक्ष शादी नहीं करने पर राजी हुए। इस दौरान पुलिस और महिला बाल विकास ने पंचनामा कार्यवाही की। इस अवसर पर आरक्षक निशांत वैष्णव शाहबाज खान और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments