Ticker

6/recent/ticker-posts

मुझे इंसाफ चाहिए.. नौकरी पर वापिस रखे जाने की मांग को लेकर बिजली कर्मचारी ने.. पावर हाउस पर चढ़कर गुहार लगाई, रूपए लेकर दूसरे को रखने के आरोप.. 17 सालों से कार्यरत आउट सोर्स कर्मचारी प्रहलाद को हटाकर राहुल को मौका दिया.. !

बिजली कर्मचारी ने पावर हाउस पर चढ़कर गुहार लगाई

दमोह। बिजली विभाग के पुराने कर्मचारियों से लेकर नए आउट सोर्स और संविदा कर्मचारियों के हालात किसी से छिपे नहीं है। जान जोखिम में डालकर काम करके दूसरों के घर में उजाला फैलाने वाले छोटे कर्मचारियों को कब किस बात पर नौकरी से बाहर कर दिया जाए इसकी कोई गारंटी नहीं होती। ऐसे ही कुछ हालात के शिकार एक ठेका कर्मचारी द्वारा पावर हाउस के ट्रांसफार्मर पर चढ़कर विरोध किए जाने का घटनाक्रम सामने आए हैं।

यह तस्वीरें विद्युत वितरण केन्द्र हर्रई तेजगढ़ अंतर्गत आने पावर हाउस हिनौती की है। जहा मंगलवार को प्रहलाद अठ्या नाम के कर्मचारी ने पावर हाउस के ट्रांसफार्मर पर चढ़ने के बाद सभी का ध्यान आकर्षित किया। उसका कहना था कि वह 17 सालों से यहां पर आपरेटर है यहां तक कि 24 घंटे जान जोखिम में डालकर उसने ड्यूटी की है अब जबकि ठेकेदारी प्रथा का बोलबाला हो चुका है ऐसे में उसे नौकरी से निकाल कर दूसरे व्यक्ति को रख लिया गया है। जिससे उसके सामने अब अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचता। बताया जा रहा है पहले रविंद्र जैन नाम का ठेकेदार उसे काम पर रखे हुए था वही नए ठेकेदार हर्षित पांडे ने उसे हटाकर राहुल चक्रवर्ती नाम के युवक को नौकरी पर रख लिया है जिस वजह से प्रहलाद को इस तरह के प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ा।
बिजली विभाग के पुराने कर्मचारी को पावर हाउस के ट्रांसफार्मर पर चढ़ा देखकर जहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई वही अधिकारियों को भी इसकी सूचना दी गई। बताया रहा जा रहा है कि जिस समय प्रह्लाद ट्रांसफार्मर पर चढ़ा था उस समय लाइट सप्लाई बंद थी वह लोग आशंकित थे कि अचानक यदि लाइट आ गई  तो उसका बच पाना मुश्किल होगा। हालांकि ग्रामीणों की समझाएं और कोशिशों के बाद लाइट आने के पहले उसे नीचे उतार लिया गया लेकिन तब भी वह नौकरी से निकाल दिए जाने के मामले में न्याय नहीं मिलने पर खुदकुशी कर लेने की बात करता रहा।
सूचना मिलने पर तेजगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। इधर पावर हाउस प्रभारी अधिकारी का कहना है कि कर्मचारी का आरोप बेबुनियाद है नियम के मुताबिक उसकी उम्र हो चुकी है इसलिए उसे ठेकेदार ने काम से हटा दिया है। जिसको काम पर रखा है वह उम्र की सीमा में आते हैं।

Post a Comment

0 Comments