Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह जिले में औसत 77 प्रतिशत वोटिंग.. दमोह में 75, हटा में 73, पथरिया में 78 जबेरा में 80 % मतदान.. कमिश्नर आईजी ने मतदान केंद्रों का, प्रेक्षक ने वेबकास्टिंग कक्षों का, कलेक्टर एसपी ने कंट्रोल रूम का जायजा लिया..

 दमोह जिले के चारो क्षेत्रो में औसत 75 पर्सेंट मतदान

दमोह। जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र से टोटल वोटिंग के आंकड़े सामने आ गए हैं जिले में औसत रूप से 77% वोटिंग हुई है।

पथरिया में 78 तथा हटा विधानसभा क्षेत्र में 73% से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है जबेरा विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 80% से अधिक वोटिंग हुई है जबकि दमोह में 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुई है।

कमिश्नर आईजी ने लिया मतदान केन्द्रों का जायजा
दमोह। विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत आज मतदान के दौरान कमिश्नर सागर संभाग डॉण्बीरेन्द्र रावत ने आईजी पुलिस प्रमोद कुमार वर्मा के साथ जिले के आदर्श मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। कमिश्नर श्री रावत स्थानीय जेण्पीण्बीण्उच्चतर माध्यमिक शाला दमोह महारानी लक्ष्मीबाई उच्चतर माध्यमिक शाला एवं शासकीय हाई स्कूल हिरदेपुर में बनाये गये मतदान केन्द्रों पहुंचे और मतदान अधिकारियों से मतदान से संबंधी जानकारी ली। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयंक अग्रवाल पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी भी मौजूद थे।

इस अवसर पर कमिश्नर सागर डॉण् रावत ने कहा दमोह के मतदान केन्द्रों में शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है। सभी लोगों से बात भी की हैए वोटिंग प्रतिशत भी अच्छा है। सभी से आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में वोट करें। बहुत से आदर्श मतदान केन्द्र भी देखे हैए कही कोई परेशानी नही है। आदर्श मतदान केन्द्रों में सुसज्जित प्रतीक्षालयए निरूशक्तजनों के लिये व्हील चेयर सहायता केन्द्रए सुसज्जित गेट एवं कारपेट आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

प्रेक्षक ने लिया वेबकास्टिंग कक्षों का जायजा.. दमोह। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री कमलकांत सरोच ने आज स्थानीय मॉडल कॉलेज में बने वेबकास्टिंग कक्षों का जायजा लिया। उन्होंने प्रत्येक विधानसभावार बनाये गये वेबकास्टिंगए जीपीएस और कम्युनिकेशन टीम से चर्चा कर जानकारी ली। इस अवसर पर उन्होंने वेबकास्टिंग की टेबिल पर लगे कर्मचारियों से भी निर्वाचन से संबंधी जानकारी ली।

इस अवसर पर नोडल अधिकारी संजीव मिश्रा ई.गर्वेनेंस मैनेजर महेश अग्रवालए सहायक नोडल अधिकारी जेएल प्रजापति डॉ राजकुमार पटैल और सहायक संचालक उद्यानिकी यशकुमार सिंह सहायक प्रबंधक अशोक शर्मा जिला सूचना विज्ञान अधिकारी योगेन्द्र सिंह ठाकुर मौजूद थे।
कलेक्टर
मयंक अग्रवाल ने सपत्नीक किया मतदान.. दमोह। विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयंक अग्रवाल ने पत्नी सौम्या अग्रवाल के साथ स्थानीय जेपीबी कन्या शाला में बनाये गये आदर्श मतदान केन्द्र  क्रमांक 167 में पहुंचकर मतदान किया और लोकतंत्र के महापर्व में सहभागिता निभाई।

इस अवसर पर उन्होंने कहा मैंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। सभी लोग जिनका मतदाता सूची में नाम है अपने मताधिकार का प्रयोग करें। मतदाताओं से मतदान में अपनी भागीदारी निभाने की बात कही। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी भी मौजूद थे।
SP
सुनील तिवारी ने सपत्नीक किया मतदान.. दमोह। विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी ने पत्नी सोनम तिवारी के साथ स्थानीय जेण्पीण्बीण्कन्या शाला में बनाये गये आदर्श मतदान केन्द्र  क्रमांक 150 में पहुंचकर मतदान किया। 

पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी ने सभी मतदाताओं से आग्रह करते हुए कहा सुबह 07 बजे से शाम 06 बजे तक मतदान करने का अवसर मिला हैए आवश्यक रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करें और सारे काम छोड़ कर सबसे पहले अपने मत का उपयोग करे।
कलेक्टर एसपी ने कंट्रोल रूम का लिया जायजा
दमोह।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयंक अग्रवाल ने पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी के साथ कंट्रोल रूम पहुंचे और व्यवस्थाओं का लिया जायजा। 

उन्होंने बताया दमोह जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। सुरक्षाकर्मियों के साथ वेबकास्टिंग से बूथों पर नजरए जिले के लगभग 630 पोलिंग बूथ पर वेबकास्टिंग से सीधी निगरानी रखी जा रही है। मतदान दल के आवागमन वाहनों पर जीपीएस ट्रेकर से रखी जा रही है हर मूवमेन्ट पर नजर सुगमए शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने अमला तैनात है ।
मतदान केन्द्रों पर युवाओं के साथ बुजुर्गो में दिखा उत्साह
दमोह।  मानसी ठाकुर ने कहा पहली बार वोट देना था इसके लिए मैं उत्साहित थी। वोट देकर अच्छा लगाए नया अनुभव प्राप्त किया आगे भी वोट दूंगी। किसी के भी बहकावे में आकर वोट मत दे जो स्वयं को ठीक लगे उसी को वोट करें।

दमोह शहर के जेपीबी स्कूल में बने मतदान केन्द्र में 90 वर्षीय मुन्नीलाल मिश्रा ने कहा सभी को मतदान करना चाहिए। मुन्नीलाल मिश्रा के पुत्र ने कहा मेरे पिताजी जो की 90 साल के हैं हमेशा से ही सुबह 7 बजे मतदान करने आते हैं और पहले से कह देते हैं कि हमें मतदान करने पहले ही ले जायेए घर पर हम मतदान नहीं करेंगे। दमोह जिले के तेंदूखेड़ा पोलिंग बूथ क्रमांक 250 में वोट करने आई युवती मतदाता ने कहा मैंने अपने जीवन में पहला मतदान किया है मतदान करके बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा मैं जनता को यही संदेश देना चाहूंगी कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान करेंए यह हमारा अधिकार है अपने हक के लिए मतदान अवश्य करें।
जबेरा निवासी विश्वास जैन ने कहा मैंने पहली बार वोट किया है आप भी वोट करें और अपना अधिकार निश्चय करें। जबेरा निवासी मुस्कान जैन ने कहा मैंने आज अपना प्रथम वोट दिया है आप सभी भी मतदान करें। ग्राम हिरदेपुर की 80 वर्षीय महिला सुमतरानी ने मतदान केन्द्र पहुंचकर मतदान किया। ग्राम पंचायत सीतानगर में वृद्ध महिला ने वोट किया। कौशल्या प्रजापति उम्र 88 वर्ष ने जवाहर वार्ड हटा में मताधिकार का उपयोग किया।
मतदान केंद्र बजरिया बार्ड में वृद्ध महिला सरदार रानी ने मतदान किया।
अधिकांश केंद्रों पर मतदान 7 बजे आरम्भ हो गया। मतदान केंद्रों पर लम्बी लाइन लगी हुई थी लोग मतदान करने पहुंचे हटा नवोदय वार्ड के मतदान केंद्र में लम्बी लाइन लगी देखी गयी केंद्र में 5 वार्डो के 10 केंद्र बनाए गए जिसमें मतदाताओं के लिए बैठनेए पीने के पानी की व्यवस्था की गईए मतदाताओं के मार्गदर्शन के लिए एक बड़ा संकेतक बोर्ड लगाया गया था ताकि उन्हें अपने केंद्र तक पहुंचने में आसानी हो
 सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा एसडीओपी नीतेश पटेल ने भी हटा के मतदान केंद्रों का भ्रमण कर जानकारी प्राप्त की और अधीनस्थ अधिकारियों को समुचित निर्देश दिए ।

Post a Comment

0 Comments