Ticker

6/recent/ticker-posts

शिकारी खुद यहां शिकार हो गया.. करंट की चपेट में आई गाय का शिकार करने पहुंचे तेंदुए की भी मौत.. गाय के साथ तेंदुए का शव मिलने से बने रहे हड़कंप के हालात.. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी..

 गाय के साथ तेंदुए का शव मिलने से हड़कंप के हालात

दमोह। जमीन पर पड़ी 14 KV बिजली लाईन के हाई वोल्टेज करेंट की चपेट में आने से एक गाय की मौत ही गई वही जमीन पर बेशुध पड़ी गाय का शिकार करने पहुचे एक तेंदुए की भी बिजली तार के संपर्क में आने से मौत हो गई। शुक्रवार सुबह दोनों के शव पड़े हुए नजर आने पर ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद अब वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच कारवाही में जुटे हुए हैं।



 प्राप्त जानकारी के अनुसार यह पूरा घटनाक्रम दमोह जिले के कुम्हारी थाना के वन विभाग की खमरिया वीट अंतर्गत बमनी गांव का बताया जा रहा है।  जहा पर बिजली की चालू लाइन का तार नीचे गिर जाने से एक गाय चपेट में आ गई। जिससे उसकी मौत हो गई। बाद में जमीन पर पड़ी गाय का शिकार करने पहुचा तेंदुआ भी करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी भी मौत हो गई। 

शुक्रवार सुबह दोनो के शव पास पास पड़े देखकर ग्रामीणों में हड़कंप के हालात निर्मित हो गए।  घटना की जानकारी मिलने पर वन मंडल अधिकारी एमएस उईके, वन परीक्षेत्र अधिकारी अखिलेश चौरसिया सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुची। जहां पंचनामा कार्रवाई कर तेंदुए का पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments