Ticker

6/recent/ticker-posts

मप्र में झमाझम बारिश के बीच रिश्वतखोर बाबू पर गिरी लोकायुक्त कार्यवाही की गाज.. निलंबित शिक्षक से 50 हजार रु की मांग करने वाले शिक्षा विभाग के स्थापना लिपिक को रीवा लोकायुक्त ने दस हजार रु लेते रंगे हाथों पकड़ा..

10000 रु की रिश्वत लेते स्थापना लिपिक गिरफ्तार..

मध्यप्रदेश में चारों तरफ झमाझम बारिश का दौर जारी है जनजीवन अनेक क्षेत्रों में अस्तव्यस्त होता हुआ नजर आ रहा है इसके बावजूद विंध्य क्षेत्र में रिश्वतखोरी का दौर बदस्तूर जारी है। रीवा लोकायुक्त की टीम ने ट्रैप कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग के स्थापना लिपिक को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की है।

रीवा लोकायुक्त की टीम ने शिक्षा विभाग की स्थापना शाखा में पदस्थ लिपिक विजय शर्मा को निलम्बित शिक्षक रवि शुक्ला से दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए कार्यालय में ही रंगे हाथों पकड़ा है। दरअसल पूर्व के वर्षों में जिला शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर शिक्षक रवि शुक्ला पर मामला दर्ज किया गया था जिसका प्रकरण न्यायालय में चल रहा था। बाद में फरवरी 2023 में रवि शुक्ला को कोर्ट से दोषमुक्त कर दिया गया था जिसके बाद से वह बहाली आदेश जारी कराने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों के लगातार चक्कर लगा रहा था।

करीब 6 माह से शिक्षा विभाग के चक्कर काट काट कर परेशान निलंबित शिक्षक रवि शुक्ला ने बताया कि उसको बहाल करने की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए  रिश्वत 50 हजार रूपये की रिश्वत की मांग की गई थी। जिसमे से 5 हजार रूपये वह पहले दे चुका था। वही इसके बाद उसने पूरे मामले की लिखित शिकायत रीवा लोकायुक्त एसपी से की थी। जिस पर लोकायुक्त की टीम ने 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद गिरफ्तार करके कार्रवाई की गई है। 

शिकायतकर्ता निलंबित शिक्षक रवि शुक्ला का कहना था कि आरोपी लिपिक द्वारा बहाली की फाइल चलाने और इसे मंजूर कराने के एवज में अधिकारियों को ऊपर तक पैसा पहुंचाने के नाम पर रिश्वत के 50,000 मांगे जा रहे थे। ऐसे में लोकायुक्त अब इस बात की भी जांच कर रहा है कि रिश्वतखोरी की लिंक की कड़ियाँ ऊपर कहां तक जुड़ी हुई है..

Post a Comment

0 Comments