Ticker

6/recent/ticker-posts

बाइक सवार पिता पुत्री पर पेड़ की टहनी गिरने से पिता की मौत.. बेटी की हालत गंभीर,जबलपुर रेफर.. बांदकपुर में धूनी वाले बाबा के समीप सड़क के ऊपर निकली सूखी डगाल काल बनकर गिरी.. हेलमेट पहने होते तो शायद बच जाती जान..

 पेड़ की टहनी गिरने से पिता की मौत, बेटी गंभीर..

दमोह। भगवान जागेश्वर नाथ के धाम बांदकपुर में बीती रात दुखद दर्दनाक हादसा सामने आया है। बाइक से जा रहे पिता पुत्री के ऊपर इमली के पेड़ की सूखी टहनी गिरने से पिता के सिर में गंभीर चोट गाने पर मौत हो गई वही बेटी की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर कर दिया गया है। इस हादसे में बाइक सवार के सिर पर डगाल गिरने के हालत को देखकर यह कहा जा सकता है कि यदि वह हेलमेट पहने होता तो शायद जान बच जाती क्योंकि हेलनेट से सिर में सीधी गंभीर चोट नहीं आती। 

इधर दूसरा दुखद पहलू यह सामने आया है इस सूखे पेड़ को कटवाने के लिए तथा इससे दुर्घटना की आशंका को लेकर पूर्व मैं अनेक बार लोग शिकायत कर चुके थे। लेकिन सरपंच से लेकर किसी के भी द्वारा ध्यान नहीं दिया गया और एक निर्दोष व्यक्ति उसकी चपेट में आकर काल कलवित हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बांदकपुर निवासी अरविंद गुप्ता 47 वर्ष अपनी दुकान बंद करके मोटरसाइकिल से बेटी आर्या 12 वर्ष के साथ मंगलवार रात करीब 8 बस अपने घर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में लगे एक इमली के पेड़ भारी-भरकम सुखी डगाल हवा के झोंके के साथ नीचे गिरी और वहां से निकल रहे बाइक सवार पिता-पुत्र को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे बाइक सहित यह दोनों सड़क पर गिरकर बेहोश हो गए। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और पुलिस हंड्रेड डायल को घटना की सूचना दी गई। 

बाद ने समाजसेवी सितू पंडा अन्य लोगो के साथ घायल पिता पुत्री को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टर ने  जांच के बाद अरविंद गुप्ता को मृत घोषित कर दिया वही बेटी की हालत गंभीर होने पर 108 की मदद से रात्रि में ही जबलपुर रेफर कर दिया गया। घटना की जानकारी लेकर जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में बांदकपुर तथा स्थानीय समाज जनों की भीड़ लगी रही बुधवार सुबह पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया गया।  वही इस दुखद घटना क्रम से बांदकपुर में शोक की लहर व्याप्त है। लोगों का कहना है कि इस सूखे पेड़ से दुर्घटना की आशंका आए दिन बनी रहती थी। जिससे इस को कटवाने के लिए पूर्व में अनेक बार लोग आवेदन दे कर शिकायत कर चुके थे। लेकिन सरपंच से लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिससे एक एक निर्दोष व्यक्ति उसकी चपेट में आकर काल कलवित हो गया।

Post a Comment

0 Comments