Ticker

6/recent/ticker-posts

खराब नोट के बदले शराब देने से इंकार करने पर जमकर हंगामा.. नरसिंहगढ़ शराब दुकान पर हमला, लूट का प्रयास.. पुलिसकर्मी से दंबंगई, होमगार्ड सैनिक पर हमला.. शासकीय कार्य में बाधा और एससी एसटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज..

आरोपियों ने एक साथ किया शराब दुकान पर हमला

दमोह जिले के नरसिंहगढ़ में संचालित शराब दुकान को लूटने पहुंचे दर्जनों लोगों ने पुलिस होमगार्ड सैनिक पर ही हमला कर दिया। एक होमगार्ड सैनिक के सिर पर लाठी से हमला किया गया, जिससे उसे गहरी चोट आई है।  आरोपियों ने पथराव किया। काफी देर तक आरोपियों ने दुकान को घेर रखा और ट्रैक्टर से दुकान की दीवार को तोड़ने का भी प्रयास किया। चौकी में पुलिस बल कम होने के कारण आरोपियों के द्वारा काफी देर तक हंगामा किया गया। घायल होमगार्ड सैनिक की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा की धारा 353 और एससी एसटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। 
शराब दुकान के मैनेजर पवन शिवहरे ने बताया कि रात करीब साढ़े दस -11 बजे नरसिंहगढ़ की शराब दुकान में कुछ लोग शराब लेने पहुंचे। नोट खराब था, तो दुकानदार ने दूसरा नोट देने कहा। इसी बात पर आरोपियों ने गालियां देना शुरू किया और फिर  दुकान पर शराब लेने पहुंच रहे ग्राहकों के साथ मारपीट शुरू कर दी। नरसिंहगढ़ चौकी में पदस्थ एसआई संजय सैयाम और हवलदार ऋषभ जैन को हंगामे की सूचना दी गई। कुछ देर बाद दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और आरोपियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन आरोपियों के हौसले इतने बुलंद थे कि वह पुलिस के सामने ही लगातार गाली-गलौज करते रहे। कुछ देर बाद आरोपी चले गए और चंद मिनट में दर्जनों लोग हथियार लेकर दुकान पर पहुंचे और पथराव शुरू कर दिया। दुकान तोड़कर लूटने का प्रयास किया इसी दौरान आरोपियों ने एक पुलिसकर्मी के सिर पर लाठी मार दी, जिससे उसका सिर फट गया।

घायल होमगार्ड सैनिक ने बताया घटनाक्रम.. घायल होमगार्ड सैनिक कोमल अठया ने बताया कि मैं रात्रि गश्त पर था। तभी खबर मिली कि शराब दुकान के पास कुछ लोग विवाद कर रहे हैं। मैं और मेरे साथी पुलिसकर्मी ओंकार पटेरिया ने दुकान पहुंचे तो देखा कि आरोपी वाहन गाली गलौज कर रहे। उस समय, तो आरोपी चले गए, लेकिन कुछ देर बाद  दर्जनों की संख्या में पहुंचे और हमला शुरू कर दिया। पुलिसकर्मी ने बताया कि उन पर लाठी से हमला करने वाला आरोपी कल्याणपुरा का संजीव ठाकुर है जिसके साथ दर्जनों लोग और थे।
इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस ने होमगार्ड सैनिक कोमल अठ्या की ओर से आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसमें धारा 353 एससी, एसटी एक्ट और मारपीट की धाराएं लगाई गई। यह पूरा घटनाक्रम शराब दुकान का है, जिसमें अब शराब दुकान कर्मचारियों की ओर से भी पुलिस में f.i.r. कराई जा सकती है। नरसिंहगढ़ चौकी प्रभारी मनोज यादव का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनकी गिरफ्तारी भी की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments