Ticker

6/recent/ticker-posts

मप्र विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम आज दमोह आयेंगे.. सीएम हेल्पलाईन पर अनिराकृत 140 शिकायतों पर संबंधितों पर जुर्माना.. माईसेम सीमेंट प्लांट में एकलव्य यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों अध्यापको की तकनीकी सेमिनार..

मप्र विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम आज आयेंगे
दमोह। मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम आज 28 मई 2023 को प्रात 9 बजे सलैहा से चलकर प्रात 11.30 बजे दमोह आयेंगे। दोहपर 12 बजे तक का समय आरक्षित रखा गया है।

विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम दोपहर 12.30 बजे विश्रामगृह से स्थानीय मानस भवन अम्बेडकर चौक के लिये प्रस्थान कर दोपहर 1 बजे अंबेडकर चौक में छात्रक्रांति दल एवं छात्र सर्व कल्याण समिति द्वारा आयोजित ष्युवा समागमष् कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होंगे। आप अपरान्ह 3 बजे दमोह से रीवा के लिये प्रस्थान करेंगे 

सीएम हेल्पलाईन पर अनिराकृत शिकायतों पर जुर्माना..
दमोह। सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर माह अप्रैल 2023 में अनिराकृत पाई गई शिकायतें जिनके निराकरण एल.1 एवं एल.2 अधिकारियों द्वारा समय.सीमा में नहीं किये जाने एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जारी निर्देशों की अव्हेलना किये जाने के फलस्वरूप कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने 17 विभागों की 140 शिकायतों पर 100 रूपये के मान से 14 हजार रूपये का जुर्माना अधिरोपित किया है। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने निर्देशित किया है कि अर्थदण्ड की राशि 07 दिवस में लोक सेवा प्रबंधन दमोह के कार्यालय ;कक्ष कमांक 72ए कलेक्ट्रेटद्ध में जमा कर रेडक्रास सोसाइटी की रसीद प्राप्त करें साथ ही आदेशित किया है कि शिकायतों के अनिराकृत होने की पुर्नावृत्ति न हो।
ज्ञातव्य है नागरिकों की शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण एवं संतु‍ष्टि पूर्ण निराकरणय करने हेतु मध्यप्रदेश शासन द्वारा सीएम हेल्पलाईन 181 को संचालित किया जा रहा है। सीएम हेल्प लाईन 181 पोर्टल पर नागरिकों से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में एल.1 एवं एल.2 अधिकारियों का मुख्य उत्तरदायित्व रहता है। शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण एवं संतुष्टिपूर्ण निराकरण के संबंध में लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा पर्याप्त प्रशिक्षण भी दिया गया हैए साथ ही समय.समय पर निर्देश भी जारी किये गये है। प्रशिक्षण एवं निर्देशों के उपरांत भी सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर प्राप्त शिकायतें अनिराकृत पाई जा रही है।

नरसिंहगढ़ प्लांट में तकनीकी सेमिनार का आयोजन किया 

दमोहमाईसेम सीमेंट प्लांट द्वारा एकलव्य यूनिवर्सिटी के सिविल इंजीनियरिंग ब्रांच के सभी विद्यार्थियों एवं सिविल विभाग के अध्यापको को आमंत्रित कर माईसेम सीमेंट के में स्थित नरसिंहगढ़ प्लांट में तकनीकी सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमे सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग की कम्पलीट प्रोसेस की जानकारी देकर दोनों प्लांटों को भौतिक रूप से दिखाया गया।  

जिसमे विद्यर्थियो ने देखा की हाईडेलबर्ग सीमेंट जो की विश्व में सीमेंट उत्पादन की सबसे बड़ी कंपनी किस प्रकार से माईसेम सीमेंट का उत्पादन निरंतर 150 वर्षो के अनुभव के साथ हमारे दमोह जिले एवं देश-विदेश में कर रही है साथ साथ एकलव्य यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने देखा की सम्पूर्ण प्लांट को बहुत साफ और स्वच्छता के साथ सीमेंट का चलाया जा रहा है माईसेम सीमेंट कंपनी का विशेष उद्देश्य है की दमोह जिले एवं आसपास के सभी जिले के लोगो को जर्मन तकनीकी के द्वारा बनाया गया उच्चगुणवत्ता का सीमेंट ताज़ा उपलब्ध कराया जाये ताकि भविष्य में तापमान की वृद्धि को देखते हुए उनके द्वारा निर्मित कार्य में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

विद्यार्थियों एवं सिविल विभाग के अध्यापको ने सीमेंट उत्पादन में उपयोग हो रहे सभी रॉ मटेरियल को भौतिक रूप से देखा साथ साथ देखा की कंपनी हर एक स्टेप पर मटेरियल की गुणवत्ता की जाँच करती है जिससे कि उत्तम गुणवत्ता का सीमेंट का उत्पादन हो ताकि निर्माण कार्य को बेहतर बनाया जा सकें। एकलव्य यूनिवर्सिटी के सिविल विभाग के एच.ओ.डी. डॉ अनुदीप नेमा, कोर्डिनेटर हरिराम साहू ने विशेष रूप से बताया की जिले में स्थित यह कंपनी का उद्देश्य उच्च क्वालिटी का सीमेंट उत्पादन के साथ साथ ग्राहक को बेहतर सर्विस देना भी है ताकि निर्माण कार्य को मजबूत एवं टिकाऊ बनाया जा सके द्य इस एक दिवसीय कार्यक्रम में माईसेम सीमेंट प्लांट के हेड सुनील कुमार, लॉजिस्टिक हेड कमल महेश्वरी, एडमिन इंचार्ज दीपक ठाकुर, रवि सिंह, सौरभ यादव, तथा एम पी-2 के कस्टमर सर्विस इंचार्ज इंजी.सर्वेश श्रीवास्तव के द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे दमोह के कस्टमर सर्विस अधिकारी इंजीनियर मुकेश भुसारे, टेक्निकल ऑफिसर इंजीनियर संजू बर्मन उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments