Ticker

6/recent/ticker-posts

भगवान जागेश्वर नाथ के दर पर पिता पुत्री की जान के दुश्मन बने सूखे पेड़ को आखिरकार धराशायी किया गया.. यदि पहले कट जाता तो बेटी के सिर से नहीं उठता पिता का साया.. चौकी प्रभारी के निर्देशन में हादसों की बजह बन चुके सूखे पेड़ को हटवाने की कार्यवाही..

पिता पुत्री की जान के दुश्मन बने सूखे पेड़ को कटवाया

दमोह। भगवान जागेश्वर नाथ के धाम बांदकपुर में बीती रात हुए एक दर्दनाक हादसे में बाइक सवार पिता पुत्री सूखे पेड़ की डाल गिरने से उसकी चपेट में आ गए थे जिससे पिता की बहुत हो गई थी तथा बेटी का गंभीर हालत में जबलपुर में उपचार चल रहा है।
बांदकपुर में जानलेवा साबित हुए इमली के सूखे पेड़ को हटाए जाने की मांग तथा इसकी शिकायत आवेदन ग्रामीणों द्वारा दिए जात रहे थे लेकिन किसी के भी द्वारा ना तो इसे गंभीरता से लिया गया था और ना ही इस ओर ध्यान दिया गया था। 
वही इस अनदेखी बनाम लापरवाही का नतीजा था कि इस सूखे पेड़ की डाल टूट कर बीती रात यहां से बाइक से निकल रहे अरविंद गुप्ता के ऊपर गिर कर जानलेवा साबित हुआ। जबकि उनकी मासूम बेटी का गंभीर हालात में जबलपुर में उपचार जारी है। उसे यह भी पता नहीं है कि पिता का साया उसके सिर से उठ चुका है। इस हादसे के बाद स्थानीय समाजसेवी  सितू पंडा और उनकी टीम ने भी तत्काल जागरूकता दिखाते हुए अरविंद गुप्ता और उनकी बेटी को जिस तरह से अस्पताल पहुंचाया शायद यही वजह रही कि बेटी की जान बच गई।

आज गमगीन माहौल में अरविंद गुप्ता को बांदकपुर में सैकड़ों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी वहीं उनके अंतिम संस्कार के दौरान भी इस बात की चर्चाएं लगातार होती रहे कि यदि इस सूखे पेड़ को पूर्व में हटवा दिया गया होता तो शायद ये हादसा नहीं होता और एक बेटी से उसका पिता और एक पत्नी से उसका पति का विछोह नहीं होता। ग्राम के सभी लोगों की इस पेड़ को हटाकर भविष्य में हादसों की आशंका को खत्म करने की सहमति देखकर सरपंच सुनील डबोल्या भी इसके लिए तैयार हो गए। 

इसके बाद चौकी प्रभारी बीएस हजारी ने मंदिर प्रबंधन के सहयोग से बुधवार शाम इस सूखे पेड़ को कटवाने की मुहिम प्रारंभ की। जो देर तक चलती रही इस दौरान लोगों की काफी संख्या में भीड़ भी लगी रही वहीं पेड़ के कटकर हट जाने से राजगीर वाहन चालकों सहित स्थानीय लोग राहत की सांस लेते नजर आए। लोगों का कहना था यदि यह कार्यवाही पहले हो जाती तो शायद हर दिल अजीज अरविंद गुप्ता की जान नहीं जाती। विनम्र श्रद्धांजलि


Post a Comment

0 Comments