Ticker

6/recent/ticker-posts

जबलपुर रोड पर उपनगरीय क्षेत्र में भिड़ा परिसर के सामने शराब दुकान के विरोध में ज्ञापन.. आकाशीय बिजली गिरने से मासूम की मौत, दूसरे की हालत गंभीर.. ठेके पर नकल के लिए बदनाम बनवार केंद्र का कलेक्टर एसपी ने फिर जायजा लिया..

आमचौपरा रहवासी इलाके में शराब दुकान के विरोध में ज्ञापन

दमोह। उपनगरीय क्षेत्र आमचौपरा शराब दुकान खोले जाने की खबर से स्थानीय वासियों में आक्रोश का माहौल बना हुआ है आज बड़ी संख्या में यहां के लोग कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने शराब दुकान खोले जाने के विरोध में एडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए अपनी आपत्ति दर्ज कराई।
 शराब दुकान खोले जाने के विरोध में कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे लोगों का कहना था कि 1 अप्रैल से भिड़ा परिसर के सामने शराब दुकान खुलने वाली है। जिसकी जानकारी लगने पर आसपास रहने वाले अनेक लोगों ने ज्ञापन देकर चेतावनी दी कि यदि यहां पर शराब दुकान खोली जाती है तो जन आंदोलन करने से भी क्षेत्र के लोग पीछे नहीं हटेंगे।
ज्ञापन देने वालों में एम.एल.आठ्या, तरवर ठाकुर, मुन्ना लाल जैन, गोविंद उपाध्याय, केपी पटेरिया, परसू चौबे, मोहनलाल विश्वकर्मा, मनजीत विश्वकर्मा, पप्पू विश्वकर्मा, आचार्य पंडित रवि शास्त्री, पंडित शुभम तिवारी, श्याम यादव, शिवानी ठाकुर, राधा रानी,पुष्पेंद्र ठाकुर, हर्षित चौबे, सुषमा चौबे, कंचन राय, पार्वती राय, गजेंद्र सिंह ठाकुर, केशव पटेरिया, कृष्णा यादव, रज्जू चौबे,राजेंद्र जैन, राजकुमार जैन, आनंद मूढा, संजीव श्रीवास्तव, रत्नेश शुक्ला मोहनलाल गुप्ता आदि शामिल रहे।
आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, दूसरा गंभीर
दमोह। शुक्रवार शाम जिले के अनेक क्षेत्रों में गरब बरस के साथ बिजली चमकने से खेतों में कटाई कार्य में जुटे लोग हैरान परेशान होते रहे। इस दौरान आकाशीय गाज गिरने से एक मासूम की मौत हो जाने का घटनाक्रम भी सामने आया है। हिंडोरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत हरदुआ मुडर गांव में खेत में हार्वेस्टर से फसल निकाली जा रही थी, इसी दौरान मौसम बिगड़ने से आकाशीय बिजली से दो मासूम चपेट में आ गए
जिसमें दीपक पिता कीरत विश्वकर्मा उम्र 12 वर्ष और गोविंद पिता बाबू सिंह उम्र 13 वर्ष दोनों  को इलाज के लिए दमोह जिला अस्पताल लाया गयाजहां डॉक्टर ने दीपक पिता कीरत विश्वकर्मा को मृत घोषित कर दिया. वहीं दूसरे का इलाज दमोह जिला अस्पताल में चल रहा है. पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है, शव को सुरक्षित शव गृह में रखवा दिया गया है।
कलेक्टर एसपी ने सिंग्रामपुर, बनवार केन्द्र का जायजा लिया
दमोह। जिले में चल रही माध्यमिक शिक्षा मंडल 10 वीं की परीक्षा केन्द्रों का आज कलेक्टर एसण् कृष्ण चैतन्य ने जायजा लिया। उन्होंने सिंग्रामपुर में एक परीक्षा केन्द्र जबेरा के 02 केन्द्रों और बनवार में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह के साथ 02 परीक्षा केन्द्रों में पहुंचकर जायजा लिया। आज अंग्रेजी विषय का पेपर था परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो रहीं थी। कलेक्टर श्री चैतन्य ने परीक्षा के दौरान पेयजल बैठक व्यवस्था सहित अन्य बुनियादी व्यवस्थाएं भी देखी और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा परीक्षा के दौरान व्यवस्था दुरूस्त रहे किसी भी प्रकार से अव्यवस्था न होने पाये।
केन्द्राध्यक्ष द्वारा बताया गया रानी दुर्गावती शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय  सिंग्रामपुर में कक्षा 10 वीं के 278 छात्र.छात्रायें में से 276 छात्र.छात्रायें उपस्थित शासकीय उत्कृष्ठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जबेरा केन्द्र क्रमांक 01 में 161 छात्रों में से 157 छात्र.छात्राएंए दूसरे केन्द्र शासकीय उच्चतर कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 248 में से 243 छात्र.छात्रायें तथा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बनवार केन्द्र क्रमांक 01 में 373 में से 362 छात्र.छात्रायें और विवेकानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केन्द्र क्र 02 में 236 में से 228 छात्र.छात्राएं मौजूद रहे।
कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कहा आज अंग्रेजी विषय का पेपर है। 
प्रशासन पुलिस प्रशासन और शिक्षा विभाग सभी पेपर कंडक्ट करने और व्यवस्था देखने में टीम चौकन्ना हैए सब सतर्क है। कोशिश यही की जा रही है कि शासन के मापदण्डो के तहत परिक्षाओं का निर्वाहन जिले मे हो जाये। कहीं पर भी ऐसी कोई अनावश्यक घटना न घटे जिसकी वजह से लोगों को कोई समस्या आती है। सभी जगहों पर व्यवस्थाएं बनाए हुये है सभी छात्रों से भी बोला जा रहा है कि नियमों को पालन करते हुए परीक्षा देंगे। कहीं पर भी अनावश्यक चीजें को न करें यह बात भी लगातार लोगों को बोलने की कोशिश की जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments