Ticker

6/recent/ticker-posts

तारादेही परिक्षेत्र कार्यालय एवं थाना को आईएसओ एवार्ड.. इधर जबलपुर में सहायक अभियंता TLM नवाचार के लिए सम्मानित.. सड़क सुरक्षा सेमीनार में भोपाल PTRI के एसपी ने सड़क हादसों में मृत्यु दर कम करने दिए महत्वपूर्ण सुझाव..

तारादेही परिक्षेत्र कार्यालय को आईएसओ एवार्ड
दमोह। परिक्षेत्र कार्यालय तारादेही मध्यप्रदेश का प्रथम और संभवतः देश का भी प्रथम परिक्षेत्र कार्यालय है जिसने आईएसओ प्रमाणित परी क्षेत्र कार्यालय बनने की उपलब्धि प्राप्त की हैं। वनमंडल अधिकारी महेंद्र सिंह उईके
एवं एसडीओ तेंदूखेड़ा श्रीमती रेखा पटेल के निर्देशन में परिक्षेत्र अधिकारी श्रेयांश जैन एवं उनके समस्त स्टाफ को यह गौरव प्राप्त हुआ।

वन परिक्षेत्र अधिकारी श्रेयांश जैन ने कहा हमारी रेंज को यह सर्टिफिकेट मिला हमको बहुत ही खुशि मिली व हमारे दुआरा सभी चीजों का पूर्ण ध्यान रखा जा रहा है समस्यओं का निराकरण समय सीमा में किया सभी चौकियों की कायाकल्प की आम लोगो को पर्यावरण से रुबरु करवाया व जागरूक किया साफ सफ़ाई आदि व्यवस्थाओ को सही रूप से हम कर पाए

 तारादेही पुलिस थाना सर्टिफाइड हुआ.. दमोह। जिले का तारादेही पुलिस थाना आई एस ओ सर्टिफाइड सूची में शामिल हो गया है। दमोह पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार सिंह और संस्था प्रमुख ने तारादेही थाना प्रभारी श्याम बेन को प्रमाण पत्र सौपा।

तारादेही थाना में बेहतर कानून व्यवस्था उचित रखरखाव प्रबंधन और स्वच्छता सहित गुणवत्ता के मापदंडों पर खरा उतरने के लिए यह उपलब्धि मिली है। थाना प्रभारी श्याम बेन और स्टाफ के सराहनीय कार्यो के लिए लोगो ने बधाइयां दी है।

प्रदेश स्तर पर दमोह के मुबस्सिर हुए सम्मानित

जबलपुर । आजादी के अमृत महोत्सव पर एमपी ट्रांसको में नवाचार सहित अन्य विशिष्ट कार्य निष्पादन करने वाले कार्मिकों को कंपनी के पुरस्कार दिए जाने वाले नये मापदंडों के तहत मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने एक भव्य समारोह में सिल्वर मेडल, स्मृति चिन्ह,  प्रशस्ति पत्र, सौजन्य भेंट तथा नगद राशि देकर पुरस्कृत किया।

दमोह जिले से मिर्जा मुबस्सिर बेग, सहायक अभियंता, टी.एल.एम. उपसंभाग, दमोह को उनके अन्वेषण पर जिसमे बहुत कम लागत में टॉवर पर बैठने वाले पक्षियों को दूर रखने के लिए एक "बर्ड रिपेलर यंत्र" बनाया जिसमें उत्पन्न होनें वाली आवाज से पक्षी उस टॉवर के पास नहीं आते हैं । इस डिवाइस द्वारा किये गये इस "नवाचार" से ट्रिपिंग में उल्लेखनीय कमी आई। इनके इस सराहनीय "नवाचार" के लिये मध्यप्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड ने इनको प्रशस्ति-पत्र एवं सिल्वर मैडल प्रदान किया। पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन नयागांव स्थित स्काडा कन्ट्रोल सेंटर जबलपुर में हुआ, जिसमें मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के विभागाध्यक्ष सहित मुख्यालय स्थित सभी वरिष्ठ अधिकारी व अन्य कर्मचारी शामिल थे। समारोह का मंच संचालन मध्यप्रदेश कंपनी के कल्याण अधिकारी राजेश कुमार दीक्षित और एचआर मैनेजर श्रीमती नुसरत सिद्दीकी ने किया अंत में आभार प्रर्दशन मुख्य अभियंता आरके खंडेलवाल ने किया ।
सड़क सुरक्षा संबंधी सेमीनार आयोजित..
दमोह। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिले की यातायात व्यवस्था को दुरूस्त बनाने के संबंध में एक दिवसीय सेमीनार पुलिस कंट्रोल रूम में संपन्न हुआ। सेमीनार में भोपाल पीटीआरआई वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज राय द्वारा जिले के उपस्थित थाना प्रभारी चोकी प्रभारी यातायात प्रभारी एवं कर्मचारियो को जिले में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं और उनसे होने वाली दुर्घटनाओं में मृत्युदर को कैसे कम किया जाये इस संबंध में वर्चुअल स्लाईड के माध्यम से जानकारी दी गई।  एक्सीडेन्ट के मामले में प्रदेश की देश में क्या स्थिति है दुर्घटनाओं में मृत्युदर में प्रदेश की क्या स्थिति है पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।उन्होंने दुर्घटनाओं में मृत्युदर के स्तर को कम करने के लिये  दिशा.निर्देश दिये।
सेमीनार में पीटीआरआई वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने कहा जिन स्थानों पर एक्सीडेन्ट होते है उनसे संबधित सड़क विभाग से समन्वय कर यदि सड़क ईजीनियरिंग में सुधार कराना है तो करवाये जाये।उन्होंने कहा लोगो को यातायात के संबंध में जागरूक किया जाए इसके साथ ही स्कूलो में छोटे बच्चो को यातायात के नियमों को समझाये और जागरूक करें तथा बच्चो को यातायात उल्लघंन से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की गंभीरता के संबंध में बताये। स्कूलो के टीचरो को ट्राफिक वार्डन बनाये तथा उनका व्हाटस्अप के माध्यम से एक ग्रुप बनाये। यातायात जागरूकता को लेकर स्कूलों में नुक्कड सभाओ पर अधिक से अधिक कार्यक्रम कराये जाएं। बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वाले और तीन सवारी वाले दो पहिया वाहन चालको के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही की जाएं।उन्होंने कहा यातायात जागरूकता कार्यक्रम में जनप्रतिधिनियों की हिस्सेदारी भी सुनिश्चित की जाएं। यातायात के नियमो का उल्लघंन करने वाले व्यक्तियो पर कन्ट्रोल रूम के माध्यम से कैमरो के द्वारा ई चालानी  कार्यवाही की जाएं। यातायात के नियमों के पालन कराने के लिये प्रचार.प्रसार करें और होर्डिग व बैनर भी लगवाये जाएं। यातायात के नियमो का उल्लघन करने वाले दो पहिया एवं चार पहिया वाहनो के विरूद्ध पीओएस मशीन से अधिक से अधिक चालानी कार्यवाही करें। 
पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने सभी थाना प्रभारियो से लोगो को यातायात के नियमो के संबंध मे जागरूक करने के लिये अधिक से अधिक स्कूल कालेजो में कार्यक्रम चलाने निर्देशित किया तथा स्कूलो में बच्चो को यातायात नियमों को सिखाने के आवश्यक दिशा निर्देश दिये। यातायात उल्लघंन करने वाले चालको के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करने के लिये कहा गया तथा गुडसेमेरिटन बनने के लिये लोगो को प्रोत्साहित किया जाए नागरिकों को बताया जाए की शासन के द्वारा घायल लोगो को अस्पताल समय पर भेजने वाले लोगो को प्रोत्साहन स्वरूप राशि के रूप में 5000 रूपये की राशि से सम्मानित किया जाता है। सेमीनार में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार सिंह नगर पुलिस अधीक्षक प्रभारी भावना दांगी आरआई संजय सूर्यवंशी थाना प्रभारी यातायात दीपक खत्री थाना प्रभारी कोतवाली विजय कुमार राजपूत थाना प्रभारी दमोह देहात उनि अमित मिश्रा चोकी प्रभारी जबलपुर नाका चौकी प्रभारी सागर नाका गरिमा मिश्रा सहित पुलिस कर्मी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments