Ticker

6/recent/ticker-posts

राजस्थान में देश के नीति आयोग जिलों के चयनित सरपंचो का लीडरशिप प्रशिक्षण संपन्न.. मप्र के 15 सरपंचों के साथ दमोह जिले के दो सरपंच हुए शामिल.. प्रशिक्षण में पथरिया के बड़ागांव सरपंच गोकल सिंह को मिली विशेष सराहना..

 राजस्थान प्रशिक्षण में दमोह से दो सरपंच को मौका

दमोह। नीति आयोग द्वारा राजस्थान में आयोजित सरपंच लीडरशिप प्रशिक्षण मैं शामिल होने के लिए मप्र के 15 सरपंचों का चयन करके आमंत्रित किया गया था। इनमें दमोह जिले के पथरिया ब्लॉक से बड़ागांव तथा तेंदूखेड़ा ब्लॉक के झरौली सरपंच को तीन दिवसीय प्रशिक्षण में शामिल होने का अवसर प्राप्त हुआ। चयनित सभी 15 सरपंचों को हवाई जहाज से यात्रा करने का अवसर भी प्राप्त हुआ जो की सभी को विशेष यादगार रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान झुंझुनू जिले में नीति आयोग द्वारा देशभर से चयनित जिलों के सरपंचो का पिरामल फाऊंडेशन एस्पिरेशनल काॅलेबोरेटीव सरपंच लीडरसिप प्रशिक्षण का तीन दिवसीय आयोजन किया गया था जिसमें मध्य प्रदेश 15 सरपंचों को आमंत्रित किया गया था। जिनमे दमोह जिले से पथरिया जनपद की ग्राम पंचायत बड़ागांव के सरपंच गोकल सिंह लोधी के साथ   तेंदूखेड़ा जनपद की ग्राम पंचायत झरोली से सरपंच बीरेंद्र आदिवासी को आमंत्रित किया गया था। प्रशिक्षण के दौरान बड़ागांव सरपंच गोकुल सिंह को विशेष सराहना मिली। उल्लेखनीय की प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए दमोह जिले के दोनो सरपंचो के साथ विदीशा से युवा सरपंच अनिल यादव एवं राम राज्य दागी,  राजगढ़ से मुकेश नागर एवं हेमराज यादव को एरोप्लेन से भेजा गया था। सरपंच लीडर सिफ में भिन्न भिन्न राज्यों के भिन्न भिन्न जिलों की भिन्न भिन्न पंचायतो के सरपंचो, प्रधानो को अपनी अपनी बात रखने का मौका भी दिया गया था। जिसमें म.प्र.की टीम में से रेगुलर दो तीन वार के सरपंचो में सबसे ज्यादा सर्ब श्रेष्ठ जानकारी ग्राम पंचायत बड़ागांव के सरपंच गोकल सिंह लोधी ने देते हुए अपने जिला एवं ग्राम पंचायत का नाम रोशन किया है।

उल्लेखनीय है कि एस्पिरेशनल ब्लाक प्रोग्राम अंतर्गत पिरामल फाऊंडेशन के फालो आदित्य जैन एवं अंशिता चोहान दमोह एवं पथरिया ब्लाक मे कार्य कर रहे हैं। सरपंच लीडर सिफ फाऊंडेशन एस्पिरेशनल काॅलेबोरेटीव बर्क शॉप के लिए युवा सरपंच गोकुल सिंह लोधी को भी सम्मिलित होने का अवसर दिया गया था। जिसमें उन्होंने जानकारी देने उपरांत बताया कि मैं पहली बार सरपंच बना हूं मैं सदा मित्रों, अधिकारियों से सदा कुछ ना सीखने की उम्मीद रखता हूं और सदा सीखता रहता हूं।  इसलिए मैं यहां आप सभी को जानकारी दे पाया हूं और मुझे सबसे पथरिया जनपद अधिकारी स्टाप एवं सचिव लल्लू राम पटेल एवं ग्राम रोजगार सहायक सचिव गोबिंद सिंह लोधी का भर पूर सहयोग मिलता रहता है।

Post a Comment

0 Comments