Ticker

6/recent/ticker-posts

नपा के शव वाहन कर्मी सुसाइड मामले में घन्टे भर तक शव रखकर प्रदर्शन.. सत्र से पहले हटा विधायक ने अपूर्ण निर्माण कार्यो को तत्काल पूरा कराने को कहा.. कलेक्टर ने पंजीकृत किसानों से ही धान खरीदी किए जाने के निर्देश दिए..

सुसाइड मामले में घन्टे भर तक शव रखकर प्रदर्शन 

दमोह। नगर पालिका का शव वाहन चलाने वाले सुशील तिवारी द्वारा गुरुवार को फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली गई थी वहीं उन्होंने एक सुसाइड नोट लेकर अपनी मौत का जिम्मेदार नगर पालिका के पूर्व सीएमओ सहित तीन लोगों को ठहराते हुए एक सुसाइड नोट में उनके नाम लिखे थे।
शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद सुशील तिवारी की अंतिम यात्रा लेकर निकले उनके परिजनों के साथ क्षेत्र के लोगों ने तीन गुल्ली चौराहे पर अर्थी को रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिससे चक्काजाम के हालात बनते देर नही लगी। परिजनों को कहना था कि जिन लोगों की प्रताड़ना के चलते सुशील तिवारी को फांसी लगाकर अपने जीवन लीला समाप्त करना पड़ी है उनके खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई की जाए। तीन गुल्ली चौराहा पर प्रदर्शन की सूचना मिलने पर टीआई कोतवाली विजय सिंह राजपूत, नगर पालिका की सीएमओ श्रीमती सुषमा धाकड़, तहसीलदार मौके पर पहुचे तथा परिजनों से चर्चा करते हुए उनको समझाइस दी। साथ ही सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग स्पेशलिस्ट से जांच उपरांत कार्रवाई का भरोसा दिलाया उसके बाद ही जगह जाम प्रदर्शन खत्म हुआ और परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर रवाना हुए।
उल्लेखनीय है कि नगर पालिका द्वारा संचालित किये जाने वाले शव वाहन को चलाने वाले आउटसोर्स कर्मचारी  सुशील तिवारी से जरूरत के अनुसार वहां का लगातार संचालन कराया जा रहा था लेकिन वेतन मानदेय आदि का दस माह से भुगतान नहीं किया जा रहा था। जिस को लेकर सुशील तिवारी द्वारा तत्कालीन सीएमओ भैया लाल का बार-बार ध्यान आकर्षित करने पर उनके द्वारा मामले में मदद करने की बजाय प्रताड़ित किया जाता रहा था। आर्थिक तंगी केे हालात के चलते उन्होंने आत्महत्या के पूर्व लिखे सोसाइड नोट में सीएमओ सहित तीन लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया गया है जिसकी अब पुलिस जांच कर रही है।
हटा विधायक ने निर्माण कार्यो को तत्काल पूरा कराने कहा
 दमोह। विधानसभा चुनाव के उपरांत क्षेत्र के विकास के लिए विधायक उमादेवी खटीक अब सख्त दिखाई दे रही है, 18 दिसम्बर से प्रारंभ होने वाले विधानसभा सत्र से पहले विधायक उमादेवी खटीक सुबह से ही क्षेत्र के भ्रमण पर निकल पडी । सर्वप्रथम उन्होने नगर के सिविल अस्पताल में जाकर वहां की व्यवस्थाओं को देखा, प्रभारी सीबीएमओ डा अमन श्रीवास्तव को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए उन्होने कहा की दवा वितरण के लिए महिला एवं पुरूष काउंटर अलग अलग बनाये जाये, जब तक आवश्यक न हो तब तक मरीजों को बाजार से दवा खरीदकर लाने के लिए न कहा जाये, अस्पताल परिसर की साफ सफाई के लिए विशेष ध्यान दिया जाये। पूरे स्टाफ से ईमानदारी, समर्पण एवं लगन के साथ डियूटी करने के लिए कहा गया। 
विधायक ने सुभाष वार्ड में न्यू मार्केट के पीछे गंदे नाले पर पुलिया का कार्य तत्काल पूर्ण करने को कहा, बस स्टेण्ड से रेस्ट हाउस मार्ग पर पडने वाली पुल का कार्य जो अधूरा पर है उसके लिए विधायक ने कहा की इसका निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ् करने के लिए कहा,  प्रोजेक्ट उदय के माध्यम से नगर में जल सप्लाई के कार्य को पूर्ण कर गर्मी के पहले ही घर घर तक पानी पहुंचाने के लिए प्रोजेक्ट उदय के ठेकेदारों को आवश्यक निर्देश दिये, साथ ही कहा की जो अनावश्यक पानी बह रहा है उसे रोका जाये। विधायक ने सख्त लहजे में कहा की जो निर्माण कार्यो वर्षो से अधूरे पडे है उन कार्यो में लापरवाही और विलम्ब किया गया तो इसकी गूंज अगामी विधान सभा सत्र में सुनाई देगी।
पंजीकृत वास्तविक किसानों से ही धान खरीदी के निर्देश..
दमोह। प्रदेश में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का कार्य चालू है। कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने जिले के पंजीकृत वास्तविक किसानों से ही धान खरीदी सुनिश्चित करने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कहा सीमावर्ती ज़िले पड़ौसी राज्यों से समर्थन मूल्य पर बेचने के लिये लाये जाने वाले धान की आवक को रोकने के लिये चौकस नाकेबंदी सुनिश्चित की जाये..
मंडी में व्यापारियों द्वारा खरीदे गये धान की गोदामों में समय.समय पर निगरानी की जाये पंजीकृत किसानों द्वारा मंडी में धान विक्रय की जानकारी संकलित की जाये ताकि एक ही किसान के नाम से मंडी और उपार्जन केन्द्र दोनों पर धान विक्रय की संभावना न्यूनतम हो जिन वेयरहाउस में उपार्जन केन्द्र बनाया गया है उन वेयरहाउस में पूर्व से भंडारित स्कंध का सत्यापन सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने निर्देशित किया है खरीदी की सतत निगरानी की जाये और समर्थन मूल्य पर धान की खरीद में जानबूझकर अनियमितता करने वाली समितियों स्व सहायता समूह गोदाम संचालक एवं अन्य व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाये।

Post a Comment

0 Comments