Ticker

6/recent/ticker-posts

जहरीले पदार्थ का सेवन कर दंपत्ति ने जीवन लीला समाप्त की.. मौके पर सल्फास की खाली सीसी भी मिली.. पारिवारिक तनाव, कर्ज, फसल खराब होने का टेंशन या अन्य कोई बजह से दी जान.. ? हटा पुलिस घटनास्थल पर पहुचकर जांच में जुटी..

 सल्फास का सेवन कर लोधी दंपत्ति ने खुदकुशी की..

दमोह। जिले के हटा थाना अंतर्गत लुहारी गांव में एक खेत में लोधी दंपत्ति द्वारा सल्फास का सेवन करके अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिए जाने का दुखद घटना घटनाक्रम सामने आया है। जानकारी लगने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए दोनों शवो को हटा भेज दिया है। गुरूवार को पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौप दिए जाएगे।
बुधवार रात घटना की जानकारी लगने पर हटा थाना प्रभारी मनीष मिश्रा मौके पर पहुंचे। जहा पर सल्फास की सीसी और दो शव पड़े हुए थे। इनकी पहचान इटवा हीरालाल निवासी हरदयाल सिंह लोधी 58 व इनकी पत्नी भागवती 55 वर्ष के रूप में हुई है। 

यह दोनों अपनी बेटी दामाद के यहा लुहारी में चल रही भागवत कथा में शामिल होने आए थे। कथा के बाद अपने गांव जाने के बजाय शाम को यह रास्ते मे पड़ने वाले एक खेत मे जाकर रुक गए। तथा वही पर इनके द्वारा साथ मनाई गई सल्फास की गोलियों का सेवन कर लिया गया। जिसके बाद रात में इनके शव पड़े हुयेे देखे गए।
लोधी दंपत्ति अपने गांव जाने के बजाए किस तनाव टेंशन की हालत में खेत में पहुंच गए तथा उन्होंने किस बजह से यह आत्मघाती कदम उठाया ? इसका फिलहाल पता नहीं लग सका है। मामला पारिवारिक विवाद के चलते तनाव का है या कर्ज की चिंता और फसल नुकसान का है .? यह स्पष्ट नही हो पा रहा है। लेकिन बेटी ससुराल में आने के बाद इस तरह का घटनाक्रम सामने आना जरूर किसी बड़ी परेशानी तनाव की ओर इशारा करता है।

 घटना की जानकारी लगते ही आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ देर तक लगी रही वही पुलिस भी जांच में जुटी हुई है। पुलिस नेेे घटनास्थल पर मिले जहरीले पदार्थ के खाली पाउच डिबिया भी जप्त कर ली है। वहीं मृतक दंपत्ति के बेटी दामाद भी उपरोक्त घटनाक्रम सामने आने के बाद हतप्रद नजर आ रहे है। वह भी कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं दिखे। गुरूवार को पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौप दिए जाएगे।

Post a Comment

0 Comments