Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह जिले के 32 तीर्थ यात्रियों को भोपाल एयरपोर्ट छोड़ने बस रवाना.. हवाई जहाज से प्रयागराज की तीर्थ यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री को आर्शीवाद देते हुए कहा.. सपने में भी नहीं सोचा था की कभी तीर्थ यात्रा भी हवाई जहाज से करने मिलेगी..

तीर्थ यात्रियों को भोपाल एयरपोर्ट छोड़ने बस रवाना..
दमोह। मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजनान्तर्गत तीर्थ यात्रियों को आज प्रयागराज के लिये तीर्थयात्रा पर बस रवाना हुई। प्रयागराज की तीर्थयात्रा पर जाने वाले चयनित 32 तीर्थ यात्रियों एवं 01 अनुरक्षक को प्रयागराज की तीर्थ यात्रा हेतु दमोह से भोपाल एयरपोर्ट तक छोड़ने एवं 19 जून को दमोह जिले के तीर्थ यात्रियों को भोपाल एयरपोर्ट से दमोह वापिस लाने हेतु मुख्य नगर पालिका अधिकारी भैया लाल सिंह ने बस सर्विस का वाहन क्रमांक एमपी 09 पीए 4034 अधिग्रहण किया था। वाहन मानस भवन से भोपाल रवाना हुआ। सभी तीर्थ यात्रियों का स्वागत सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाजए नगरपालिका अधिकारी भैया लाल सिंह राघवेन्द्र परिहार डिप्टी कलेक्टर आरएल बागरी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने किया।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज ने कहा आज बड़े सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री जी की इस योजना से सभी हितग्राही हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा करने वाले है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप लोग वहां जाकर प्रार्थना करेंगे जिससे दमोह जिले के लोगों के लिये उन्नती और एक अभिमान का आभाष हो। इस अवसर पर उन्होंने केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल कि ओर से सभी तीर्थयात्रियो को बधाई दी। उन्होंने कहा आप सभी यात्रा करके आये‍फिर इस जगह पर पुन मिलेंगे। उन्होंने हुये कहा आप सभी को यहा से भोपाल तक सीएमओ साहब लेकर जायेंगे वहां पर होटल में रूकवायेंगे उसके बाद हवाई जहाज से यात्रा संपन्न होगी। और वहां से वापिस लाने की भी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की है। उन्होंने कहा शायद ही ऐसी योजना आत तक किसी प्रदेश में सुनी हो लेकिन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना को लागू करके यह बता दिया है कि हर व्यक्ति जो अंत्योदय व्यक्ति है वह हवाई जहाज से यात्रा कर सकता है। उन्होंने यात्रा पर जा रहे 32 हितग्राहियों को पुन बहुत सारी बधाई और शुभकामनाएं दी।
नगरपालिका सीएमओ भैया लाल सिंह ने कहा मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत दमोह जिले से प्रयागराज के लिये 32 हितग्राहियों का चयन किया गया था। वे हितग्राही आज मानस भवन से भोपाल के लिये बस द्वारा रवाना किये जा रहे है। उन्हें रात्रि विश्राम भोपाल में कराया जायेगा। कल सुबह हितग्राहियों को हवाई अड्डे ले जाकर हवाई जहाज से प्रयागराज ले जाया जायेगा जहां स्नान करने के उपरांत 19 जून को वापिस दमोह लाया जायेगा।

हवाई जहाज से प्रयागराज तीर्थ यात्रा से खुश बुजुर्ग यात्री

दमोह। मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जब अमूल.चूल परिवर्तन कर हवाई जहाज से प्रदेश के तीर्थ यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराई है इससे तीर्थ यात्रियों के सपने साकार होते नजर आ रहे है बुजुर्ग तीर्थ यात्री बड़े प्रसन्न नजर आ रहे हैं और क्यों ना प्रसन्न हो अभी तक हवाई जहाज में बैठकर तीर्थ यात्रा नहीं की थी मुख्यमंत्री जी की योजना से अब तीर्थ यात्रा कर सकेंगे। इस योजना से तीर्थ यात्रियों में बड़ा उत्साह दिखाई दे रहा है आज दमोह से एक तीर्थ यात्रियों का जत्था भोपाल के लिये बस से रवाना हुआ और भोपाल से हवाई जहाज द्वारा प्रयागराज की तीर्थ यात्रा पर जायेंगे। सभी तीर्थ यात्री दिल से मुख्यमंत्री जी को आर्शीवाद दे रहे हैं।

दमोह के सिविल वार्ड नंबर 3 निवासी तीर्थ यात्री बलराम प्रसाद अग्रवाल का कहना है पहली बार मुख्यमंत्री तीर्थ योजना में बाय प्लेन यात्रा करने जा रहा हूं। मुझे दमोह से बस के द्वारा भोपाल तक ले जाया जायेगा उसके बाद प्लेन से प्रयागराज ;इलाहाबादद्ध भेजा जायेगा। पहली बार मुझे प्लेन में बैठने का अवसर मुख्यमंत्री जी के द्वारा दिया जा रहा है। बलराम कहते है मैं मुख्यमंत्री जी का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं और में उनका बहुत.बहुत आभारी हूं क्योंकि मुझे पहली बार प्लेन में  बैठने का अवसर मिल रहा है।
तीर्थ यात्री अशोक सोनवलकर बताते है मैं पहले व्हीकल फैक्टरी जबलपुर में सर्विस में था। वहां से सर्विस पूरी होने के बाद 2006 में रिटायरमेंट हुआ उसके बाद तीन साल जबलपुर में रहकर व्यापार किया फिर उसके बाद अपने पिता के मकान में दमोह में रहने आया हूं। मैं इतना भाग्यवान हूं कि मुझे इतने सारे लोगों में से मुख्यमंत्री तीर्थ योजना में प्लेन से जाने का मौका मिला है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बहुत ही अच्छे है और बहुत ही मिलनसार है। वे जितनी भी योजनाएं बना रहे हैए सभी अच्छी योजनाएं हैए जिनसे सभी को लाभ हो रहा है। असाटी वार्ड एक निवासी तीर्थ यात्री परषोत्तम लाल असाटी कहते है मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि हवाई जहाज द्वारा कभी कोई तीर्थ यात्रा या कही और आना जाना होगा। मध्यप्रदेश सरकार के शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा जो यह जनहित में कार्य किया गया है और उन्होंने जो सपनो को साकार किया है इसके लिये उनका बहुत.बहुत धन्यवाद और केन्द्र सरकार के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को भी धन्यवाद जिनके माध्यम से सब चल रहा है।
हटा निवासी तीर्थ यात्री चंदा पटेरया कहती है मुख्यमंत्री जी को कोटी.कोटी प्रणाम बहुत ही अच्छा काम कर रहे है। हम लोग दमोह से भोपाल के लिये रवाना हो रहे है। कभी हवाई जहाज से घूमा नहीं है लेकिन मुख्यमंत्री जी हमको हवाई जहाज में घुमा रहे है इसके लिये उनका बहुत.बहुत धन्यवाद। असाटी वार्ड एक निवासी तीर्थ यात्री सरोजनी कहती है मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत मैं भोपाल जा रही हूं। वहां से हवाई जहाज से प्रयागराज ;इलाहाबाद जाऊंगी। सरोजनी को बहुत खुशी हुई है पहली बार हवाई जहाज से जा रहीं हैं। ट्रेन की यात्रा बहुत की है लेकिन इस बार बहुत खुशी है जाने की। मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देते हुये कहती है उन्होंने ऐसी योजना बनाई है हवाई जहाज में बैठने को मिल रहा है बहुत ही खुशी की बात है। हमें गंगाजी में स्नान करने को मिलेगा इसके लिये मुख्यमंत्री जी का बहुत.बहुत धन्यवाद।


Post a Comment

0 Comments