Ticker

6/recent/ticker-posts

दुर्गा चालीसा पाठ के बाद जागेश्वरनाथ का आशीर्वाद प्राप्त करने पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्य सचिव.. आदिपुरूष फिल्म निर्माता निर्देशक पर मामला दर्ज करने जनसुनवाई में ज्ञापन.. वीरांगना दुर्गावती गौरव यात्रा 22 जून को जबेरा पहुंचेगी..

 जिला स्तरीय दुर्गा चालीसा पाठ में 5 हजार सम्मिलित
दमोह। भगवती मानव कल्याण संगठन एवं पंचज्योति शक्तितीर्थ सिद्धाश्रम धाम की संयुक्त तत्वाधान में दमोह जिले के टिकरी पिपरिया में जिला स्तरीय दुर्गा चालीसा पाठ का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें 5 हजार से ज्यादा लोगों की उपस्थिति रही
श्री अखंड दुर्गा चालीसा पाठ की समापन पर भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष शक्ति स्वरूपा बहन संध्या शुक्ला जी एवं भगवती मानव कल्याण संगठन के मुख्य सचिव आशीष शुक्ला राजू भैया जी उपस्थित रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्य सचिव का दमोह सीमा में प्रवेश करते ही इतिहासिक स्वागत किया गया टिकरी ग्राम में रंगोली से सजाया गया था महिलाओं ने कलश लेकर स्वागत किया गया। टिकरी ग्राम की सैकड़ों लोगों ने भगवती मानव कल्याण संगठन नशे से मुक्त चरित्रवान जीवन जीते हुए समाज सेवा का संकल्प लिया

समापन के बाद जागेश्वर नाथ बांदकपुर मंदिर संजय शुक्ला जी एवं आशीष शुक्ला जी पहुंचे और भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया मंदिर समिति ने राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्य सचिव को जागेश्वर नाथ भोले शंकर  मंदिर की प्रतिमा भेंट की जागेश्वर मंदिर के बाद आनंदी रजक के न्यू घर का फीता काटकर उद्घाटन भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष शक्ति स्वरूपा बहन संध्या शुक्ला जी ने अपने उद्बोधन में हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज टिकरी ग्राम का सौभाग्य की आपके गांव में 24 घंटे का जिला स्तरीय चालीसा पाठ का गुणगान चलता रहा उन्होंने कहा कि आपका गांव जागेश्वर नाथ मंदिर से लगा हुआ है आप बड़े सौभाग्यशाली हैं भोलेनाथ का आशीर्वाद लेकर भगवती की पूजा अर्चना में लग जाये और पूरा गांव नशे मांस से मुक्त चरित्रवान जीवन जीते हुए जनकल्याण मानव कल्याण की रक्षा करने में पूरा जीवन समर्पित कर दें

वही भगवती मानव कल्याण संगठन के मुख्य सचिव आशीष शुक्ला राजू भैया ने कहा कि आप लोगों को मैं पंचज्योति शक्तितीर्थ सिद्धाश्रम धाम में आयोजक शारदीय नवरात्रि शिविर में आमंत्रित करने आया हूं मुख्य सचिव जी ने कहा कि इन्हीं कार्यक्रमों से आज पूरे देश में 20 लाख से ज्यादा लोग नसीमा से मुक्त चरित्रवान जीवन जीते हुए समाज सेवा का कार्य कर रहे उन्होंने कहा कि श्री शक्तिपुत्र जी महाराज साल में केवल दो बार आश्रम से बाहर निकलते हैं लेकिन फिर भी गांव गांव में परिवर्तन तेजी से बढ़ रहा है उन्होंने सभी ग्राम वासियों एवं दुर्गा चालीसा पाठ में सम्मिलित 5000 से ज्यादा लोगों को हाथ उठाकर नशे मांस से मुक्त चरित्रवान जीवन जीते हुए जनकल्याण मानवता रक्षा करने का संकल्प दिलाया।

आदिपुरूष फिल्म निर्माता पर मामला दर्ज करने ज्ञापन
दमोह। कलेक्टर जनसुनवाई के दौरान सर्व नागरिक अधिकार संघर्ष समिति के सदस्यों द्वारा आदिपुरूष फिल्म के निर्माता निर्देशक और लेखक के ऊपर दमोह कोतवाली में दर्ज करवाने एवं दमोह की टाकीजो में फिल्म के शो पर वैन करने हेतु निवेदन पत्र सौंपा गया।
ज्ञापन देने वालों में प्रांजल चौहान लखन राय संतोष रैकवार विजय रैकवार गिधरी लोधी देवी पटेल प्रशांत जैन आदि अनेक लोग सनातन हिन्दू धर्म के सम्मान में उपस्थित रहे।

कलेक्टर एसपी एवं कोतवाली निरीक्षक के नाम सौपे गए ज्ञापन में बताया गया कि 16 जून 2023 को भारत एवं पूरे विश्व में आदिपुरूष फिल्म रिलीज करने होने से अखिल भारतीय हिन्दू सनातन समाज की फजीहत होने से हिन्दुओ को शर्मशार होना पड़ रहा है। सबसे घटिया बात इसका लेखन और संवाद रामायण की महान कथा पर आधारित फिल्म आदिपुरुष के घटिया और निम्नस्तरीय डायलॉग लिखकर मनोज मुंतशिर ने बहुत बढ़ा अपराध किया है।फिल्म रिलीज होने के पहले रिकाड्र्स के अनुसार फिल्म के निर्माता निर्देशक और लेखक द्वारा इस फिल्म को महर्षि बाल्मीकि जी द्वारा रचित रामायण और गोस्वामी तुलसीदास जी द्वारा रचित रामचरित मानस के अनुसार फिल्म को बनाना बताया गया था।अब जब फिल्म रिलीज हो चुकी है चारो और हिन्दू धर्म के लोग इस फिल्म का घोर बहिस्कार कर रहे तब फिल्म के लेखक इस फिल्म को रामायण और रामचरितमानस से अलग बताकर अपना पल्ला झाड रहे है। 

इस फिल्म हिन्दू देवी देवताओ को चमड़े के वस्त्र पहनाये गये है, इस फिल्म में माता सीता जी के वस्त्र भी सही नही दिखाए गये है। रावण ने माता सीता का हरण पुष्पक विमान की जगह चमगादड़ पर होना दिखाया गया है, जबकि रावण ब्राह्मण था उसे चमगादड़ मांस खिलाते हुए दिखाया गया है। इस फिल्म में भगवान श्रीराम जी को इसाई धर्म के फादर या जीसस के रूप में दिखाया गया है। जिस पर कल मध्यप्रदेश गृहमंत्री ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी थीयह फिल्म बस्विकता से कंही बिपरीत है। इस फिल्म के माध्यम से पूरे हिन्दू समाज का मजाक बनाया गया है इस फिल्म के डायलाग घोर आपत्तिजनक है। इस फिल्म के निर्माता ओम राऊत निर्माता भूषण कुमार क्रष्ण कुमार ओम राउत प्रसाद सुतार एराजेश नैर फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ला फिल्म को जारी करने वाली टी सीरिज कंपनी पर की धाराओ के तहत दर्ज की जाए एवं इस फिल्म को दमोह जिले की टाकीजो में वैन किया जाए।

वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा 22 जून को जबेरा 

दमोह। मध्यप्रदेश की प्रमुख जनजाति गोंड है गोंड राजवंश ने 52 गढ़ों के विस्तृत साम्राज्य पर 63 गोंड राजाओं ने 1400 वर्ष तक अपना शासन किया। महाराजा संग्राम शाह ;1510.1543 ई राजा दलपत शाह राजा वीर नारायण रानी दुर्गावती राजा चंद्रशाह राजा हिर्देशाही राजा निजाम शाही एवं 1857 में अंग्रेजों के विरुद्ध लड़कर शहीद हुए राजा शंकर शाह एवं कुंवर रघुनाथ शाह प्रमुख हैं। राजा संग्राम शाह के पुत्र राजा दलपत शाह ;1543.1550 ई से रानी दुर्गावती; जन्म 05 अक्टूबर 1524द्ध का विवाह हुआ इनके पति दलपत शाह की मृत्यु उपरांत रानी दुर्गावती ने 1550 से 1564 तक अपना शासन किया अकबर के सरदार आसफ खान से युद्ध में 24 जून 1564 को रानी दुर्गावती का जबलपुर के नर्राई नाला क्षेत्र में युद्ध में बलिदान हुआ। रानी दुर्गावती को आज भी सर्व सामान्य वर्ग व गोंड जनजातीय समाज अपनी रानीए रणचंडीए संरक्षिका एवं देवी के रूप में अनन्य श्रद्धा का भाव रखते हैं।
प्रतिवर्ष 24 जून को रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस प्रदेश के कई जिलों में श्रद्धा पूर्वक मनाया जाता है वर्तमान में जितने प्रमुख स्मारक रानी दुर्गावती पर बने हैं अधिकांश वे सभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल में बनाये गये है। गोंड बहुल सभी क्षेत्रों में बलिदान दिवस के कार्यक्रम बड़ी संख्या में आयोजित किये जाते हैं। आगामी 24 जून को भी पूरे प्रदेश में रानी दुर्गावती बलिदान दिवस मनाया जायेगा। चूकि स्थानीय स्तर पर बलिदान दिवस कार्यक्रम बनाए जाते हैं इसलिए बलिदान दिवस हेतु समाज द्वारा बड़े कार्यक्रम एक सप्ताह तक आयोजित होते हैं।
रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस में देश के प्रधानमंत्री अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे रानी दुर्गावती की बलिदान गाथा को जन.जन तक पहुंचाने हेतु रानी दुर्गावती बलिदान दिवस गौरव यात्रा का शुभारंभ 22 जून 2023 को बालाघाट में गृह मंत्री श्री अमित शाह के हाथों से होगा यह यात्रा रानी दुर्गावती के जीवन से जुड़े सभी प्रमुख स्थानों से होकर गुजरेगी जो दमोह जिले की तहसील जबेरा में दोपहर पहुंचेगी। यात्रा के प्रभारी प्रदेश के वनमंत्री विजय शाह होंगे। यात्रा का समापन 27 जून 2023 को शहडोल में होगा बलिदान दिवस निमित कार्यक्रम के समापन में मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी होंगे। यह मध्यप्रदेश के लिए गौरव का अवसर है जिसमें मध्यप्रदेश की गौरव रानी दुर्गावती जी के बलिदान को स्मरण करने स्वयं प्रधानमंत्री जी पधार रहे हैं। यात्रा के संयोजक अध्यक्ष युवा आयोग श्री निशांत खरे होंगे एवं संपूर्ण यात्रा का कंट्रोल रूम भोपाल में होगा। प्रशासनिक समन्वय अपर सचिव मुख्यमंत्री लक्ष्मण सिंह मरकाम होंगे। 

वीरांगना रानी दुर्गावती की गौरव यात्रा का रूट
वीरांगना रानी दुर्गावती की गौरव यात्रा बालाघाट से शहडोल के लिये 22 जून 2023 को रवाना होगी। जिसका शुभारंभ गृह मंत्री अमित शाह करेंगे एवं यात्रा प्रभारी केन्द्रीय मंत्री फग्ग्नसिंह कुलस्ते होंगे। यात्रा 22 जनू को बालाघाट में रात्रि विश्राम बैहर में 23 जून को दोपहर 12 बजे बिछिया में एवं रात्रि विश्राम डिंडोरी में 24 जून को रात्रि विश्राम पुष्पराजगढ़ में 25 जून को दोपहर 12 बजे अनूपपुर में एवं रात्रि विश्राम जैतपुर में 26 जून को अंतिम पड़ाव शहडोल में रात्रि विश्राम होगा।
इसी प्रकार यात्रा 22 जून को छिंदवाड़ा से शहडोल के लिये रवाना होगी जिसके यात्रा प्रभारी सांसद दुर्गादास उईके होंगे। यात्रा 22 जून को  छिंदवाड़ा और चौरई में तथा रात्रि विश्राम सिवनी में 23 जून की दोपहर क्योलारी एवं लखनादौन में तथा रात्रि विश्राम मंडला में 24 जून की दोपहर निवास में एवं रात्रि विश्राम शहपुरा में 25 जून की दोपहर उमरिया में एवं रात्रि विश्राम पाली ;मानपुर में तथा 26 जून को यात्रा का अंतिम पड़ाव शहडोल होगा।
इसी प्रकार यात्रा 22 जून को सिंग्रामपुर जबेरा दमोह से शहडोल के लिये रवाना होगी जिसके यात्रा प्रभारी वन मंत्री मप्र शासन विजय शाह होगे। यात्रा 22 जून की दोपहर जबेरा में एवं रात्रि विश्राम मझौली ;पाटन में 23 जून की दोपहर सिहोरा शहर एवं जबलपुर शहर में तथा रात्रि विश्राम बरगी समाधी ;पनागर विधानसभा में 24 जून की दोपहर कुंडम ;सिहोरा विधानसभा एवं रात्रि विश्राम शहपुरा ;डिंडोरी जिला में 25 जून को रात्रि विश्राम बिरसिंगपुर पाली में तथा 26 जून को यात्रा का अंतिम पड़ाव शहडोल में होगा।
इसी प्रकार यात्रा 23 जून को कलिंजर फोर्ट उप्र जन्म स्थान से शहडोल के लिये रवाना होगी जिसके यात्रा प्रभारी श्रीमति सम्पतिया उईके एवं यात्रा उपप्रभारी राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी होगे। यात्रा 23 जून को दोपहर 12 बजे कलिंजर में एवं रात्रि विश्राम अजयगढ़ में 24 जून की दोपहर पवई में एवं रात्रि विश्राम बड़वारा में 25 जून की दोपहर विजयराव गढ़ में एवं रात्रि विश्राम अमरपुर में 26 जून की दोपहर मानपुर में एवं यात्रा का अंतिम पड़ाव शहडोल में रात्रि विश्राम होगा।
इसी प्रकार यात्रा 23 जून को धौहनी ;सीधी से शहडोल के लिये रवाना होगी जिसके यात्रा प्रभारी श्रीमति हिमाद्री सिंह होंगी। यात्रा 23 को रात्रि विश्राम कुसमी में 24 को रात्रि विश्राम ब्योहारी में 25 को रात्रि विश्राम जय सिंह नगर में एवं 26 जून को अंतिम पड़ाव शहडोल में रात्रि विश्राम होगा।

Post a Comment

0 Comments