Ticker

6/recent/ticker-posts

विजयनगर में हुए लूट कांड का फरार आरोपी सवा दो माह बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगा.. सागर आईजी ने इनाम में वद्धि की, अब 30 हजार का इनाम.. इधर 15 दिनों से अंधेरे में है अभाना टोला निवासी, नोहटा जे.ई. के खिलाफ ज्ञापन देने पहुचें कलेक्ट्रेट..

बासू अहिरवार पर 30 हजार का ईनाम घोषित..

दमोह। शहर की पाश कॉलोनी क्षेत्र विजयनगर में 1 दिसंबर 2022 को दिन दहाड़े तीन लाख की लूट की बारदात को अंजाम देने वाला सागर के इनामी बदमाश बासू अहिरवार सवा दो माह बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है। जिसके बाद सागर आईजी ने इसकी गिरफ्तारी पर इनाम की राशि बढ़ाकर तीस हजार रूपए कर दी है। लूट की इस वारदात को महज 10 Rs के मिर्च पाउडर की दम पर अंजाम देने वाले बदमाश किसी फिल्मी स्टोरी की तरह बाइक से आए  थे। बेखौफ बदमाशों ने विजय नगर गेट से अंदर अपनी बाइक से एंट्री ले रहे बिजली विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी ईश्वरदास पटेल की आंखों में मिर्च पाउडर मारा। जिससे अनियंत्रित होकर गिरते ही बदमाशों ने उनके रूपए से भरे बैग पर झपट्टा मारने में देर नहीं की थी।

 श्री पटेल को गिरता हुआ देखकर वहां पहुंचे आसपास के लोगों में नीरज पटवारी ने एक बदमाश को दबोच लिया। वही गेट तरफ भाग रहे दूसरे बदमाश को करन सहगल ने दबोच लिया। बीच रुपए की बैग लेकर तीसरा बदमाश बासू अहिरवार पिता हेमराज अहिरवार निवासी बाघराज थाना मोतीनगर जिला सागर भागने में सफल हो गया था।

इनामी बदमाश बासू अहिरवार सवा दो माह बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है। जिसके बाद दमोह पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक सागर द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन के आधार पर पुलिस महानिरीक्षक सागर जोन श्री अनुराग ने फरार आरोपी बासू अहिरवार पिता हेमराज अहिरवार निवासी बाघराज थाना मोतीनगर जिला सागर पर अपराध घटित करने के आरोप में प्रकरण की गंभीरता के दृष्टिगत दमोह और सागर में घोषित 10.10 हजार रूपये के इनाम में वृद्धि कर 30 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया है। पुलिस महानिरीक्षक सागर जोन ने कहा है उक्त मामलों में जो कोई व्यक्ति फरार आरोपी को बंदी करेगा या बंदी करवायेगा या बंदी करवाने के लिये ऐसी सूचना देगा या उसके द्वारा बंदीकरण का विरोध किये जाने पर विधिसंगत आवश्यक बल प्रयोग कर बंदी करेगा करवायेगा उस व्यक्ति को 30 हजार रूपये के नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत किया जायेगा। ईनाम वितरण के संबंध में  पुलिस महानिरीक्षक सागर जोन का निर्णय अंतिम एवं मान्य  होगा।

15 दिनों से अंधेरे में है ग्राम अभाना के ऊपर टोला निवासी, नोहटा जे.ई. के खिलाफ ज्ञापन देने पहुचें कलेक्ट्रेट
दमोह।
ग्राम अभाना जो कि जिला मुख्यालय से मात्र 18 किलोमीटर की दूरी पर होने के वाबजूद भी विद्युत विभाग के गैर जिम्मेदाराना रूख से प्रताड़ित है। जिला कलेक्ट्रेट मुख्यालय, कार्यपालन अभियंता मुख्यालय (किल्लाई नाका), अधीक्षण अभियंता मुख्यालय (जबलपुर), नोहटा जेई सहित आज ग्राम अभाना के ग्रामवासियों ने कुल 4 सरकारी दफ्तरों में एक ट्रांसफॉर्मर रखवाने के लिए ज्ञापन सौंपा। यह ज्ञापन अभाना जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह लोधी के नेतृत्व में विभिन्न सरकारी दफ्तरों में दिया गया। 

दृगपाल सिंह लोधी का कहना है कि ग्राम अभाना के ग्रामवासी पिछले 20 से 25 दिन से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं. उन्होंने बताया कि वो लगातार जेई नोहटा को फोन के माध्यम से खराब पड़े ट्रांसफॉर्मर के बारे में अवगत करा रहे थे लेकिन गैरजिम्मेदाराना रवैया के कारण नोहटा जेई ने इस बात की अनदेखी की और ग्राम अभाना सहित दतला के ग्रामवासियों ने आज मिलकर विभिन्न सरकारी दफ्तरों पर ज्ञापन सौंपा। ग्राम दतला का भी ट्रांसफॉर्मर भी पिछले 1 सप्ताह से खराब पड़ा है.आज ग्राम अभाना एवं दतला के ग्रामवासी काफी आक्रोश में दिखे। इन ग्रामवासियों ने आज जिला मुख्यालय पर जमकर नोहटा जेई के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामवासियों का कहना था कि कुछ दिनों में बच्चों की परीक्षा है जिस कारण जिन्हें काफी दिक्कतें हो रहीं है, उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द ट्रांसफॉर्मर नहीं रखा गया तो वो अभाना बस स्टैंड पर बैठकर चक्काजाम करेगे। ज्ञापन में जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह लोधी सहित, अमित शुक्ला,  अतुल सेन, शैलू सेन, दीपेंद्र, राहुल, ओमकार, आशीष, दिनेश विनीत सेन, शैलेंद्र, अतुल, राजा, रजीत, शशि, नेपाल, अनिल, विक्की, राकेश सहित अनेक लोग सम्मिलित रहे।

Post a Comment

0 Comments