Ticker

6/recent/ticker-posts

मोबाईल दुकान में चोरी करते सीसीटीवी में कैद चोर साथी सहित पकड़ा गया.. फुटेरा तालाब पर अवैध कॉलोनी के खिलाफ ज्ञापन.. बुन्देलखण्ड राज्य शीघ्र बनाये जाने पत्रकार वार्ता.. आज रहेगे सभी शासकीय कार्यालय एवं संस्थायें बंद- संयुक्त मोर्चा

सीसीटीवी में कैद हुए चोर को पुलिस ने साथी सहित पकड़ा.. 

दमोह। नगर के किल्लाई नाका क्षेत्र में संचालित हेमंत लोधी की मोबाइल शॉप के शटर के ताले तोड़कर  आधी रात को दुकान के अंदर घुसकर लाखों के मोबाइल पर हाथ साफ करने वाले एक चोर की तस्वीर सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी वहीं इस वारदात के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले दिनों मोबाइल एसोसिएशन के द्वारा सपा के नाम ज्ञापन सोपा गया था।
कोतवाली पुलिस ने साइबर सेल की मदद से इस मामले मैं दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से चोरी का माल बरामद करते हुए घटनाक्रम का खुलासा किया है। कोतवाली प्रभारी विजय सिंह राजपूत के नेतृत्व में पुलिस टीम ने चोरी के आरोपी अखलेश पिता मूरत सिह लोधी निवासी बारत इमलीडोर थाना तेदूखेडा एवं नीरज पिता स्व. परसोत्तम राठौर निवासी तीन गुल्ली दमोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है। 
इनके पास से 07 मोबाईल कीमती 130000 रूपये के एवं 250 रूपये नगद जप्त किये गए है।सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों में थाना प्रभारी कोतवाली विजय राजपूत, उनि अमित मिश्रा, सउनि गोबिन्द सिह, सउनि रमाशंकर मिश्रा, प्रधान आरक्षक कामता प्रधान आरक्षक सूर्यकांत, संजय, आलोक, देवेन्द्र प्र.आर. सौरभ टंडन, राकेश अठ्या अजित दुवे आरक्षक देवेन्द्र आरक्षक आकाश पाठक आदि शामिल है।
फुटेरा तालाब पर अवैध कॉलोनी बना रहे भू माफिया, ज्ञापन
दमोह। दमोह के ऐतिहासिक धरोहर के रूप में पंजीकृत फुटेरा तालाब जो कि पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग में संरक्षित स्मारक के रूप में पंजीकृत है की डूब क्षेत्र की भूमि के प्लेटों को अवैध रूप से दमोह खास के हमेशा विवादों में रहने वाले शिवशंकर पटेल उर्फ टेढ़े पटवारी की मिली भगत से ऐतिहासिक धरोहर फुटेरा तलाव की भूमि, ग्रीन बेल्ट और पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के विनिमायक क्षेत्र की भूमि और शासकीय भूमि का गलत सीमांकन करवाकर आशीर्वाद इंटरप्राइजेज नामक फर्म को लाभ पहुचाने का कार्य किया है..
जिसके खिलाफ पिछले कई माह से लगातार उक्त विषय हेतु ज्ञापन के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई गई, पर दमोह खास क्षेत्र के विवादों में रहने वाले शिवशंकर पटवारी उर्फ टेढ़े पटवारी की मिलीभगत से और जिम्मेदार अधिकारियों के इस विषय पर उदासीन रवैये के चलते, बिना शिकायत कर्ता को सूचना दिए गलत प्रतिवेदन प्रस्तुत कर शिकायत को बंद कर दिया गया..
 उक्त विषय पर पुनः जनसुनवाई में अनुभिगीय अधिकारी को ज्ञापन देकर उक्त विषय की जांच कर आवश्यक कार्यवाही की मांग की गई, अगर जल्द ही उक्त विषय उचित कार्यवाही नही होती तो फुटेरा तालाब संरक्षण समिति आंदोलन करेगी। 

बुन्देलखण्ड राज्य शीघ्र बनाये जाने पत्रकार वार्ता..
दमोह। बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय ने पत्रकार वार्ता में कहा कि 2014 में 3 साल के भीतर रामराजा सरकार को साक्षी मानकर एवं बाबासाहब भीमराव अम्बेडकर जी को प्रॉमिस कर बुन्देलखण्ड राज्य बनवा देने का वादा सु. श्री. उमा भारती जी,  मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं मा. श्री राजनाथ सिंह जी ने किया था। 3 साल की जगह 9 साल का समय गुजर गया पर केंद्र सरकार में अभी तक कार्यवाही तक प्रारम्भ नही हुई है। इन सभी नेताओं ने हम बुंदेलियो को झूठे वादे के माया जाल में फसाकर वोट की फसल काटने का कार्य किया है। 

मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल से स्व. श्री अटल बिहारी बाजपाई जी ने कहा था कि आप लोग इन जनप्रतिनिधियों को हराने की ताकत एकत्रित कर लेगे तो फिर ये सभी जनप्रतिनिधि राज्य निर्माण के लिए चिल्लाना शुरू कर देंगे। बुन्देलखण्ड क्षेत्र के सभी प्रतिनिधियों को 8 बार पत्र लिख कर, ई मेल एवं व्हाट्स ऐप के माध्यम से आग्रह किया कि आप एक पत्र मा. प्रधानमंत्री जी को एक मा.केंद्रीय गृह मंत्री जी को लिख कर बुन्देलखण्ड राज्य शीघ्र बनाये जाने की मांग कीजिये। पर इन जनप्रतिनिधियों ने राज्य निर्माण की मांग को ठुकराते हुए पत्र नही लिख कर जनता को यह बता दिया कि वे राज्य निर्माण की बात मात्र वोट पाने के लिये करते है। अब समय आ गया है ऐसे बहरूपियों को सबक सिखाने का। रामराजा सरकार को साक्षी मानकर 3 साल के भीतर बुन्देलखंड राज्य बनवा देने का वादा करने वालो को बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा द्वारा लाखो राम बंधन श्री रामराजा सरकार के चरणों में लाखो राम बंधन इस आशय से पूजवाए है की इन बंधनों को घर घर जाकर “राम कौ कौल चढ़ाकर लोगो की कलाई पर बांध कर राज्य बनाने का झूठा वादा करने वालो को चुनाव में वोट न देकर हराने का कार्य करेंगे।

बुंदेलखंड राज्य निर्माण के समर्थन में रावतपुरा सरकार, पंडोखार सरकार, बागेश्वर सरकार के गुरूजी, बालब्रह्मचारी ब्रह्मरूपी महाराज, वैदेही बल्लभ महाराज सहित हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, जैन, बौद्ध, फ़ारसी आदि समाज के अनेक धर्मगुरु आगे आये है। हमीरपुर से सांसद श्री पुष्पेंद्र सिंह चन्देल, अनेक वर्तमान एवं पूर्व विधायको का भी समर्थन में सामने आये है। बुंदेलखंड के अन्य 8 सांसद एवं अनेक विधायक राज्य निर्माण आंदोलन को हलके में लेने की गलती की है इन्हे मोर्चा जनता के सहयोग से सबक सीखा कर रहेगा। इसी प्रकार केंद्र/मध्यप्रदेश सरकार के आयकर विभाग ने ओरछा में स्तिथ श्री रामराजा सरकार के मन्दिर को 46 लाख रु. की वसूली का नोटिस देकर प्रभु रामराजा सरकार को अपमानित करने का कार्य किया है जो बर्दाश्त योग्य नही है। अगर वसूली नोटिस वापस नही लिया जाता है तो मोर्चा बुन्देलनखंड की जनता से एक-एक रु.एकत्र कर 46 लाख रु.चुकाने का कार्य करेगा एवं आंदोलन करने के लिए वाध्य होगा। पत्रकार वार्ता में मोर्चा अध्यक्ष भानू  सहाय, विधायक अजय  टंडन, वीरेंद्र दबे, नितिन मिश्रा, कुंवर बहादुर आदिम, हनीफ खान, कलाम कुरैशी आदि मौजूुद रहे।

आज रहेगे सभी शासकीय कार्यालय संस्थायें बंद- संयुक्त मोर्चा
दमोह। म.प्र.अधिकारी/कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के प्रान्तीय आव्हान पर आज दिनांक 25 अगस्त 2023 को प्रदेश के सतपुड़ा भवन,विंध्याचल भवन, एवं सभी प्रदेश विभाग के प्रमुख कार्यालय के साथ साथ प्रदेश के सभी 53 जिलों में अधिकारी/कर्मचारी एक दिवसीय अवकाश लेकर अपनी लंबित 39 सूत्रीय मांगों के समर्थन में अवकाश पर रहकर अपना विरोध प्रगट करते हुये शासन् का ध्यान आकर्षित करेगे, जिसमें प्रमुख रूप से मांगों में विभागाध्यक्ष एवं उसके अधीनस्थ कार्यरत लिपिकों को मंत्रालय के समान समयमान-वेतनमान का लाभ मंत्रालय को दिये गये दिनांक 01.04.2006 से दिया जावे, दिनांक 01.01.2005 के पश्चात् नियुक्त कर्मचारियों नई पेंशन प्रणाली बंद की जाकर पुरानी पेंशन नियुक्ति दिनांक से बहाल की जावे। अधिकारियों एवं कर्मचारियों की वर्ष 2016 से बंद पदोन्नति को प्रारंभ किया जाकर पात्रता दिनांक से पदोन्नति प्रदान की जावे। मंहगाई भत्ते के एरियर्स की राशि देय तिथियों से दिया जावे इसके साथ ही गृह भाड़ा भत्ता, वाहन भत्ता एवं अन्य भत्ते का पुनरीक्षण सांतवें वेतनमान में किया जावे। सहायक ग्रेड-03 का पदनाम परिवर्तित किया जाकर सहायक ग्रेड-03 कम डाटा एन्ट्री ऑपरेटर करते हुये ग्रेड- पे 2400 किया जावे। प्रदेश के अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित पेंशनरों निगम मण्डलों इत्यादि मेंकार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ मंत्री परिषद के आदेश दिनांक 04 अप्रैल 2020 के संदर्भ में किया जावे । भृत्य का पदनाम परिवर्तित किया जाकर कार्यालय सहायक किया जावे साथ ही ग्रेड-पे 1300 के स्थान पर 1800 किया जावे । टैक्सी प्रथा बंद की जाकर विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ की जाकर समाप्त किये गये पदों को पुर्नजीवित किया जावे। प्रदेश के पेंशनरों को राज्य के नियमित कर्मचारियों के समान देयक तिथि से मंहगाई राहत प्रदान करते हुये मंहगाई भत्ते के एरियर की राशि का भुगतान किया जावे । अनुकंपा नियुक्ति सहायक ग्रेड-03 को निर्धारित समयावधि में सी.पी.सी.टी. परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाने के के कारण सेवा समाप्त नहीं की जावे तथा जिन कर्मचारियों की सेवायें समाप्त की गई है उन्हें पुनः सेवा में लिया जावे। सहायक शिक्षक/शिक्षकों को तृतीय क्रमोन्नत वेतनमान के स्थान पर समयमान वेतनमान व पदोन्नति पदनाम दिया जाये तथा शिक्षकों को केन्द्र के अनुरूप छठवें एवं सातवें केन्द्रीय वेतनमान का लाभ दिया जावे शिक्षकों को प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता प्रदान की जावे साथ ही नवीन संवर्ग का राज्य शिक्षा सेवा में नियुक्ति शब्द विलोपित कर संविलियन शब्द जोड़ा आदि को लेकर आन्दोलन किया जावेंगा, यदि शासन् द्वारा मांगों के संबंध में ध्यान नहीं दिया गया तो आगामी दिवसों में इसे और वृहृद आन्दोलन के लिये विवश होना पड़ेगा, आन्दोलन को जिले में सम्पूर्ण कर्मचारीयों से अपील की गई है, कि वे अवकाश पर रहकर कलेक्ट्ेट के सामने प्रातः 10-30 बजें अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर अपनी शक्ति को शासन् तक पहुॅंचाने में मदद करें, ’’ अभी नही ंतो कभी नहीं’’ अपील करने वालों में राकेश सिंह हजारी,सत्यनारायण तिवारी, गणेश दुबे, प्रदीप स्वामी, सुरेन्द्र सिकर्रा, के.आर.पाण्ड्ेय, मोहन आदर्श, आरिफ अंजुम, अभिषेक जैन, डॉं.बी.एम.गौतम, मेहमूद सिंद्धिकी, कुंजबिहारी दुबे, सुरेन्द्र राय, विजय शर्मा, प्रमोद अहिरवार, प्रेम सिंह ठाकुर, गोपाल अग्रवाल, उषा यादव यादव, शेख सकीला खांन, खिलान सिंह ठाकुर, बबलू ठाकुर,आशुतोष गौतम आदि के द्वारा की गई।

Post a Comment

0 Comments