Ticker

6/recent/ticker-posts

शिक्षक उपस्थित की व्हाट्सएप पर फोटो डालने की प्रक्रिया को बंद करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा का ज्ञापन.. इधर तेजगढ़ थाना से चंद कदम की दूरी पर दो जैन मंदिर के ताले कटर से तोड़कर चोरी..

अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा एवं अध्यापक शिक्षक संगठन ने विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा
दमोह। अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा एवं अध्यापक शिक्षक संगठन के पदाधिकारी ने शिक्षकों से 10.30 बजे शाला पहुंचकर शिक्षक उपस्थित की व्हाट्सएप पर फोटो डालने की प्रक्रिया को बंद करने, अध्यापक संवर्ग के कर्मचारियों को नवीन संवर्ग में नियुक्ति करने, सातवे वेतन मान की चौथी किस्त का भुगतान करने, चार प्रतिशत महंगाई भत्ते के एरियर्स राशि का भुगतान नव नियुक्त शिक्षकों और उच्च पद प्रभार शिक्षकों को विगत तीन

 माह से लंबित वेतन भुगतान करने, एम्पलाई कोड बनाने में धांधली और राशि वसूल करने की शिकायत भी की क्रमन्नति एवं समयमान वेतनमान के आदेश जारी करने आदि मांगों को लेकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दमोह अर्पित वर्मा जी को ज्ञापन सौंपकर चर्चा की। चर्चा करने के दौरान आरिफ अंजुम, सत्यनारायण तिवारी, प्रेम सिंह ठाकुर, सुरेंद्र राय, देवेंद्र ठाकुर, खिलान सिंह, धर्मेंद्र यादव, पवन खरे, मनोज जैन, नवनीत स्वामी, अफजल खान, राजीव विश्वकर्मा,  मोहन ठाकुर, विजय सिंह लोधी, कैलाश असाटी आदि मौजूद रहे।

तेजगढ़ में दो जैन मंदिर के ताले तोड़कर श्रीजी की प्रतिमा सहित चांदी के छत्र चँवर ले गए चोर.. दमोह। जिले के तेजगढ़ थाना से चंद कदम की दूरी पर दो जैन मंदिर के ताले तोड़कर श्रीजी की प्रतिमा सहित चांदी के छत्र चँवर पांडुक शिला चढ़ोत्तरी से भरी गुल्लक चोरी कर लिए जाने की घटना से जिले भर की थाना से चंद कदम की दूरी पर जैन समाज में आक्रोश बना हुआ है।

बुधवार सुबह सोशल मीडिया पर तेजगढ़ के जैन मंदिर में चोरी की घटना वायरस होते जिले भर की जैन समाज में आक्रोश का माहौल बनते देर नही लगी। जैन समाज के लोग तेजगढ़ में अपने परिचितो को फोन लगाकर घटना की जानकारी लेने में जुट गए। बताया जा रहा है कि देर रात कड़ाके की ठंड में जब लोग अपने घरों में दुबके हुए थे ऐसे में चोरी की पहले से प्लानिंग कर चुके चोरों ने तेजगढ़ के पार्श्वनाथ नेमिनाथ जैन मंदिर के ताले कटर से तोड़कर मंदिर में प्रवेश किया। तथा सोने की प्रतिमा समझ कर श्री जी की नित्य अभिषेक वाली प्रतिमा को चुरा कर ले गए। 

इस दौरान चोरों ने चांदी के छत्र चँवर पांडुक शिला आदि भी चुराने के साथ चढ़ोत्तरी से भरी गुल्लक को भी पार करने में देर नही की। सुबह जब पुजारी मंदिर पहुंचा और ताले टूटे देखे तो उसने समाज के लोगों को सूचना दी और इसके बाद तेजगढ़ थाना पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू करते हुए आस पास की सीसीटीवी फुटेज आदि के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 
चोरी के समूचे घटना क्रम से सकल जैन समाज में आक्रोश का माहौल है जल्दी यदि आरोपी नहीं पकड़े जाते और श्रीजी की प्रतिमा सहित सामग्री बरामद नहीं होती है तो जिलेभर की जैन समाज अपने प्रतिष्ठान बंद रखें ज्ञापन सौंप कर विरोध प्रदर्शन दर्ज कर सकती है।

Post a Comment

0 Comments