Ticker

6/recent/ticker-posts

कटनी बीना थर्ड लाइन के नए ट्रैक का सीआरएस टीम का ट्रायल रन सफल.. कटनी दमोह सागर के बीच दो उपखण्ड पर 120 की स्पीड से दौड़ी स्पेशल ट्रेन.. जल्द ही घटेरा-सगोनी तथा गिरवर-लिधोरा के बीच थर्ड ट्रैक पर ट्रेन शुरू होने की उम्मीद..

 थर्ड लाइन के नए ट्रैक का CRS स्पेशल ट्रेन से जायजा

दमोह/सागर। पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर अंतर्गत कटनी बीना के बीच थर्ड लाईन प्रोजेक्ट कार्य धीरे-धीरे गति पकड़ रहा है। कटनी दमोह तथा दमोह सागर के बीच दो उपखंड पर थर्ड लाइन रेल ट्रैक कार्य के साथ विद्युती करण कार्य पूर्ण हो जाने पर रेल सुरक्षा आयुक्त ने वरिष्ठ अधिकारियों की टीम के साथ निरीक्षण किया और दोनों खंडों पर 120 की स्पीड से स्पेशल ट्रेन का ट्रायल सफल रहा जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इन दोनों खंडों में ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी जाएगी।
रेल सुरक्षा आयुक्त श्री मनोज अरोरा ने रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम के साथ 26 मई शुक्रवार को कटनी दमोह रेल खंड के बीच घाटी का रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। जहां उन्होंने स्टेशन पर चल रहे निर्माण विकास कार्यों का जायजा लेने के साथ ही थर्ड लाइन कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान सीआरएस स्पेशल ट्रेन से घटेरा से छावनी रेलवे स्टेशन के बीच 17 किलोमीटर के नवनिर्मित लाइन विद्युतीकरण ट्रैक का ट्रायल किया गया। जिसमें घटेरा से गोला पट्टी स्टेशन के बीच 120 की स्पीड से ट्रायल पूरी तरह सफल रहा जबकि गोलापट्टी से सगोनी स्टेशन के बीच 110 से 120 की स्पीड से ट्रायल सफल रहा। 
इसी तरह 27 मई शनिवार को सीआरएस टीम ने दमोह सागर के बीच गिरवर से लिधोरा रेलवे स्टेशन के मध्य थर्ड लाइन कार्य का स्पेशल ट्रेन से ट्रायल किया। यहां पर भी 120 की स्पीड से सीआरएस स्पेशल ट्रेन का ट्रायल सफल रहा। उल्लेखनीय है कि लिधौरा से मकरोनिया के बीच दो बार से पूर्व ही थर्ड लाइन पर गाड़ियों का आवागमन शुरू हो चुका है। वही अब गिरवर तक का ट्रायल सफल रहने से उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यहां भी थर्ड लाइन पर गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो जाएगी।
 कटनी दमोह सागर के बीच 2 दिन में दो उपखंड पर किए गए थर्ड लाइन विद्युतीकरण ट्रैक निर्माण कार्य की सीआरएस विजिट एवं स्पेशल ट्रेन से ट्रायल सफल बताई जा रही है। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही दोनो उपखंड पर नए ट्रैक पर गाड़ियां 120 की स्पीड से दौड़ने लगेगी। जिससे यात्रियों को सुविधा होने के साथ माल गाड़ियों के आवागमन में भी समय की बचत होगी तथा छोटे स्टेशन के यात्रियों को भी रेल सुविधाओं के विस्तार का लाभ मिल सकेगा। अभिषेक खरे की खबर

Post a Comment

0 Comments