Ticker

6/recent/ticker-posts

कांग्रेसजनों ने धरना देकर अड़ानी समूह की जांच की मांग की.. भाजपा अल्प संख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री ने ली बैठक.. सपा के युवा प्रदेश अध्यक्ष बने योगेंद्र कुशवाहा.. आप के पूर्व जिलाध्यक्ष सुनील राय ने इस्तीफा दिया.. बसपा शहर पदाधिकारियों का रक्तदान..

 अड़ानी समूह की जांच करवाये मोदी सरकार-अजय टंडन

दमोहजिले के समस्त ब्लाकों उपब्लाकों मोर्चा सगंठनों विभागों प्रकोष्ठों मंडलम सेंक्टर अध्यक्षों की उपस्थिति में जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में किल्लाई नाका स्थित स्टेट बैक के सामने विशाल धरना प्रर्दशन आयोजित किया गया। धरना को संबोधित करते हुए विधायक अजय टंडन ने कहा कि मोदी सरकार चंद अरवपतियों की सरकार बनकर रही गयी है उनके मित्र गौतम अडानी समूह पर भारतीय बैकों का लगभग 80000 करोड़ बकाया है किन्तु देश की सीबीआईआईबी अन्य संस्थाये मौन बनी है जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतन चंद जैन ने कहा कि करीबी दोस्तों चुनिंदा अरवपतियों को फायदा पहुंचानें की मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश खासकर माध्यम वर्ग बेहद चिंतित है। 

मोदी सरकार ने जबरदस्ती एल.आई.सी., एस.बी.आई. और अन्य सर्वजनिक क्षेत्रों के बैको में अडानी समूह द्वारा निवेश करवाया गया है। मनु मिश्रा, प्रताप सिंह, सतीश जैन, भगवान दास चौधरी, मनीषा दुबे, तान्या सोलमन, रजनी ठाकुर, निधि श्रीवास्तव, कमला निषाद, अमिता सिंह, लालचंद राय, प्रशांत शर्मा, सोनू जैन, परम यादव, कमलेश उपाध्याय, ललित नायक, प्रदीप पटेल, राजू गुप्ता, छोटू बिदौल्या, शमीम कुरैशी, वीरेन्द्र राजपूत, नितिन मिश्रा, कोमल अहिरवाल, बाबूलाल पटैल, आशीष पटेल, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, विजय कर्माकर, पवन यादव, दिनेश रैकवार, अरविंद अवस्थी, अमित नामदेव, पवन गुप्ता, आशुतोष शर्मा, अरूण मिश्रा, नौशाद खान, केके अग्रवाल ने भी कहा कि हम सब की मांग है कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक सयुक्त संसदीय समिति जेपीसी के तहत एक निष्पक्ष जांच हिडनवर्ग रिसर्च रिपोर्ट में विस्तार से जांच कराई जाएं। आम जनता प्रमुखता से एलआईसी एसबीआई एवं अन्य राष्ट्रीयकृत बैंको में निवेश करती है किंतु मोदी सरकार द्वारा जो अडानी समूह द्वारा जबरन निवेश करवाकर खिलवाड़ की गई है उसकी संसदम में चर्चा की जानी चाहिए।

 नगर के पार्षद अफजल खान, रफीक खान, दाउद सौदागर, अमर सिंह, हेमराज, जीशान पठान, वीरेन्द्र चौबे, वसंत कुशवाहा ने अपने विचार रखते हुए कहा कि सरकार जब किसी व्यक्ति को 2-5 लाख का ऋण देती है तब सारे दस्तावेज का निरीक्षण करती है किंतु मोदी ने तो अरबो रूपये दिये जब बैंको को घाटा होगा। एलआईसी को नुकसार होगा तो क्या आम लोग फायदे में रहेंगें। धरना में तेन्दूखेड़ा ब्लॉक के रद्युनाथ यादव, द्वारका सिंह जबेरा से नीरज जयसवाल, चंद्रभान सिंह, संतोष रजक, राव लाखन सिंह पटेरा से हेमंत पटेल, भीम नामदेव, संजय तिवारी, अखलेश तिवारी पथरिया प्रदीप पटेल, संजय सोनी, पिंकी दुबे, संदीप बरदिया, खिल्लू ठाकुर, अब्दुल चिश्ती सहित अनेक कांग्रेस जनों की उपस्थिति रहीं।

भाजपा अल्प संख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री ने ली बैठक
दमोह।
भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों की आज सोमवार 6 फरवरी  को भाजपा जिला कार्यालय में भाजपा अल्पयसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री सैयद इब्राहीम मोहम्मद के मुख्य आतिथ्य, विशिष्ट अतिथि जावेद अख्तर, अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने की। इस अवसर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष इंतखाब बेग के द्वारा मंचासीन अतिथियों का स्वागत भाषण देकर स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि इब्राहीम ने कहा कि भाजपा सरकार के द्वारा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा देश में अनेक योजनायें चलाई जा रही हैं जिसमें पढो परदेश, शिल्पकारो के लिए योजना, उस्तादो के लिए योजनाये जैसी अनेक योजनाओं चलाई जा रही है

 उसी में मुस्लिम समुदाय के लिये भी भाजपा सरकार के द्वारा अलग-अलग योजनायें संचालित की जा रही हैं, जिसका हम सभी अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों के द्वारा जन समुदाय व हर मुस्लिम समुदाय के पास तक पहुंचाने व उसका व्यापक प्रचार प्रसार करना जरूरी हैं। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्री लोधी ने अपने विचार रखे। इस अवसर पर सभी जिला पदाधिकारियों, मंडल पदाधिकारियों के सदस्यो की उपस्थिति रही। इस अवसर पर रसीद सिद्दकी, करीम खान, शेख मुस्तकीम, साजिद रिजवी, इदरीस खान, जानी खान, कासिम खान, आसिफ खान, हसन खान, रियाज खान, चंनू पेंटर, मुंडे पान, नुसरत बानो, रेशमा बानो सहित बडी संख्या में मोर्चा व कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। अंत में सभी का आभार रसीद सिद्दकी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ने माना।  

समाजवादी पार्टी के युवा प्रदेश अध्यक्ष बने योगेंद्र कुशवाहा
दमोह। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले ही कांग्रेस भाजपा को लगा गहरा झटका कुछ समय पूर्व दमोह सेवा नेता सम्राट अशोक क्रांति सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र कुशवाहा ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में मुलाकात की थी परसों भोपाल स्थित पार्टी कार्यालय से प्रेस वार्ता के साथ योगेंद्र कुशवाहा ने सक्रिय सदस्यता के साथ पार्टी में शामिल हुए साथ ही उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी भी दी गई। कल मनोनीत पत्र लेकर योगेंद्र कुशवाहा कदमो प्रथम नगर आगमन हुआ जिससे दमोह से योगेंद्र कुशवाहा जी के समर्थकों ने हजारों की संख्या में पहुंचकर रेलवे स्टेशन पर डीजे बाजे के साथ स्वागत किया

 उसके बाद स्वागत रैली घंटाघर पर महात्मा गांधी पर माल्यार्पण करके अस्पताल चौराहा संविधान निर्माता बाबा साहब पर माल्यार्पण किया बाबा साहब के जयकारे लगाए उसके बाद पुरानी जिला पंचायत मैं अशोक स्तंभ पर माल्यार्पण किया और सम्राट अशोक के बारे में बात रखी उसके बाद विवेकानंद चौराहे पर विवेकानंद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और दमोह शहर की रैली का समापन भी किया बाद में दमोह के बाद कुशवाहा जी का  प्रस्थान अपने गांव डीजे बाजों के साथ हिंडोरिया लुहर्रा में पहुंचे, जहां पर गांव वालों ने हर्ष उल्लास के साथ मिठाई खिलाकर खुशियां मनाएं स्वागत कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। योगेंद्र कुशवाहा एक बड़े नेता है कई समय से समाज सेवा कर रहे हैं वह एक अनुभवी नेता है वर्तमान में सम्राट अशोक क्रांति सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कुशवाहा समाज के राष्ट्रीय सचिव भी हैं इनका समाजवादी पार्टी में जाने से सबसे ज्यादा भाजपा को नुकसान होगा योगेंद्र कुशवाहा जी के समाजवादी में प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से सबसे ज्यादा खुशी कुशवाहा समाज में देखी गई बाद में योगेंद्र कुशवाहा जी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी एवं मध्य प्रदेश के अध्यक्ष श्री रामायण पटेल जी का धन्यवाद के साथ स्वागत समारोह में उपस्थित सभी का आभार प्रकट किया। 

आप के पूर्व जिला अध्यक्ष सुनील राय ने इस्तीफा दिया

दमोह। आम आदमी पार्टी जिला दमोह के पूर्व जिला अध्यक्ष सुनील राय एवं पार्टी के पदाधिकरियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा आज आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया इसकी सूचना एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दी गई इस संबंध में जब हमने पूर्व जिला अध्यक्ष सुनील राय से बात की तो उन्होंने बताया कि पार्टी के अंदर चल रही अंदरूनी गड़बड़ियों को लेकर कई बार प्रदेश कमेटी को सूचित कर चुके हैं और वर्तमान में मेल के माध्यम से दिल्ली में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक, प्रदेश प्रभारी मुकेश गोयल, प्रदेश चुनाव प्रभारी बीएस जून, प्रदेश अध्यक्ष पकज सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री डाॅ मुकेश जायसवाल को भी इसकी शिकायत की गई थी।

लेकिन समय देने के बाद भी समस्या का निराकरण नहीं किया गया और भविष्य में होने वाले गलतियों को ध्यान में रखते हुए पहले से ही दमोह आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं द्वारा सामूहिक रूप से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया गया। पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष सुनील राय का कहना है कि प्रदेश संगठन में कुछ ऐसे लोग हैं जो अपनी मनमानी करते हैं और किसी की बात नहीं मानते हैं
इस्तीफा देने बालों में पूर्व जिलाध्यक्ष सुनील राय, पूर्व जिला उपाध्यक्ष मुकेश रैकवार, पूर्व जिला उपाध्यक्ष हेमन्त राय, पूर्व जिला मीडिया प्रभारी नरेन्द्र अठ्या, पूर्व जिला सचिव फीरोज खान, दमोह विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र खटीक, हटा विधानसभा अध्यक्ष मोहन तंतुवाय, पूर्व विधानसभा संगठन मंत्री वीरेन्द्र रैकवार, पूर्व सोशल मीडिया प्रभारी शिवम सोनी, पूर्व जिला यूथ विंग अध्यक्ष उमर मनसूरी, बाकी भाईजन, पूर्व पार्टी प्रत्याशी बजरिया 4 बालकिशन, पूर्व पार्टी प्रत्याशी बजरिया 3 धरमेन्द्र खटीक, पूर्व पार्टी प्रत्याशी बजरीया 6 आरिफ खान, पूर्व पार्टी प्रत्याशी नया बजार 4 शंकर कावाडी, पूर्व जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष कैलाश पटैल, पूर्व युथ विंग किसान मोर्चा अध्यक्ष दमोह रोहित राय एवं 41 अन्य संदस्यों ने इस्तीफा दिया। 

बसपा के शहर पदाधिकारियों ने किया रक्तदान

दमोह। संत शिरोमणि रविदास जयंती पर्व पर समता का संदेश देने के उद्देश्य से बहुजन समाज पार्टी शहर इकाई के पदाधिकारियों ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर रक्तदान किया एवं लगभग पचास बसपा कार्यकर्ताओं ने रक्त परीक्षण करवा का आने वाले समय में किसी भी जरूरतमंद मरीज को रक्तदान करने का संकल्प लिया बसपा शहर अध्यक्ष संदीप चैधरी ने कहा किसी को भी रक्त की आवश्यकता पड़ती है तो बहुजन समाज पार्टी का बड़ा सा बड़ा छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी मरीज के परिवार के साथ खड़े रहेंगे

उसके पश्चात बहुजन समाज पार्टी की टोली वाहन रैली को लेकर पलंदी चैराहा, राय चैराहा से होते हुए बैंक चैराहा अंबेडकर चैराहा से बड़ापुरा पहुंची निर्धारित कार्यक्रम के तहत अंबेडकर चैराहा स्थित संत शिरोमणि रविदास जयंती समारोह में पदाधिकारी द्वारा संत शिरोमणि रविदास जी के चित्र पर माल्यार्पण किया और नगर वासियों को गुरुवर के जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। बसपा के कार्यक्रम में संदीप शर्मा उपाध्यक्ष बसपा ऋषभ नायक महासचिव, लकी तंतुबाय सचिव, सुरेंद्र चैधरी, मनोज मंडेलिया, राजकुमार सिंह, विनोद राज, गोलू जाटव, फिलिप मसीह, देवेंद्र चैधरी, सोनू अठया, महेंद्र चैधरी आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments